Header Ads Widget

Top 15 Best Chinese Movies in Hindi Dubbed | Love In Movies

दोस्तों आज हम आप को बताने वाले है Best Chinese Movies के बारे में। हां, दोस्तों आज हम आप को 15 Best Chinese Movies के बारे में बतायेगे।

दोस्तों आप को भी ये Best Chinese Movies एक बार तो जरूर देखनी चाहिये।

Best-Chinese-Movies
Image Source: greenhdmovie.blogspot.com

दोस्तों आप को बता दू की ये Best Chinese Movies हमें अच्छी लगी है उसके हिसाब से लिस्ट है ना की रेटिंग की और ना ही कोई और दूसरी वजह से। दोस्तों ये सभी फिल्मे आप को हिंदी में देखने को मिल जायेगी।

 

Hanson and The Beast:

दोस्तों ये फिल्म Comedy, Fantasy, Romance से भरी हुई है और दोस्तों ये फिल्म 2017 में आयी थी। दोस्तों इस फिल्म की कहानी शुरु होती है 65 हजार साल पहले से जहा पर पृथ्वी पर मिडरोन आगे गिरता है।

जिसके बाद Human Life शामिल होना शुरू हो जाती है और कुछ ओर Demon Life भी शामिल होना शुरु जाती है पृथ्वी पर।

इस फिल्म में एक लड़की की कहानी को दिखाया गया है जो एक Demon होती है और उसको प्यार हो जाता है एक इन्सान से।

उनके समाज के लोग जो होते है उनको ये बात बिलकुल भी पसंद नहीं आती और वो लोग उनको अलग करना भी चाहते है। आगे क्या होता है इसके लिये आप को Hanson and The Beast फिल्म को देखना पड़ेगा।

दोस्तों Hanson and The Beast फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है और दोस्तों IMDB से Hanson and The Beast को 10 मेसे 5.2 की रेटिंग मिली है।

The Tale of Wu Kong:

दोस्तों इस फिल्म की बात करे तो ये Action, Adventure, Family फिल्म है। ये फिल्म साल 2017 में आयी थी।

दोस्तों आप फिल्मो देखने के सोखिन है तो आप ने Monkey King की बहुत सारी फिल्मे देखी होगी। Monkey King की अभी तक तीन फिल्मे चुकी है।

The-Tale-of-Wu-Kong
Image Source: m.imdb.com

उन मेसे पहले दो भाग हिन्दी में है पर तीसरा भाग हिन्दी में नहीं है। दोस्तों उदास मत होये The Tale of Wu Kong उसके मुकाबले काफी अच्छी फिल्म है।

इस फिल्म में VFX और CGI को उस फिल्म से बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया गया है या फिर ऐसा मान के चले के इस में एक लेवल उपर गया है।

इस फिल्म में कहानी को बहुत अच्छे से बताया गया है। दोस्तों The Tale of Wu Kong फिल्म भी हिंदी में है और The Tale of Wu Kong को IMDB से 10 मेसे 5.8 की रेटिंग मिली है।

 

Master Z: IP Man Legacy:

दोस्तों ये फिल्म Action, Biography, Crime फिल्म है। दोस्तों ये फिल्म साल 2018 में आयी थी। इस फिल्म के अभी तक बहुत सारे भाग चुके है जिसमे हमें गुरु IP Man की कहानी बताई गई है।

इस फिल्म में कहानी शुरु होती है एक मास्टर से जो Martial Arts का मास्टर होता है और वो अपनी नार्मल जिंदगी जीना चाहता है।

लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते है तो वो लोग उसको फिर से उनकी पुरानी जिंदगी में ले कर जाते है। उसके बाद क्या होता है इसके लिये आप को Master Z: IP Man Legacy फिल्म को देखना पड़ेगा।

दोस्तों ये एक Martial Arts फिल्म हो इस फिल्म में आप को बहुत सारे Action Scene देखने को मिलेंगे। दोस्तों ये Master Z: IP Man Legacy को IMDB से 10 मेसे 6.5 की रेटिंग दी है।

 

Flying Swords of Dragon Gate:

दोस्तों ये के Action, Adventure फिल्म है और ये फिल्म साल 2011 में आयी थी। इस फिल्म की कहानी की बात करे तो फिल्म में हमें दिखाया जाता है एक Lost City को यानी की एक खोये हुए एक शहर को।

