Header Ads Widget

10 Time Travel Series Hollywood 2021

दोस्तों आप भी हमारी तरह कुछ नया देखना पसंद करते है तो आज हम आपके लिए कुछ Best Time Travel Series Hollywood के बारे में बतायेगे।

इस लिस्ट में हमने 10 Time Travel Series Hollywood के बारे में बताया है।

दोस्तों इस लिस्ट में वही वेब सीरीज है जो आपको आसानी से मिल जाए देखने के लिए। क्युकी कुछ वेब सीरीज ऐसी भी होती है जो हमारे लिए Available नहीं है।


10 Time Travel Web Series Hollywood 2021

Time-Travel-Series-Hollywood

No-10: Heroes

ये एक सुपरहीरो ड्रामा सीरीज है और अपने समय की बहोत ही पॉपुलर सीरीज है। ये सीरीज Ordinary लोगो की कहानी दिखाती है जिन लोगो के पास सुपर पावर तो नहीं है लेकिन जो पावर है उसको वो लोग उनकी Specialty बना लेते है।

अब इनके पास पावर के साथ बहोत सारी समस्या भी ले आती है। इस सीरीज के साल 2006 से 2010 तक अभी तक इसके 4 सीजन रिलीज़ हुए है।

इस सीरीज को आप Amazon Prime Video देख शकते है।  इसको IMDb पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

 

No-9: 12 Monkeys

ये एक Sci-fi, मिस्ट्री, ड्रामा सीरीज है वो भी Time Travel वाले प्लॉट के साथ। ये सीरीज 1995 की फिल्म 12 Monkeys का Loose Adaptation है। सीरीज की कहानी मुख्य कैरेक्टर जेम्स को फॉलो करती है।

वो एक Time Traveler है और वो एक बहोत महत्वपूर्ण मिशन पर है। पूरी Human Raise (मानव वृद्धि) का अस्तित्व बस ये एक मिशन पर टिकी हुई है।

अब वो ये मिशन को पूरा कर पाता है या नहीं, Human Raise को बचा पता है या नहीं यही सवाल सीरीज में सस्पेंस बनाये रखता है। इस सीरीज के साल 2015 से साल 2018 तक 4 सीजन चुके है।

इस सीरीज को IMDb पर 7.7 की रेटिंग मिली है और आप इस सीरीज को Amazon Prime Video पर देख सकते है।

 

No.8: Future Man

दोस्तों ये एक कॉमेडी सीरीज है। ये सीरीज कॉमेडी तो है ही पर इसमें आपको Time Travel और एक्शन ये सब देखने को मिलेगा। सीरीज की कहानी फॉलो करती है लीड कैरेक्टर Josh को जो अपना ज्यादातर समय वीडियो गेम खेल कर बिताता है।

एक दिन उसका Favorite Video Game उसकी जिंदगी बदल देता है। उसे Real Life Hero बना देता है और उसकी बोरिंग सी लाइफ को Adventure से भर जाती है।

ज्यादातर कॉमेडी सीरीज और फिल्मो में स्पेशल फनी मोमेंट देने की कोशिश की जाती है वैसी ही कोशिश इस सीरीज में की गई है। बस Time Travel और Gaming इस सीरीज को थोड़ा ओर मजेदार बना देती है।

इस सीरीज को IMDb से 7.7 की रेटिंग मिली है और इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुके है।

 

No.7: Russian Doll

वैसे दोस्तों ये एक कॉमेडी, ड्रामा सीरीज है Edge Of Tomorrow, Happy Death Day फिल्मो की तरह Time Travel पर आधारित है।

इस सीरीज में हमें कहानी दिखाई जाती है लीड कैरेक्टर Nadia Vulvokov की जो एक गेम डेवेलपर है। वो एक Time Loop में फस जाती है।

उसके बाद उसको वो सभी चीचे बार बार करनी पड़ती है जिससे वो चिढ़ जाती है और उस Time Loop से निकलने की पूरी कोशिश करती है।

