Header Ads Widget

5 Awesome Theories for Spider-Man No Way Home in Hindi

दोस्तों आप सबने सभी तक Spider-Man No Way Home का ट्रेलर तो देख ही लिया होगा।

इसके लिए लोग काफी इंतजार कर रहे है।आज हम आपको कुछ हमारी ऐसी Theories के बारे में बात करने वाले है जिसको आपको एक बार तो जरूर पढ़ना चाहिए।

साथ ही आप Spider-Man No Way Home के बारे में थोड़ी और भी जानकारी जान शकते है। साथ ही कुछ सवाल के जवाब भी हम देने की कोशिश करेंगे।

जैसे की Peter Parker आखिर कैसे Multiverse में पहोचेगा? क्या हमें Netflix का Daredevil हमें इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

इस फिल्म में कोन कोन होंगे इस फिल्म में उसके बारे में भी थोड़ी सी जानकारी हम देंगे।

साथ ही Doctor Strange इतने Strange क्यों लग रहे है उसके बारे में भी थोड़ी सी जानकारी देने की कोशिश हम करेंगे।

Spider-Man-No-Way-Home-Theories

Theories No 1: Magical Disruption

आप सबने ट्रेलर में देखा ही होगा की Doctor Strange अपने Magical Powers का इस्तेमाल कर रहे थे तब उनको Peter Parker उसको Disturb करता है।

तो शायद इसी वजह से Spiderman Multiverse में Travel करेगा।

Trailer देखने के बाद हमें ये बात नहीं समझ आ रही है की Spiderman के थोड़े से Disturbing की वजह से Multiverse में इतना बड़ा कांड हो गया।

हमें लगता है की इसकी वजह दूसरे Events भी हो शकते है। वैसे Doctor Strange एक बहुत ही जिम्मेदार Sorcerer Supreme है।

जिन्हो ने 14,000,605 Possibility मेसे 1 Possibility Endgame को Structure दिया है। तो क्या Peter के इस थोड़े से Disturbing से ये कांड हो शकता है।

तो उसके पीछे एक वजह ये भी शकती है की Loki Series में किया हुआ Sylvie वो कांड हो।

जिसमे उसने He Who Remains को ख़तम किया था। तो इसी वजह से हमें What If सीरीज देखने को मिली है।

तो हमारे हिसाब से हो शकता है की यहाँ पर दूसरी Timeline बन रही है या फिर किसी ओर Timeline से मर्ज हो रही है।

तो Doctor Strange का यह Magical Event Spider-Man का Nexus Event हो शकता है।

दूसरी ये वजह हमारे हिसाब से हो शक्ती है की Wanda Maximoff का Darkhold किताब का इस्तेमाल करके Multiverse को Disturb करना।

क्युकी यहाँ पर हम जानते है की Wanda Maximoff अपने खोये हुए बच्चो को ढूढ़ रही है। तो शायद इसी वजह से वो Multiverse को ओर अच्छे से जानना चाहती है।

तो आखरी वजह ये हो शकती है की Doctor Strange ने ये सब जानबूछ कर किया हो।

जिसमे ये वजह हो शकती है की यहाँ पर Doctor Strange Multiverse  को खुद Explore करना चाह रहे है ताकि वो Time Stone को हासिल कर शके

क्युकी हमें जानते है की Doctor Strange in the Multiverseof Madness में हमें Research on the Time-Stone ये हमें दिखने वाला है।

या फिर ये हो शकता है की जो Doctor Strange हमें देखने को मिल रहे है वो अपने Doctor Strange ना हो। ऐसा क्यों है उसके बारे में हम आगे बताते है।

 

Theories No 2: Netflix Marvel Merge

अगर हमारे हिसाब से ये चीच हो गई तो सच में बहुत मजा आएगा।

अगर ये हो गया तो हमें Matt Murdock का Daredevil, Jessica Jones, Luke Cage,  Punisher और Iron Fist जैसे शानदार कैरेक्टर MCU में दिखे तो सच में बहुत मजा आयेगा।