इस शहर की खास बात ये होती है की ये शहर पूरा का पूरा सोने का बना हुआ होता है। इसके अंदर बहुत सारा धन और संपत्ति होती है। फिल्म में सभी कैरेक्टर होते है वो सभी लोग इसी शहर को ढूढ़ना चाहते है।

तो वो लोग इस शहर को ढूढ़ पाते है या नहीं ये आप को Flying Swords of Dragon Gate फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

Flying Swords of Dragon Gate फिल्म हिन्दी में है और Flying Swords of Dragon Gateफिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.0 की रेटिंग मिली है।

 

Crouching Tiger, Hidden Dragon:

दोस्तों ये एक Action, Adventure, Fantasy फिल्म है। ये फिल्म साल 2000 में आयी थी। Crouching Tiger, Hidden Dragon का दूसरा भाग भी आ चूका है जो साल 2016 में रिलीज़ हुआ था।

जिसका नाम है Crouching Tiger, Hidden Dragon: Sword of Destiny. हमने इसका दूसरा भाग तो नहीं देखा है।  इसलिये आप को है हम इसके पहले भाग की थोड़ी बहुत जानकारी देंगे।

इस फिल्म कहानी दिखाई गई है एक लड़की की जो अपने देश की रक्षा करना चाहती है और देश की सेवा करना चाहती है। पर वो अभी असमर्थ होती है।

Crouching-Tiger-Hidden-Dragon
Image Source: thedissolve.com

फिर वो एक तलवार बनाने वाले आदमी से मिलती है। उसके बाद उसे पता चलता है की वो एक मास्टर है Martial Arts के तो वो विनती करती है उसको सिखाने के लिये।

आखिर में वो लड़की सीख पाती है या नहीं क्या वो अपने देश की सेवा करपति है या नहीं ये आप को Crouching Tiger, Hidden Dragon फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

दोस्तों इस फिल्म को आप Netflix पर देख शकते हो। दोस्तों Crouching Tiger, HiddenDragon फिल्म को IMDB ने 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली हैं।

इसके दूसरे भाग की बात करे यानी की Crouching Tiger, Hidden Dragon: Sword of Destiny फिल्म की तो इस फिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.1 की रेटिंग मिली है।

More Best Chinese Movies List

Kung Fu Hustle:

दोस्तों ये एक Action, Comedy, Fantasy फिल्म है। ये फिल्म साल 2004 में आयी थी। दोस्तों आप टीवी पर फिल्मे देखते हो तो आप को इस फिल्म के बारे में पता होगा।

क्युकी दोस्तों ये फिल्म टीवी पर बहुत बार चुकी है। दोस्तों ये फिल्म सच में बेहतरीन है इसकी कहानी कैसे या सब हम आप को नहीं बतायेगे सिर्फ यही कहेगे की आप इस फिल्म को जरुर देखे आप बोर नहीं होंगे।

दोस्तों Kung Fu Hustle फिल्म को IMDB से 10 मेसे 7.7 की रेटिंग मिली है।

 

Shaolin Soccer:

दोस्तों ये Action, Comedy, Family फिल्म है और ये फिल्म 2001 में आयी थी।

दोस्तों इस फिल्म के लिये हम इतना की कहेगे की आप इस फिल्म को कुछ सोचे समझे बिना फिल्म देखे। ये फिल्म भी आप को बोर नहीं करेगी।

Shaolin Soccer फिल्म हिंदी में भी है और दोस्तों Shaolin Soccer फिल्म को IMDB से 7.3 की रेटिंग मिली है।

 

Kung Fu Jungle:

ये एक Action, Crime, Thriller फिल्म है ये फिल्म साल 2014 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में हमें कहानी दिखाई गई है एक Martial Arts इंस्ट्रक्टर की जो साथ ही पुलिस वालो के लिये भी काम कर रहा होता है।

पर एक हादसे में उससे एक कतल हो जाता है। उसकी वजह से उसको निकाल दिया जाता है। पर कुछ समय Martial Arts मास्टर या इंस्ट्रक्टर होते है वो जितने भी है उनको मार न शुरु कर देता है।

फिर वो वापस आता है उसको पकड़ ने के लिये। आखिर में वो उसे पकड़ पाता है की नहीं और फिल्म में आगे क्या होता है वो आप को फिल्म देखने बाद ही पता चलेगा।

