Header Ads Widget

10 Best Romantic Movies of Hollywood in Hindi

दोस्तों ये तो आप मानते होंगे की जिंदगी में Love सबके लिए जरुरी है। चाहे वो Love माँबाप से मिले, दोस्तों से मिले या Life-Partner से मिले। दोस्तों Love के बिना ये जिंदगी बोरिंग है यानी जिंदगी ब्लैक एंड वाइट हो जाती है।

तो आज हम आपको Best Romantic Movies of Hollywood के बारे में बताने वाले है। इस Best Romantic Movies of Hollywood में आपको बहोत से दिल को छू जाने वाले Scene को महसूस करायेगी।

दोस्तों इस Best Romantic Movies of Hollywood की List में हमने कॉमेडी लव स्टोरी को नहीं लिया है सिर्फ बेहतरीन रोमांटिक ड्रामा फिल्मो को ही लिया है।


Best Romantic Movies of Hollywood

Best-Romantic-Movies-of-Hollywood

No.11: Beauty and the Beast

ये एक Musical/Romance फिल्म है जो साल 2017 में आयी थी। ये फिल्म साल 1991 में आयी Animated फिल्म Beauty and the Beast का Adoption है। दोस्तों इस फिल्म में हमें एक गांव की लड़की की कहानी दिखाई जाती है।

जो अपने पिता को बचाना चाहती है एक अजीब से Creature से और जब वो उस Beast तक पहोचती है तब कहानी में के Romantic Turn आता है। उसके बाद Beauty and Beast की रोमांटिक कहानी शुरू होती है।

दोस्तों ये अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्मो मेसे एक है जो अपने समय की सक्सेसफुल फिल्म रही थी। इस फिल्म ने बहोत से अवार्ड भी जीते थे और ये फिल्म पॉपुलर भी रही थी अपने समय की। अब इसकी Spin-Off Series भी आने वाली है ऐसी बात चल रही है।

दोस्तों इस फिल्म को आप Disney+ Hotstar पर देख शकते हो और इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8 की रेटिंग मिली है। आप के लिए ये बोनस फिल्म है।

 

No.10: To All the Boys I've Loved Before

दोस्तों एक Romance/Drama फिल्म है जो इसी नाम वाली नोवेल बुक पर आधारित है। ये To All the Boys फिल्म सीरीज की पहली फिल्म है। फिल्म कहानी जो है बहोत ही दिलचस्प है और बाकी रोमांटिक फिल्मो मेसे थोड़ी Unique है।

फिल्म में हमें एक Teenager लड़की की कहानी दिखाती है। जो 5 ख़त लिखती है उन लड़को के लिए जिन्हे वो पसंद करती है लेकिन उन खतो को वो भेजना नहीं चाहती है।

वो पेपर पर ही अपनी फीलिंग को लिख कर खुश है। तो ये खत अपनी मंजिल तक पहोच पाते है या नहीं ये आप फिल्म देख कर ही पता लगाना।

इस फिल्म की अभी तक तीन भाग आ चुके है जिसके नाम To All the Boys: P.S. IStill Love You और To All the Boys: Always and Forever है।

इसकी पहली फिल्म To All the Boys I've Loved Before को IMDb से 10 मेसे 7.1 की रेटिंग मिली है और आप इस फिल्मो को Netflix पर देख शकते है।

 

No.9: Love, Simon

दोस्तों ये भी एक Romance/Drama फिल्म है और ये फिल्म Simon vs.the Homo Sapiens Agenda नाम की नोवेल पर आधारित है। ये फिल्म हमें सोसाइटी की कड़वी सच्चाई को सामने रखती है कुछ Human Law को हमें दिखाती है।

फिल्म में हमें एक Teenage Boy Simon की कहानी दिखाती है। जो अपने परिवार और दोस्तों को बैलेंस करके चल रहा है। साथ ही में वो उस क्लासमेट को जानने की कोशिश कर रहा है जिसे वो प्यार करने लगता है।

अब उसकी जिंदगी में कुछ बारे हालत चल रहे होते है जिससे उसकी जिंदगी Stressful हो जाती है। तो क्या Simon इतना सब कुछ एक साथ कर पायेगा या नहीं या हार मान लेगा।

ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। इस फिल्म को आप YouTube पर या Amazon Prime Video पर देख शकते है और इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.6 की रेटिंग मिली है।

 

