Header Ads Widget

Tenet Movie 2020 Review in Hindi

दोस्तों आज मैं रिव्यु करने वाला हु Christopher Nolan की फिल्म Tenet का। इस फिल्म को हमारे भारत में Officially Theater में रिलीज़ कर दिया गया है।

आप को नहीं पता बतादू की Tenet Movie भारत के अलावा दूसरी जगह 3 सितम्बर में रिलीज़ हो चुकी थी।

Tenet-Movie-Review
Image Source

Tenet Movie Review:

Tenet फिल्म की कहानी देशी भाषा में कहु तो ये एक जेम्स बॉन्ड जैसी फिल्म है लेकिन ये फिल्म बनाई है Christopher Nolan ने तो ये फिल्म सिम्पल तो नहीं हो शक्ती। 😃😃

तो इस फिल्म में आप को Science, Friction, Flow of time, Time Travel और World War 3 जैसे concept आप जो इस फिल्म में देखने को मिलेंगे।


Tenet Movie story:

इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करे तो कहानी का पूरा पूरा फोकस John David Washington पर किया गया है।

John David Washington का कैरेक्टर के नाम की बात करे तो इस फिल्म में उनका कोई नाम दिया ही नहीं गया है। उनको इस फिल्म में सिर्फ और सिर्फ The Protagonist के नाम से ही बुलाया गया है।

तो फिल्म में John David Washington को एक Russian Businessman के खिलाफ जानकारी हासिल करनी है और उसके काले कारनामो को पता लगाना है।

क्युकी ऐसा नहीं हुआ तो John David Washington को ऐसा लगता है की World War 3 शुरू हो जायेगा और दुनिया ख़तम हो शक्ती है।

Tenet-Movie-2020-Review
Image Source

सिर्फ इतना पढ़ कर ये मत सोच लेना की ये फिल्म ऐसी होगी। जो ये आप ने पढ़ा है बहुत ही आसान भाषा में है लेकिन फिल्म में ये बहुत ही कठिन तरीको से बनाई गई है।

जिन लोगो ने इस फिल्म का Trailer देख कर ये माना होगा की ये के Action से भरी हुई फिल्म होगी तो ये बिलकुल भी ऐसी नहीं होने वाली है।

क्युकी इस फिल्म के First Half में स्पाई यानि जासूसी वाली चिचे ज्यादा दिखाई गई है तो उसमे आप को इतना ज्यादा Action देखने को नहीं मिलेगा।

लेकिन उसके Second Half में आप को Action देखने को मिलेगा लेकिन साथ में आप Confusion भी होगा। आप को लगे की ये हो क्या रहा है।

मेरी बात करे तो इस फिल्म के Action को मेने सच में किसी और फिल्म में तो नहीं देखा है।

आप ने ये फिल्म देख ली है तो आप ने फिल्म जैसा action किसी दूसरी फिल्म में देखा हो तो आप मुझे उस फिल्म का नाम कमेंट कर के बता शकते है।

देखो दोस्तों इस फिल्म की कहानी से ज्यादा Complicated इस के Action Scene है लेकिन उसको देखने में मजा आता है।

उनके जो Visual और Sounds है वो काफी अच्छे होने की वजह से देखने में सच में बहुत मजा आता है।

इस फिल्म की स्टोरी बहुत ही फ़ास्ट दिखाई गई है। जैसे की कैरेक्टर एक जगह से दूसरी जगह दूसरे ही scene में पहोच जाता है जिसमे कही भी Traveling को दिखाया नहीं गया है।

ये फिल्म बहुत ही फ़ास्ट बनाने की एक वजह भी हो शकती है।


Tenet Movie Time:

ये फिल्म लगभग लगभग 2:30:00 की है। Tenet फिल्म हिंदी में भी उपलब्ध है और इस फिल्म की डबिंग भी अच्छी है।

Tenet फिल्म एक Spy Action Thriller फिल्म है। Tenet फिल्म को आप अपने परिवार के साथ बैठ कर देख शकते है।

लेकिन क्या ये फिल्म उनको पसंद आयेगी ? क्युकी ये फिल्म बहुत ही Complicated फिल्म है। जिसको समज ने के लिये बहुत दिमाग लगाना पड़ता है।

मैं मेरी बात करू तो ये फिल्म मुझे एक बार देखने में मुझे फिल्म का 80-85% कहानी के बारे में पता चला था।

Tenet-Movie-Cast
Image Source

Tenet Movie Cast:

इस फिल्म के कास्ट की बात करे तो इस फिल्म में हमें John David Washington, Robert Pattinson, Elizabeth Debicki, Kenneth Branagh और Dimple Kapadia जैसे बेहतरीन एक्टर को लिया गया है।

जिहा आप को इस फिल्म में हमारे भारत की Actress Dimple Kapadia का भी रोल इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

इन सभी की Performance की बात करे तो सभी ने बहुत ही बेहतरीन काम किया है।

जिन लोगो को The Batman में Robert Pattinson की Performance अच्छी नहीं लगी होगी वो इस फिल्म में उनकी performance देख शकते। आप को पता चल जायेगा।


दोस्तों आप मेसे जो लोग एक बार देखने से मुझे कितना याद रहता है या फिर आप अपने दिमाग की लिमिट चाँचना चाहते हो तो आप इस फिल्म को एक बार जरूर देखना।

TenetMovie Explained

अगर इस फिल्म को थिएटर में देखने वाले हो तो आप को बता दू की आप को ध्यान थोड़ी देर भी इधर-उधर हुआ तो आप कुछ ना कुछ जरूर मिस कर दोगे।

आप मेसे जिन लोगो को ये लगता था की Christopher Nolan की फिल्म Interstellar और Inception फिल्म बहुत ही confusing फिल्म थी तो आप को Tenet Movie देख कर पता चल जायेगा। 😃😃

जय हिन्द, वन्दे मातरम

Always Keep Smiling😊

Post a Comment

0 Comments