अगर ये सब आएगा तो इन सभी के शानदार और धमाकेदार Villains भी आयेगे। लेकिन अब सवाल ये है की आखिर हम इसके बारे में बात क्यों कर रहे है।

अगर हम कुछ Reports की बात करे तो Spider-Man No Way Home Movie में हमें Matt Murdock का Daredevil Peter Parker के वकील के रूप में उसको डिफ़ेन्ड करता हुआ नजर आएगा।

Spider-Man-Matt-Murdock
Image Source: The Direct

कुछ Fans का यह मानना है की Trailer में जो हमें हाथ दिखे है वो Matt Murdock के हाथ है। अगर हमारे हिसाब से ये हमें इस फिल्म में देखने को मिलता है तो हमें कुछ भी हैरानी नहीं होगी।

क्युकी इस सीरीज के दौरान कई बार New-York के Incidence का ज़िक्र भी हो चूका है और Netflix के इस Show के क्रिएटर के हिसाब से इस सारे के सारे Shows के Events Thanos के Snap के पहले के है।

तो हो शकता है की Thanos के Snap के बाद MCU इन सभी कैरेक्टर को फिर से Reestablish करने की पूरी कोशिश करे। अगर ऐसा हुआ तो हम Fans को ये चीच बहुत पसंद आयेगी।

 

Theories No 3: Sinister Six

Sony ने अपने दम पर तकरीबन दो बार Spider-Man की Sinister Six Movie बनाने की कोशिश की थी।

जहा पर Originally Sam Raimi की Spider-Man 4 Almost एक Sinister Six Movie होने वाली थी।

वही पर The Amazing Spider-Man Reboot में Sony के The Amazing Spider-Man 2 के बाद Sony एक Sinister Six Movie लाने की सोच रहा था।

पर उसके बाद Sony को उस चीच को Cancel करके अपने Spider-Man को Marvel Studios को देना पड़ा।

अब तो हमें यहाँ पर ऐसा ही लग रहा है की अब Marvel Studios हमें Sinister Six Movie दे ही रहा है।

Example की तौर पर : हमने इस फिल्म के ट्रेलर के अंदर Electro की lightning भी देख ली, Green Goblin का Special Bomb भी देख लिया साथ ही साथ हमें एक झलक Sand-Man की दिखाई दी।

साथ ही साथ हमें थोड़ी सी झलक Spider-Man के एक ओर Villain जो एक Cage बंध था। तो शायद ये हो शकता है की ये Dr. Curtis Connors का The Lizard हो।

जिसको हमने साल 2012 की फिल्म The Amazing Spider-Man ने देखा था। आगे हमें लगता है की एक ओर Villain हो शकता है Spider-Man: Far From Home का Mysterio.

जिसके बारे में हमें पूरी तरह से तो यकीन नहीं है की वो सचमुच ख़तम हो चूका है। फिल्म के आखिर में हमें उसके मौत का Illusion भी हमें साफ़ साफ़ देखने को मिला था।

लेकिन अब यहाँ पर सवाल ये आता है की आखिर अब 6th Villain कोन हो शकता है।

हमारे हिसाब से इसके लिए बहोत सारे नाम हमारे दिमाग में है। जिसमे पहले नाम आता है Adrian Toomes के Vulture का जो हमें Morbius Movie में भी नजर आने वाला है।

उसका पूरा बना बनाया काम Spider-Man ने बिगाड़ दिया तो उसका बदला वो Peter से लेकर ही रहेगा।

दूसरा है Mac Gargan का Scorpion जो Spider-Man: Homecoming के Climax में Spider-Man की Identity जानने के लिए बहोत बेचैन था।

इसके अलावा एक और हो शकता है वो है Venom लेकिन यहाँ पर हमें Tom Hardy के Venom की Possibility बहोत कम लग रही है।

तो शायद हमें Topher Grace का Venom देखने को मिल जाए।

यह भी पढ़ना:

Theories No 4: The Spider-Verse

अब इतने सारे Villains एक साथ आयेगे तो इनका सामना करना एक Spider-Man के बसका तो होगा नहीं।

