Header Ads Widget

Loki Trailer Details in Hindi

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले है Loki Trailer को बारीकी से जानेगे। मतलब की कुछ ऐसी चीचे जो आप को Loki Trailer को देख कर आप को पता नहीं होगी।

तो दोस्तों हम Loki Trailer को पूरी तरह से समझाने की कोशिश करुगा। मैं जानता हु थोड़ी देर हो गई है थोड़ी नहीं बहुत देर हो चुकी है।😄😄

Loki-Trailer
Image Source

Loki Trailer Breakdown:

तो दोस्तों Loki Trailer की शुरुआत होती है Avengers: Endgame के समय पर जीहा आप ने सही पढ़ा ये Avengers: Endgame से शुरू होता है।

जहां पर हमें ये दिखाया जाता है की जब Loki वो Tesseract ले के भागा उसके बाद Loki ने क्या किया। पर उसके बाद दिखाया जाता है की Loki जैसे वहा से भागा।

तो वो एक अलग ही जगह पर Port होता है। वो हो शकता है की इसी पृथ्वी पर ही टेलीपोर्ट हुआ हो किसी और timeline में या फिर ये हो शकता है की वो किसी ओर planet पर टेलीपोर्ट हुआ हो।

वहा पर टेलीपोर्ट होने के बाद जैसे ही हम देखे तो उसके हाथ में Tesseract नहीं होता है। तो अब ये सवाल उठता है की आखिर वो Tesseract गया कहा ?

हो शकता है की Tesseract कोई ऐसी जगह पर गिर गया हो जहा पर कोई दूसरा Tesseract की इस्तेमाल करे या फिर Loki के पास हो वो Tesseract शायद उसने अपने पावर का इस्तमाल करके उसे छुपा दिया हो।

ये तो मेरे विचार है कुछ भी हो शकता है। वो हमें Loki Series जब रिलीज़ होगी तब ही पता चलेगा।😀😀

Complete History of Marvel Wandavision in Hindi

Loki Trailer in TVA:

तो उसके बाद हमें दिखाया जाता है की Loki की TVA के headquarters में। जहा हमें Loki को Mobius M. Mobius TVA के headquarters ले जा रहा होता है।

अब यहाँ पर बात ये है की Mobius M. Mobius जो है TVA में काम करता है यानि की वो वहा का एक employee है।

Marvel-TVA
Image Source

तो दोस्तों आप को TVA के बारे में नहीं पता तो उसका पूरा नाम है The Time Variance Authority. ये Timelines पे और Multiverse पे जो भी चीचे होती है उन पे ये लोग नजर रखते है।

अगर कोई ऐसी चीच है जो किसी Timeline को पूरी तरह से बर्बाद कर शकती है या कुछ भी होता है तो वह पे TVA आता है।

Loki-Series-Trailer
Image Source

अब कुछ लोगो के मन में ये सवाल होगा की Thanos के लिये TVA क्यों नहीं आयी ? तो हो शकता है की ये चीच पहले से लिखी हो की ऐसा ही होने वाला है

Marvel के इस Universe में और आखिर में Avenger इस सब को रोक लेगे। ये सारी चीचे जानते थे। इस वजह से TVA Avengers: Endgame में नहीं आयी।

लेकिन TVA जो है हर एक चीच पर नजर रखती है और हो शकता है की आने वाले समय में TVA का ओर भी Role दिखाया जाये। क्युकी हमें पहली बार TVA को दिखाया जा रहा है।

Mobius M. Mobius जब Loki को लिफ्ट से नीचे ले जा रहा होता है तो हमें लिफ्ट में नंबर की जगह पर हमें अजीब से कोड दिखाया जाता है।

तो ये कोड को देख कर मुझे ये लगता है की ये फ्लोर को नहीं पर Timeline के बारे में कोड हो शकते है।

Loki-TV-Series-Trailer
Image Source

उसके बाद जब Loki को वहा पर ले जाते है तो वहा पर 3 चहरे हमें दिखने को मिलते है। हो शकता हो की वो Living Tribunal को बारे में Present कर रहे है।

