Header Ads Widget

Shang-Chi Teaser in Hindi All Details | Marvel Studios Movie

तो दोस्तों Shang-Chi का पहला Teaser रिलीज़ हो चूका है। वैसे Marvel वाले आज-कल Teaser के नाम पर पूरा Trailer ही निकाल रहे है। तो ये भी कोई Trailer से काम नहीं है।

वैसे Shang-Chi के इस Teaser में हमें कुछ References और Hidden Details देखने को मिले है जो हम इसके बारे में आप को बतायेगे। वैसे Shang-Chi का Teaser आये बहुत दिन हो गए है।

Shang-Chi-Teaser
Image Source: the guardian

उम्मीद करता हु की आप सब ने इसको तो देख ही लिया होगा। इसमें हमें कुछ जगह पर Spider-Man और Captain America का भी Reference हमें दिखे है।


Shang-Chi Teaser in Hindi All Details

Teaser के शुरुआत में हमें के खंभा देखने को मिलता है उसका क्या महत्व है वो हमें आगे देखने को मिलता भी है। की कैसे बचपन से ही Shang-Chi यही इसी जगह पर प्रैक्टिस करता था।

Shang-Chi-Teaser-Hindi
Image Source: Screen Rant

इस शॉट से ये साफ़ पता चलता है की वो यहाँ पर बहोत साल के बाद वापस आया है। शायद 10 साल के बाद।

वैसे Teaser में Tony Leung Chiu-wai यानी की Mandarin जो Shang-Chi की पिता भी है उसका Voice Over है। जिससे हमें कहानी की बारे में थोड़ा सा अंदाजा लगता है।

वो बोलता है की उसने Shang-Chi को 10 साल दिये अपनी जिंदगी को जीने के लिये लेकिन अब उसे वापस आना होगा। तो यहाँ से ये पता चलता है की ये फिल्म इन दोनों के रिलेशनशिप को एक्स्प्लोर करेगी।

Mandarin के मुताबिक उसने बचपन से Shang-Chi को एक Warrior बनाने की ट्रेनिंग दी है। तो वो चाहता है की Shang-Chi वापस आये और Most Probably Ten Rings को Clam करके उसे संभाले।

पर Shang-Chi अपने मुताबिक अपनी जिंदगी को जीना चाहता है। अपने पिता के क्राइम से दूर तो शायद ऐसी ही कहानी होगी हमारे हिसाब से।

अब कॉमिक में देखे तो Shang-Chi Mandarin का बेटा नहीं था।


Shang-Chi Lifestyle:

उसके बाद हम Shang-Chi को Push-Ups करते हुए देखते है। उसके रूम से साफ़ पता चल रहा है की वो Financially वो Strong नहीं। पर वो Physically जरूर Strong है और हां, वो खुश भी है।

वो एक होटल में काम रहा होता है। अगर आपने ध्यान से देखा होगा तो वह हमें Fairmont San Francisco लिखा हुआ दीखता है।

Fairmont San Francisco वहा का बेस्ट होटल है और इससे ये पता चल जाता है की वो अपनी Home Country China में नहीं है। बल्कि San Francisco में एक छोटी सी नोकरी कर रहा है।

वहा पर ही हमें Actress Awkwafina देखने को मिलती है जो Katy के रोल में नजर आयेगी।

Shang-Chi-Lifestyle
Image Source: YouTube/Marvel

Aladdin Song:

उसके बाद हम Katy और Shang-Chi को एक गीत गाते दीखते है।

वहा पर पीछे Lyrics Over Sideways and Under से पता चलता है की ये Disney के Aladdin Franchise का Song A Whole New World है।

अब ये Disney का Song है तो सीधी सी बात है ये Song को Marvel Studio इस्तेमाल कर ही शकते है। उसपे कोई Copyright Strike नहीं आयेगा। 😃

इस Song का Lyrics A Whole NewWorld ये भी Represent करता है की कैसे हमें इस फिल्म में हमें पूरा का पूरा एक New World दिखाया जायेगा।