No.8: Lost in Translation

ये एक रोमांटिक, ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म को बहुत ही मजेदार स्क्रीन प्ले और Actors की बेहतरीन Performance के लिए ही जाना जाता है। ये फिल्म साल 2003 में आयी थी।

फिल्म में हमें Bob Harris के कैरेक्टर की कहानी दिखाई जाती है जो एक फिल्म स्टार है। जो अपनी जिंदगी से और शादी से परेशान है। वही हमें Scarlett Johansson ने Charlotte का कैरेक्टर को प्ले किया है।

वो भी Bob की तरह ही अपनी शादी से खुश नहीं है और भविष्य को लेकर भी वो Unsure है। जब वो बिलकुल उसकी तरह सोचने वाले दो लोग मिलते है तो एक नया सफर शुरू हो जाता है।

फिल्म में सबसे स्पेशल रहे Bill Murray और Scarlett Johansson जिन्हो ने बेहतरीन Performance दे कर इस फिल्म को बहुत ही दिलचस्प बनाया है।

ये फिल्म उस समय में बहुत ही पॉपुलर रही और बहोत ही सक्सेसफुल फिल्म रही है और इस फिल्म ने बहुत सारे Awards भी जीते थे।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.7 की रेटिंग मिली है और आप इस फिल्म को Amazon Prime Video पर देख शकते है।

 

No.7: The Shape of Water

दोस्तों ये एक Romance/Fantasy फिल्म है और ये फिल्म इस लिस्ट की सबसे Unique और दिलचस्प फिल्म है। फिल्म की कहानी हम एक Lady की दिखाई जाती है जो बोल नहीं शकती है। वो एक High Security Government Laboratory में वो क्लीनर का काम करती है।

कहानी में मजेदार टर्न तब आता है जब ये Mute Cleaner एक Laboratory में Captured एक Mysterious Creature से प्यार करने लगती है। दोस्तों इस बेसिक कहानी से भी बढ़ कर है इस फिल्म में दिखाए गए इमोशन और फीलिंग्स।

इस फिल्म में एक्टिंग, स्क्रीन प्ले, डायरेक्शन, विसुअल, म्यूजिक और सबके लिए बहुत तारीफे मिली है। इस फिल्म ने बहोत से बड़े Awards को अपने नाम किया है। ये मजेदार और बेहतरीन फिल्म आपको जरूर जरूर से देखनी चाहिए।

दोस्तों इस फिल्म को आप Disney+ Hotstar पर देख शकते हो और इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.3 की रेटिंग मिली है।

 

No.6: The Notebook

दोस्तों ये फिल्म साल 2004 में आयी थी और ये एक Romance/Drama फिल्म है। जो 1996 की नोवेल The Notebook पर आधारित है।

फिल्म हमें एक Young Couple की कहानी को दिखाती है। ये लव स्टोरी होती है 1940s की और एक बढ्ढे अंकल एक नोटबुक से पढ़ कर रेसीडेंसी के कुछ लोगो को सुनाता है।

दोस्तों ये Heart-Touching फिल्म है जो देखने वालो को भी महसूस करा देती है। इस फिल्म को आप Netflix पर देख शकते है और इसको IMDb से 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है। 

About-Time
Image Source: Netflix

No.5: About Time

दोस्तों ये फिल्म साल 2013 में आयी थी और ये एक Romance/Fantasy फिल्म है। जो आपको कुछ अलग प्रकार की ही Time-Traveling को दिखायेगी।

फिल्म की कहानी एक जवान लड़के को दिखती है जिसके पास Time-Traveling शक्ति होती है। अब वो इस शक्ति का इस्तेमाल करके अपनी जिंदगी बेहतर बनाने की कोशिश करता है वो भी खास तौर पे अपनी Love-Life को।

एक स्वीट से लव स्टोरी और टाइम ट्रेवल दोनों मिल कर इस फिल्म को बहुत ही कमाल की बना देते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है।

 

No.4: Pride & Prejudice

ये एक Romance/Drama फिल्म है जो साल 2005 में आयी थी। ये फिल्म साल 1813 में आयी Jane Austen की Novel Pride and Prejudice पर आधारित है।

दोस्तों फिल्म की कहानी 18th सेंचुरी पर आधारित है। जहा पर हमें 5 बहेनो की कहानी दिखाई जाती है उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। जब एक Wealthy Young Man और उसका एक Best Friend उनके पड़ोस में आते है।