Living Tribunal के बारे में नहीं पता तो वो कॉमिक में उसे क्राइम को जज के लिये जाना जाता था। ऐसा कुछ दिखाया गया था मार्वल कॉमिक में। उसके बाद हमें 3 मुर्तिया दिखाई जाती है।

इससे ये पका हो जाता है की Living Tribunal को TVA में बहुत ज्यादा माना जाता है।

Read Also: 5 Marvel Weird Characters | MCU In Weird Characters

उसके बाद दिखाया जाता है की Mobius M. Mobius जो है Loki पकड़ के ले जा रहा होता है। उसके बाद हमें दिखाया जाता है की जब वो उसे पकड़ के ले गया तो वो उसे उसके सारे Timelines दिखा रहा होता है।

मतलब की सारी Timelines तो नहीं दिखाते पर जिस Timelines से Loki भाग के आया था उसके भविष्य में क्या चीचे होने वाली थी वो दिखा रहा था।

उसके बाद हमें Thor: Ragnarok का एक छोटा Scene है जो Loki को दिखाया जा रहा है। तो अब Loki को सारी चीचे पता है की भविष्य में होने क्या वाला था।

इसका मतलब ये हो शकता है की ये हमारा वो Loki नहीं है। जिसे सिर्फ इतना ही पता है की Thor जो है उसे पकड़ के Asgard ले जा रहा था।

ये Loki वो है जिसको मालूम है की अब भविष्य में क्या क्या हो चूका है। मुझे पता है की ये सब इतनी जल्दी नहीं जुड़ेगा उन सारी चीचो से क्युकी असली तो असली होता है।😃😃

लेकिन तब भी Loki को थोड़ा बहुत अंदाजा गया होका की क्या होने वाला है भविष्य में।

तो चलो हम मान लेते है की हम वही Loki देख रहे है जो हमें Thor: Ragnarok और Avengers: Infinity War में आखरी बार देखा था।

Loki-Trailer
Image Source

उसके बाद हमें एक hoodie पहना हुआ आदमी TVA के Members को मार रहा है या उसे soldier है। देख कर तो ऐसा ही लग रहा है।

यहाँ पर 2 possibility हो शक्ती है। पहली तो ये की ये Loki ही है। जो hoodie पहन के भागता फिर रहा है TVA से। या फिर ये Female Loki हो।

क्युकी आगे trailer में हमें Female Loki जैसा एक Scene को दिखाया गया है। तो वो hoodie वाला इन दोनों मेसे कोई एकहो शकता है।

Read Also: Marvel’s 616 Trailer Review and More

ऐसा मुझे लग रहा है। उसके बाद हमें दिखाया जाता है की Loki TVA से भाग ने की कोशिशे करता है। उसके बाद हो शकता है की Loki के TVA से भाग गया है या Loki ने TVA को ही Join कर लिया है।

क्युकी ऐसा हमें Trailer में दिखाया गया है। क्युकी एक Scene में हमें Loki एक Officer के कपडे पहने हुआ दिख रहा है। देख कर तो ये TVA के Officers के ही कपडे लग रहे है।

तो हो शकता है की Loki TVA की मदद कर रहा है अलग अलग Timelines को ठीक करने में। या फिर किसी को बचा में मदद कर रहा है Timelines से। या शायद तवने Loki को ऐसा कोई Mission दिया हो। 

Loki-Series-Trailer
Image Source

उसके बाद हमें Vormir की तरह एक प्लेनेट दिखाया जाता है। देख कर तो Vormir ही लग रहा है। लेकिन उस वाले Scene को ध्यान से देखे तो वह पर Futuristic चीचे और Vehicles जैसी चीचे दिख रही है।


Loki Trailer in Female Loki:

ये लग रहा है की वह कर कुछ ना कुछ काम हो रहा था। उसके बाद हमें Black Widow की तरह बैठा हुआ एक scene दिखाया जाता है।

Black Widow का जैसा Look था Avengers: Infinity War में ऐसा ही Look हमें देखने को मिलता है। शायद हो शकता है की ये Female Loki हो शकती है।

क्युकी Female Loki को कन्फर्म किया गया है Loki Series के लिये। तो वो किसी ओर Timeline की होगी सीधी सी बात है।