एक बिलकुल नया Shang-Chi का Universe. बिलकुल ऐसे ही जैसे हमें एक समय पर Wakanda दिखाया गया था।


Shang-Chi Life:

उसके बाद हमें ये दिखाया जाता है की आखिर San Francisco में Shang-Chi की जिंदगी केसी है। वो दिन में काम करता है, रात में दोस्तों के साथ Club, Party ये सब करता है Basically वो खुश है।

पर एक प्रॉपर Martial arts के Discipline, Behavior ये सब से कोशो दूर है।

Death-Dealer
Image Source: Screen Rant

Death Dealer:

उसके बाद हमें कई सारे Scene में Shang-Chi के Flashback को दिखाया जाता है की कैसे उसकी ट्रेनिंग हुई थी। वैसे हमें उसी दौरान हमें Death Dealer भी देखने को मिलता है।

उसने ही Shang-Chi को ट्रैन किया है। वैसे यहाँ पर हमें ऐसा दिखाया गया पर कॉमिक में अगर हम देखे तो वह पर ऐसा कुछ भी नहीं है।

कॉमिक में Death Dealer Shang-Chi के पिताजी के लिये काम जरूर करता था और कई बार दोनों ने एक दूसरे मारने की कोशिश भी की है।

लेकिन इस कैरेक्टर की कहानी कॉमिक में भी ना के बराबर है। ये पहली बार अगस्त 1982 दिखा था और आखिर में नवम्बर 1982 में यानी की सिर्फ तीन महीने। कॉमिक में Shang-Chi ने इसे मार दिया था।


Ten Rings:

आगे हमें यहां Shang-Chi को Mandarin के साथ दिखाई देते है। पर यहाँ पर नोटिस करने वाली बात ये है की यहाँ हम Mandarin के हाथो पर ध्यान दे तो उसके Ten Rings को अपने हाथो में पहना है।

कॉमिक में ऐसा नहीं था कॉमिक में ये प्रॉपर Finger Rings थी और हर Ring का एक अलग ही पावर था।

हां, पर यहाँ ऐसा हो शकता है की भले ही इसने Rings पहनली है पर हर Ring का अलग पावर हो। उसके अगले ही Scene में हम Super Strength देखने को मिलता भी है।

फिर हमें बहोत सारे ट्रेनिंग के शॉट को दिखाए जाते है। यहाँ पर सब Kunai Knife का इस्तेमाल कर रहे जो Ninja इस्तेमाल करते है। Mandarin के पास Ninja की एक पूरी Army है।


Razor Fist:

फिर उसके बाद हमें Death Dealer का एक साफ़ शॉट देखने को मिलता है। उसके बाद हमें Razor Fist दिखाई देता है अब इसका नाम Razor Fist क्यों है तो आपने Teaser देखा होगा तो पता ही होगा।

आप फोटो में भी देख शकते है। वैसे कॉमिक में Razor Fist और उसका भाई दोनों साथ मिल कर ही काम करते थे। दोनों ने एक बार Shang-Chi से पंगा भी लिया था।

इस फाइट में Teaser की ही तरह उसके एक ही साथ में Blade था पर हार के बाद यह कैरेक्टर फिर से दिखा तब उसके दोनों साथ में Blade चुके थे। तो शायद वैसा ही कुछ हमें फिल्म में देखने को मिल शकता है।

Captain-America-Easter-egg
Image Source: YouTube/Marvel

Captain America Easter egg:

उसके बाद वाले Scene को देख कर ये लग रहा है की यहाँ पर कोई Competition होगा। उसके Shang-Chi और कई सारे Martial Arts Artist एक दूसरे से लड़ेंगे।

शायद Ten Rings को Clam करने के लिये या कुछ ओर। आप को याद है तो ऐसा ही कुछ हमें Black Panther में देखा था जहा पर Black Panther ला टाइटल लेने के लिये दो Warrior आपस में लड़ते थे।