सीरीज में खास बात ये है की इसमें Time Loop वाले Concept को बहोत ही फनी रूप से दिखाया गया है और यही फनी सीन इस सीरीज को कॉमेडी बनाती है।

ये सीरीज साल 2019 में आयी थी जिसके 8 एपिसोड है। इस सीरीज को IMDb पर 7.8 की रेटिंग मिली है और आप इस सीरीज को Netflix पर देख सकते है।

 

No.6: Undone

ये एक एनिमेटेड कॉमेडी-ड्रामा सीरीज है जो Time Travel पर आधारित है। इस सीरीज की कहानी सिंगल कैरेक्टर पर ही है।

सीरीज की लीड कैरेक्टर एक एक्सीडेंट के बाद Time के साथ वो अपनी नयी रेलशन को डिस्कवर करती है।

जो शुरुआत के लिए थोड़ा कन्फुसिंग होता है लेकिन बाद में धीरे धीरे वो अपनी Ability का इस्तेमाल करके कुछ मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश करती है।

साल 2019 में इस सीरीज का पहल एपिसोड रिलीज़ हुआ था जिसमे 8 एपिसोड है।

इस सीरीज को आप Amazon Prime Video पर देख शकते है तो इस सीरीज को IMDb से 8.2 की रेटिंग मिली है।

 यह भी पढ़े: Top 10 Best Animation Web-Series

    Best 5 Time Travel Series

    No.5: Travelers

    ये Sci-fi सीरीज है इस सीरीज की थीम और टाइम ट्रेवल वाला Concept बिलकुल Unique है और मजेदार है। ये सीरीज कुछ Unreal Concept को आपके सामने Logically रखेगी जिससे वो रियल नजर आयेगे।

    सीरीज में हमें देखने को मिलता है की कुछ लोगो को Society को बचने का टास्क मिलता है।

    अब वो लोग टाइम ट्रैवलिंग करके के चालाकी से Past Events को बदलते है जिससे भविष्य में सब कुछ सही हो जाए। इसी बेसिक Concept से कहानी सेट होती है और फिर हमें यही लोगो की टाइम ट्रेवल की जर्नी को दिखती है।

    साल 2016 से साल 2018 तक इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुके है। इस सीरीज को IMDb से 8.1 की रेटिंग है जिसको आप Netflix पर देख शकते है।


    No.4: Lost

    ये एक बहोत ही पॉपुलर Adventure, Mystery सीरीज है। इस सीरीज में आपको सर्वाइवल, हॉरर, थ्रिल और टाइम ट्रेवल ये सब कुछ एक साथ देखने को मिलेगा।

    दोस्तों वैसे ये कोई Time Travel सीरीज नहीं है यानी की इसकी पूरी कहानी Time Travel पर आधारित नहीं है।

    लेकिन इस सीरीज के कुछ एपिसोड में Time Travel वाला ट्विस्ट है और वो बहोत ही कमाल का है। दोस्तों इस सीरीज के बारे में बात करके आपको Spoilers नहीं देने वाला।

    वैसे बात करे इस सीरीज के बेसिक कहानी की तो ये सीरीज हमें कुछ Survivals की कहानी को दिखाती है। जो एक प्लेन क्रश के बाद एक आयलैंड पर फ़स जाते है।

    उसके बाद वो सर्वाइवल के लिए Struggle करते है। साल 2004 से साल 2010 तक इस सीरीज के अभी तक 6 सीजन चुकी है।

    इस सीरीज को IMDb से 8.3 की रेटिंग मिली है और दोस्तों ये बहोत ही पॉपुलर सीरीज है इसको आप सबने एक बार तो जरूर देखना चाहिए।

     

    No.3: Outlander

    ये एक हिस्टोरिकल ड्रामा सीरीज है जो एक हार्ट टचिंग कहानी को दिखाती है। सीरीज की कहानी ऐसी है की सीरीज की लीड कैरेक्टर Mysteriously तरीके से समय में पीछे पहोच जाती है।

    यानी की वो 1945 से सीधा 1743 में अब वहा पर उसके साथ कुछ ऐसे हादसे होते है जिससे उसकी जिंदगी में बहोत ही गहरा असर होता है।