Female-Loki
Image Source

क्युकी वो Female Loki इसलिये भी लग रही है क्युकी Female Loki का जो कैरेक्टर प्ले करने वाली है वो है Sophia Di Martino इनको कन्फर्म किया गया है Female Loki के लिये।

तो आप इनके बाल देख शकते हो और trailer में जो scene में जो Female दिखाई गई है उनके बाल एक जैसे ही दिख रहे है। तो हो शकता है की ये Female Loki ही ही।

Loki-TV-Series-Trailer
Image Source

उसके बाद हमें न्यूयोर्क सिटी को पूरी तरह से तबाह हो गया हो ऐसा दिखाया गया है। तो आप मेसे कुछ लोगो को ये भी सोच रहे होंगे की ये न्यूयोर्क सिटी ही है ऐसा पका कैसे कह शकते है।

क्युकी उस वाले Scene में हमें Avenger का टावर दिखाई दे रहा है लेकिन अब वो पूरी तरह से तबाह हो चूका है।

तो हो शकता है की ये Loki भविष्य में आया है या फिर किसी ओर Timeline पर है जहा पर Avenger का जो टावर है जो तबाह हो चूका है।

मतलब की पूरी न्यूयोर्क सिटी तबाह हो चुकी है। तो ये कौन सा Scene है ये हमें जब Loki Series आयेगी तब ही पता चलेगा।


Loki Trailer Ending Scene:

तो उसके बाद हमें Loki सूट पहन कर ट्रेवल कर रहा है। इसके Trailer आखिर में Marvel वालो ने D. B. Cooper का एक बहुत बड़ा Easter Egg दिया है।

तो D. B. Cooper के बारे में नहीं पता तो आप को बता देता हु की D. B. Cooper नाम का एक बन्दा असल में American history की एक बहुत बड़ी Unsolved mysteries है।

तो 1971 में D. B. Cooper नाम का एक इन्सान एक American Flight में चठा। उसने हवा में ही 2लाख डॉलर लुटे और उसके बाद parachute पहन कर Flight से कूद गया।

लेकिन वो कहा उतरा, कहा गया वो किसी को नहीं पता। ये आज तक की सबसे बड़ी Unsolved mysteries है।

ये D. B. Cooper को लेकर Hint है क्युकी ऐसा ही कुछ हमें दीखता है Loki Trailer के अंदर। वो प्लेन से कूद है तो उसके हाथ में भी पैसो का एक बेग होता है और फिर वो गायब हो जाता है।

लेकिन MCU के हिसाब से सबसे सबसे Important चीच है की इस वाली सीरीज में Heimdall मरा नहीं है ? तो वो मर गया है तो Loki को किस ने गायब किया ?

तो सीधी सी बात है इस सीरीज में हमें अलग अलग Timeline के बारे में दिखाया गया है तो वो भी एक अलग ही Timeline होगी। ऐसा मन कर हम चलते है। बाकी तो सीरीज आने के बाद ही पता चलेगा।

Loki-Trailer
Image Source

तो आखरी में हमें देखने को मिलता है की वो अपनी एक पूरी टीम लता है पर वो लोग उस पे ही हमला कर देते है।

तो सच में दोस्तों Loki का Trailer देख कर सच में बहुत मजा आया। Loki Series में हमें बहुत मजा आने वाला है।

Read Also: 15 Facts You Didn't Know About Iron Man [Tony Stark]

ये Trailer देख कर इतना तो पता चल गया की Loki जो है। वो अलग अलग Timelines में जा रहा है। ये सब कुछ देखने में बहुत मजा आने वाला है।

Loki का Trailer देखने के बाद मुझे ऐसा लग रहा है की TVA एक Mysteries विलेन से परेशान है। जो लोगो को मार दे रहा है।

तो उसको रोकने के लिये Loki को hire किया गया हो। तो फिर वो अलग अलग Timelines में जाकर उसे रोकने की कोशिश करेगा।

Read Also: The Falcon and the Winter Soldier Trailer Review

ऐसा मेरा सोचना है। बाकी आप लोगो को ये Loki Trailer केसा लगा है आप हमें कमेंट जरूर करना।

आप को भी ऐसी जानकारी जानना अच्छा लगता है तो आप हमरे ब्लॉग के सभ्य बन शकते है।

Post a Comment

0 Comments