वैसे इस Scene का थोड़ा Brightness बढ़ा दिया जाये तो पीछे हमें एक Shield बना देख शकते है।

जोकि काफी ज्यादा Similar है Captain America का Shield से। तो शायद ये एक Minor Easter Egg हो शकता है।


Ten Rings Symbol:

उसके बाद Helicopter की एंट्री होती है पर हमें हेलिपैड पर उसके साइन की जगह यहाँ पर भी हमें Ten Rings का Symbol देखने को मिलता है।

साथ ही हमें पूरी Ninja की फौज भी देखने को मिलती है। यहाँ पर Shang-Chi को San Francisco से China लाया गया है। साथ में Awkwafina की कैरेक्टर Katy भी है।

पीछे ध्यान दे तो हमें Razor Fist है और साथ ही हमें Shang-Chi की बहन Xialing भी दिखती है। जो हमें लगता है की वो Shang-Chi की मदद करेगी।

Ten-Rings-Symbol
Image Source: Screen Rant

Mandarin Look:

उसके बाद हमें Finally देखने को मिलता है Mandarin का प्रॉपर लुक। उसके Ten Rings भी उसके हाथ में दिखाई दे रहे है।

Background में भी Ten Rings का Symbol भी देख शकते है। इस Scene को देख कर मुझे तो भाई Ironman 3 के Fake Mandarin की याद गई।

अब पता नहीं उससे इस फिल्म का कोई कनेक्शन होगा या नहीं। पर Marvel की Short Film All Hail the King में Mandarin ने Fake Mandarin को किडनेप करवा लिया था।

हां, वहा पर भी Terrorist Organizations में जो Symbol इस्तेमाल किया गया था वैसा ही Symbol हमें यहाँ भी देखे को मिलता है।

तो शायद यहाँ भी किसी तरह का कनेक्शन देखने को मिले क्या होता है वो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा।

Fight-Scenes
Image Source: Screen Rant

Fight Scenes:

उसके बाद एक बेहतरीन Scene देखने को मिलता है जहा पर आप पानी को एक अलग ही Movement करता देख शकते हो। तो मुझे लगता है की ये Ten Rings मेसे किसी एक Ring का पावर होगा।

उसके बाद हमें कुछ Action Scene दिखाए जाते है। जैसे की Shang-Chi vs. Death Dealer यानी की गुरु चेले की लड़ाई। उसके बाद थोड़ा सा War का Scene, यहाँ पर जानवर भी है।

फिर हमें Shang-Chi vs. Mandarin की लड़ाई दिखती है और फिर हमें Shang-Chi की बहन Xialing को Jiang Li से लड़ते देखते है।

वैसे इस Scene में Jiang Li हरे कपडे में है। अगर हम कॉमिक में देखे तो वह पर ऐसा कोई कैरेक्टर है ही नहीं। तो शायद इस कैरेक्टर को इस फिल्म के लिए बनाया गया होगा।

Spider-Man-Homecoming-Easter-egg
Image Source: Screen Rant

Spider-Man: Homecoming Easter egg:

अब बात कर लेते है बस वाले Fight Scene की तो यहाँ पर हमें मजेदार सा Easter Egg देखने को मिलता है वो भी Spider-Man फिल्म से।

यहाँ पर आप पीछे जिस बन्दे को आप देख रहे है यही सेम बन्दा Spider-Man: Homecoming मे दिखा था।

Teaser का अंत होता है एक कॉमेडी के साथ जहा पर हम देखते है Ghirardelli को जो की San Francisco की एक बहोत ही Famous Chocolate और Ice-Cream की शॉप है।

Shang-Chi Story Conclusion:

तो फिल्म में यही होगा की Shang-Chi Mandarin से दूर San Francisco में मजे से रहेगा और Mandarin उसको जबरदस्ती वापस China बुला लेगा। जहा पर पंगे पर पंगे होंगे।

Shang-Chi का Teaser तो मुझे सही लगा है आप को केसा लगा है आप हमें जरूर बताना।

Post a Comment

0 Comments