    जिन लोगो को रोमांटिक और लव स्टोरी वाली सीरीज देखना पसंद करे है उनके लिए ये बहोत ही बेहतरीन सीरीज है। साथ आप हिस्ट्री-ड्रामा देखना पसंद करते है उनके लिए भी बहोत कुछ है इस सीरीज में।

      एक बहोत लम्बी सीरीज है। ये सीरीज साल 2014 में शुरू हुई थी और अभी तक इसके 5 सीजन चुके है।

      इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है और इस सीरीज को IMDb से 8.4 की रेटिंग मिली है।

       

      Best Time Travel Series on Amazon Prime

      Time-Travel-Series-Amazon-Prime
      Image Source: Dominique Clare

      No.2: Doctor Who

      दोस्तों ये एक लॉन्ग रनिंग सीरीज है और ये भी एक पॉपुलर Sci-fi सीरीज है। दोस्तों ये सीरीज 1963 में शुरू हो कर 1989 तक चली थी और फिर 2005 इस सीरीज को फिर से शुरू किया गया था।

      तो यहाँ पर हम 2005 से जो सीरीज शुरू हुई थी उसके बारे में ही बात करने वाले है। सीरीज में हमें Mysterious लीड कैरेक्टर Time Lord की कहानी को दिखाती है।

      Time Lord जिसको The Doctor के नाम से जाना जाता है वो एक Mysterious Time Machine में की मदद से Space और Time में Travel करता है।


      दोस्तों ये एक क्लासिकल सीरीज है जो Time Traveling को एक Space Time Machine को जोड़ कर दिखाता है। इस सीरीज के कैरेक्टर, कहानी और थीम सब कुछ बेहतरीन है।

      Time Traveling के साथ साथ कॉमेडी और ड्रामा भी देखने को मिलते है। जो इस सीरीज को बहोत ही मजेदार बना देता है।

      दोस्तों साल 2005 से लेकर अभी तक इस सीरीज के 13 सीजन चुके है। इस सीरीज को आप Amazon Prime Video देख सकते है और इसको IMDb से 8.6 की रेटिंग मिली है।

       

      Best Time Travel Series on Netflix

      Time-Travel-Series-Netflix
      Image Source: Netflix

      No.1: Dark

      दोस्तों ये एक German Sci-fi सीरीज है। दोस्तों इस सीरीज ने भी Game of Thrones, Vikings और Breaking Bad की तरह एक अपना ही Fan Base बनाया है।

      इस सीरीज में आपको Unique और Logical Time Travel के Concept को दिखाया है। इसीलिए ये सबसे बेहतरीन Time Travel सीरीज है।

      सीरीज की कहानी बहोत ही मजेदार तरीके से लिखी गई है और कहानी का स्क्रीन प्रसेनशन भी बहोत ही बेहतरीन है।


      इसकी कहानी कुछ ऐसी है की एक German Town से कुछ बच्चे गायब हो जाते है। उसके बाद इस Town के कुछ परिवार के कुछ Dark Part, Relationship और Mystery को सुलझा लेते है।

      ये एक Excellent सीरीज है जो Beyond imagination कहानी हमें दिखाती है। साल 2017 से लेकर अभी तक इस सीरीज के 3 सीजन चुके है।

      दोस्तों इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है और इसको IMDb से 8.8 की रेटिंग मिली है।

      यह भी पढ़े:

      तो दोस्तों ये थी कुछ बेहतरीन और मजेदार Time Travel Series Hollywood की।

      आप इस लिस्ट की कोनसी फिल्म को देखने वाले है हमें जरूर बताना साथ ही आपने कोनसी फिल्मे देखि है वो भी हमें जरूर बताना।

      दोस्तों हम आगे भी ऐसी बेहतरीन Movies और Webseries की लिस्ट लाते रहेंगे। आप भी हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट पोस्ट को मिस नहीं करना चाहते तो हमारे टेलीग्राम चेनल के साथ जरूर जुड़ना।

      Post a Comment

      0 Comments