दोस्तों ये अब तक की बनी Best Romantic Movies मेसे एक है। जो हमें Love, Values और Morals की कहानी को दिखाती है। इस फिल्म को IMDb पर 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है जिसको आप YouTube पर और Amazon Prime Video पर देख शकते है।

 

Top 3 Best Romantic Movies of Hollywood

No.3: Her

ये एक Romance/Sci-fi फिल्म है जो साल 2013 में आयी थी। जिसको IMDb ने 10 मेसे 8 की रेटिंग मिली है और इस फिल्म को आप Amazon Prime Video पर देख शकते है।

दोस्तों Science fiction के साथ Romantic Story ऐसी फिल्म में हमें बहोत कम ही देखने को मिलती है। ये बहुत ही Simple पर बहोत ही दिलचस्प कहानी को दिखाती है।

फिल्म में हमें एक राइटर की कहानी को दिखाया गया है को एक Artificial Intelligence System खरीदता है ताकि उसको थोड़ी मदद हो शके।

फिर उस A.I. की Extraordinary की वजह से वो उसी से प्यार कर बैठता है। इस फिल्म ने बहोत सारे Award भी जीते है।

No.2: Titanic

ये एक Epic Romance और Disaster फिल्म है जो हमें थोड़ी Historical और Fiction कहानी दिखाई गई है। फिल्म में हमें RMS Titanic की कहानी और स्वीट सी लव स्टोरी को दिखाया गया है।

फिल्म में हमें देखने को मिलता है की एक Rich और Upper Class के परिवार की लड़की Rose Dewitt Bukater की शादी होने वाली होती है। वो उस शिप पर Jack Dawson नाम के एक लड़के से मिलती है जो एक Artist होता है।

वो उससे प्यार करने लगती है। ये बहोत ही प्यारी से रोमांटिक फिल्म है जिसका हर एक Scene और हर एक Moment दिल को छू जाता है।

ये फिल्म Record Breaking फिल्म रही थी और Highest Grossing फिल्म भी रही थी। ये पहली फिल्म थी जो Million Dollar Grossing फिल्म में शामिल हुई थी।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है और इस फिल्म को आप Disney+ Hotstar पर देख शकते है।

Best Romantic Movies of Hollywood Honorable Mention

Remember Me (2010) IMDb – 7.1

Definitely, Maybe (2008) IMDb – 7.1

Eternal-Sunshine-of-the-Spotless-Mind
Image Source: Netflix

No.1: Eternal Sunshine of the Spotless Mind

ये एक Unique Romance/Sci-fi फिल्म है और ये फिल्म साल 2004 में आयी थी। ये फिल्म एक Unimaginable Concept पर आधारित है।

दोस्तों सोचिये अगर ऐसा हो पाता की अगर हमारे Relation किसी के साथ ख़राब होते और हम मेमोरी को Erase करके हम उस इन्सान को भूल पाते जिससे की जिंदगी Sadness बिलकुल भी नहीं रहती।

लेकिन क्या ऐसा करने से जिंदगी जीने का कोई मतलब भी रह जाता की नहीं इसी सवाल का जवाब देती है ये फिल्म। इस फिल्म में हमें एक Couple की कहानी को दिखाया गया है।

जब उनके रिश्ते ख़राब होने लगते है तब वो मेडिकल प्रोसीजर की मदद से एक दूसरे को अपनी मेमोरी से Erase करवा देते है। अब ये Decision यही होता है या नहीं ये तो फिल्म देखने के बाद ही आपको पता चलेगा।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8.3 की रेटिंग मिली है और इस फिल्म को आप Netflix पर देख शकते हो। ये फिल्म उस समय पर काफी पॉपुलर भी रही थी साथ ही बहोत से Award को इसने जीते थे। इस फिल्म ने 21st सेंचुरी में सबसे Best Movie का ख़िताब भी इस फिल्म को मिला था।


तो दोस्तों ये थी Best Romantic Movies of Hollywood की लिस्ट और आप ये सभी Best Romantic Movies of Hollywood की लिस्ट की लगभग सभी फिल्मे आपको हिन्दी में देखने को मिल जायेगी।

आप इस लिस्ट मेसे कोनसी फिल्म देखने वाले है और कोनसी कोनसी फिल्म आप देख चुके है ये हमें जरूर बताना। साथ ही आपको ये Best Romantic Movies of Hollywood की लिस्ट कैसी लगी है ये भी बताना।

Related Post:

Top 15 Romantic Web Series

Post a Comment

0 Comments