ऐसे में Fans इसके बारे में बात कर रहे थे की हमें Spider-Man No Way Home में हमें Spider-Mans का Multiverse देखने को मिलेगा।

लेकिन फिर भी Marvel Studios और Sony अब तक कन्फर्म नहीं कर रहे है की हमें फिल्म में अलग अलग Spiderman के क्रॉस ओवर देखने को मिलेंगे।

कुछ Reports की माने तो ये कन्फर्म हो रहा है की हमें इस फिल्म में Tobey Maguire और Andrew Garfield नजर आ शकते है।

एक इंटरव्यू के दौरान Andrew Garfield से पूछा गया तो उन्हों ने ये साफ़ मना कर दिया था और अगर आपको ऐसा लगता है की ऐसा कह कर Andrew Garfield ने इस रिपोर्ट को अफवाह साबित कर दिया है।

तो शायद आपने Non-Disclosure Agreement का नाम नहीं सुना है। जिसके चलते एक्टर या क्रिएटर को अपने आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में कुछ भी नहीं रिवील करना होता है।

इसी वजह से Marvel और DC के Actors अपने पार्ट में Cast होने बावजूत भी अपने रोल को Deny कर चुके है। इसके चलते इन पर कितना भरोषा कर शकते है इसका अंदाजा आप खुद लगा शकते है।

Tom Holland ने खुद ये बात कही थी की जितना ट्रेलर में दिखाया गया है वो सिर्फ Tip of the Iceberg है यानी अब भी इस फिल्म में बहोत कुछ है रिवील के लिए।

Not-Doctor-Strange
Image Source: Slashfilm

Theories No 5: Not Doctor-Strange

अब हमने पहले ही पॉइंट में आपको समझाया था की Doctor Strange बहोत ही जिम्मेदार Sorcerer Supreme है।

लेकिन Surprisely ट्रेलर में हमें Doctor Strange हमें कुछ ज्यादा ही Strange Behave करते दिख रहे है। यहाँ पर बहोत सारे लोगो को ये लग रहा है की ये Doctor Strange है ही नहीं।

इस पर सबसे ज्यादा Possibility की बात की जाए तो यहाँ पर लोग Doctor Strange को लोग Mephisto मान रहे है।

शायद ये अंदाजा कुछ हद तक सही भी हो शकता है क्युकी Spiderman की Memory Wipe करते है उस Scene जो Spiderman की कॉमिक One More Day? मेसे लिया गया है।

लेकिन यहाँ पर सिर्फ ये दिक्कत है की कॉमिक में Doctor Strange Peter को इस काम के लिए मना कर देते है।

उसके बाद Mephisto Peter की Aunt May को बचाने की विश पूरी करता है। जहा पर वो Peter और Mary Jane की शादी को Erase कर देता है।

वही पर दूसरी Possibility की बात करे तो वो एक Evil Doctor Strange हो जो हमें What If...? सीरीज में देखने को मिले।

हमें पता है ये सीरीज आ चुकी है लेकिन हमने अभी तक इस को देखना नहीं है। Evil Doctor Strange हमें What If की सीरीज के ट्रेलर में Doctor Strange के साथ लड़ता हुआ दिख चूका है।

तो यहाँ पर Possibility ये भी हो शकती है की उसने Doctor Strange की जगह ले ली हो और Doctor Strange को किसी Multiverse में फ़सा दिया हो।

जिसका पता हमें Doctor Strange in the Multiverse of Madness में देखने को मिलेगा। तो शायद यही वजह हो शक्ती है जिसकी वजह से Doctor Strange और Spiderman लड़ रहे है।

अब ये सब तो हमारी और Fans के अंदाजे है अब फिल्म में क्या होता है वो तो हमें फिल्म आने के बाद ही पता चलेगी।

Read Also:

आपको Spider-Man No Way Home की ये Theories के बारे क्या लगता है ये हमें कमेंट करके जरूर बताना। साथ ही आप हमारे टेलीग्राम में जरूर से Join होना।

Post a Comment

0 Comments