Kung Fu Jungle फिल्म हिंदी में है और Kung Fu Jungle फिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.5 की रेटिंग मिली है।

 

Iron Monkey:

ये फिल्म Action, Crime, Drama से भरी हुई है। ये फिल्म थोड़ी पुरानी है ये फिल्म 1993 में आयी थी।

इस फिल्म की कहानी शुरु होती है एक डॉक्टर से जो गरीब लोगो को फ्री में दवा दे रहा होता है। जो अमीर लोग होते है उनके पैसे लेता था।

एक समय ऐसा आता है की उसके पास इतने पैसे नहीं होते है की वो गरीब को फ्री में दवा दे शके।

फिर वो फैसला करता है की वो अमीर लोगो के घर में करेगा और गरीब लोगो की मदद करता हु। फिर वो अमीर लोगो के घर में चोरी करना शुरु कर देता है और लोगो की मदद करना शुरु कर देता है।

फिर पंगा तब आता है जब वो बन्दा गवर्नल की घर में चोरी करता है। बहोत लोग उसे रोकने की कोशिश करते है पर कोई भी लोग उसे छू भी नहीं पाते है।

Iron-Monkey
Image Source: filmlinc.org

तो गवर्नल आदेश देता है की किसी भी तरह Iron Monkey को पकड़ो जिन्दा या मुर्दा और जो भी लोग इसके कॉन्टैक्ट में है उन सब लोगो को जेल में डाल दो या फिर मार दो।

उसके बाद क्या होता है वो आप को Iron Monkey फिल्म में देखना है। Iron Monkey फिल्म को IMDB से 10 मेसे 7.5 की रेटिंग मिली है।

 

Rob B Hood:

दोस्तों ये फिल्म Action, Adventure, Comedy से भरपूर है। ये फिल्म साल 2006 में रिलीज़ हुई थी। दोस्तों फिल्म की कहानी शुरु होती है दो दोस्तों से और मकान मालिक से।

मकान मालिक से सारे पैसे ख़तम हो जाते है और Jackie Chan और उसके दोस्त से पास भी पैसे नहीं होते है। तो वो लोग पैसे कमाने का फैसला लेते है।

तो उनके पास एक ही आईडिया आता है की वो बच्चे को किडनेप कर लेते है। उसके माता-पिता से बहुत सारा पैसा मांग लेगे। वो बच्चे को आसानी से उठा लाते है।

पर वो लोग उस छोटे बच्चे को वो लोग सभाल नहीं पाते। फिल्म काफी मजेदार है बहुत कॉमेडी फिल्म भी और साथ ही साथ आप को थोड़ा बहुत Action भी देखने को मिलेगा।

Rob B Hood फिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.6 की रेटिंग मिली है। दोस्तों Rob B Hood फिल्म को आप Amazon Prime Videos पर देख शकते है।

 

More Best Chinese Movies List

Operation Red Sea:

दोस्तों ये फिल्म साल 2018 में आयी है। इस फिल्म में Action, Drama, Thriller देखने को मिलेगा। इस फिल्म की कहानी शुरु होती है एक देश से जहा पर Chinese Agents फसे होते है।

देश में आंतकवादीओ ने देश में वॉर शुरु कर दिया होता है। उन लोगो को बचाने के लिये सरकार एक लेती है जिसका नाम होता है Operation Red Sea.

इस को Chinese Navy इसको लीड कर रही होती है। इसके अंदर उनका मकशद होता है की वह पर जितने भी Chinese लोग होते है उनको बचाना कर अपने देश में वापस लाया जाये।

Operation-Red-Sea
Image Source: hollywoodreporter.com

उनको बचा ने के लिया कोनसी कोनसी मुशीबत आती है वो इस मिशन को पूरा कर पाते है की नहीं। वो तो आप को Operation Red Sea फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

Operation Red Sea फिल्म को आप Netflix पर देख शकते हो। Operation Red Sea फिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.7 की रेटिंग मिली है।

 

Who Am I?

दोस्तों ये Action, Adventure, Comedy फिल्म है। यह फिल्म थोड़ी पुरानी है क्युकी ये फिल्म साल 1998 में रिलीज़ हुई थी।

फिल्म की कहानी शुरु होती है एक Science lab से जहा पर Scientist ने एक मशीन को बनाया होता है।

तो इस मशीन को छुप के से ले जाने की जिम्मेदारी दी जाती है Jackie Chan को ले जाते समय उन पर हमला हो जाता है और वो मशीन चोरी हो जाती है और उसका शक जाता है Jackie Chan पर। पर वो helicopter से गिर ने की वजह से वो सब भूल जाता है।

तो आप को Who Am I? फिल्म में यही देखना है की वो इसे कैसे सुलझाता है।

दोस्तों आप को Who Am I? फिल्म आप को Amazon Prime Videos पर देखने को मिलेगी।

Who Am I? फिल्म को आप हिंदी में देख शकते है और Who Am I? फिल्म को IMDB से 10 मेसे 6.9 की रेटिंग मिली है।

 

The Tower:

दोस्तों ये फिल्म साल 2012 में रिलीज़ हुई थी। ये एक Action, Drama, Thriller फिल्म है। फिल्म की कहानी शुरु होती है एक टावर से जो बहुत ही ऊंची बिल्डिंग होती है।

जहा पर एक पार्टी चल रही होती है। पर अचानक से वह पर आग लग जाती है। लेकिन दोस्तों वो आग बिल्डिंग के बीच वाले भाग में लगती है और पार्टी सबसे ऊंचे फ्लोर पर हो रही होती है।

तो The Tower फिल्म में आप को यही देखना है की आखिर क्या होता है उनमेसे कितने लोग बच पाते है। दोस्तों ये फिल्म हिंदी में है।

दोस्तों The Tower फिल्म को आप Disney+ Hotstar पर देख शकते हो। The Tower फिल्म को IMDB ने 10 मेसे 6.6 की रेटिंग दी है।

Quick:

दोस्तों ये फिल्म 2011 में रिलीज़ हुई थी। ये एक Action, Comedy, Crime फिल्म है। फिल्म की कहानी शुरु होती है एक एक फेमस बाइकर से।

वो बाइक चलाने में इतना उस्ताद होता है की पुलिस भी उसको नहीं पकड़ती क्युकी उसके बाइक की स्पीड बहुत ज्यादा होती है। एक बार जब वो अपनी GF को लेने जाता है उसके हेलमेट का शीशा होता है।

उस पर एक नंबर फ़्लैश होना शुरू हो जाता है काउंटडाउन का उसके बाद उसे कॉल आता है की उसके पास सिर्फ 30 मिनिट है।

उसे यह कहा जाता है को उस हेलमेट को उस जगह तक ले कर आये नहीं तो तुम्हारी बाइक से साथ ब्लास्ट हो जायेगा। तुम इस हेलमेट को भी उतार नहीं शकते।

Quick फिल्म हिंदी में भी है। Quick फिल्म को IMDB से 10 मेसे 5.8 की रेटिंग मिली है।

 

Kung Fu Dunk:

ये फिल्म साल 2008 में आयी थी। यह एक Comedy, Sport फिल्म हैं। इस फिल्म की कहानी शुरु होती है एक Martial Arts मास्टर से वो एक दिन सड़क पर से जा रहे होते है।

तो उनको कचरे के डब्बे के अंदर से एक बच्चे के रोने की आवाज आती है। फिर वो वहा जाते है उस बच्चे को लेकर जाते है। फिर वो बच्चा बड़ा हो जाता है।

Kung-Fu-Dunk
Image Sorce: netflixmovies.com

फिर वो कॉलेज में आता है तब उसके पता चलता है की वो कितने कमाल का बास्केटबॉल प्लेयर है

दोस्तों इस फिल्म में Basket Ball और Martial Arts का बेहतरीन combination दिखया गया है वो सच में बेहतरीन है। Kung Fu Dunk फिल्म हिन्दी में है।

Kung Fu Dunk फिल्म को आप Amazon Prime Videos पर देख शकते है। Kung Fu Dunk फिल्म को IMDB से 10 मेसे 4.9 की रेटिंग मिली है।

इसकी रेटिंग देख कर फिल्म का अंदाजा मत लगाना फिल्म सच में अच्छी है।

दोस्तों ये थी Best Chinese Movies आप को इन 15 Best Chinese Movies मेसे कोनसी फिल्म आप को अच्छी लगी हमें जरूर बताना।

हम आगे भी ऐसी कई Top Movies और Best Movies के बारे में बताते रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments