Header Ads Widget

Top 10 Best Horror Movies Hollywood Hindi or English

दोस्तों आज हम Top 10 Best Horror Movies Hollywood के बारे में बतायेगे। ये फिल्मे उन लोगो के लिये है जो लोग कहते है की मुझे भुत से डर नहीं लगता।

आप के Friend Group में भी ऐसा कोई है तो आप Top 10 Best Horror Movies Hollywood की लिस्ट में से आप कोई भी फिल्म Recommend कर शकते है।

Best-Horror-Movies-Hollywood

दोस्तों आप मेसे जो भी लोग इन Top 10 Hollywood best horror movies मेसे कोई भी फिल्म देखोगे तो आप अकेले में देखे, Lights बंध करके देखे और साथ ही साथ अपने Headphone लगा कर देखना। फिर आपको जो मजा आयेगा वो कुछ अलग ही होगा।

दोस्तों हम Best horror movies of all time के बारे में बात करेंगे पर हम यहाँ पर इस Best Horror Movies की कहानी के बारे ज्यादा बात नहीं करेंगे।

क्युकी Horror Movies की कहानी आपको फिल्म देखने में मजा ही क्या आयेगा।

 

Grave Encounters (2011):

दोस्तों इस फिल्म की बात करे तो ये फिल्म साल 2011 में आयी थी। दोस्तों ये फिल्म एक Suspense Movie के साथ साथ Epic Horror Movie भी है। दोस्तों इसके शायद दो भाग आ चुके है। Grave Encounters 2 तो नहीं देखी है पर Grave Encounters मजेदार फिल्म है।

दोस्तों आप से किसी से खुन्नस है बदला लेना है तो उसे ये फिल्म दिखा देना। 😂

जब हमें कोई कहता है की बेटा वहा पर मत जा वहा पर भुत है तो सबसे पहले हम वही पर जाते है ऐसा ही कुछ इस फिल्म में दिखने की कोशिश करि गई है। इस फिल्म में कैरेक्टर वापस आते है या नहीं वो आप को फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

दोस्तों ये Bollywood Movies की तरह नहीं है की फिल्म में हीरो है तो बच ही जायेगा Hollywood Movies देखने का मजा ही कुछ अलग है।

Best-horror-movies-of-all-time
Image Source: imdb.com

REC (2007):

दोस्तों ये साल 2007 की Spanish Movie है। साथ ही साथ ये फिल्म Spanish भाषा में ही होने की वजह से बहोत लोगो ने ये फिल्म नहीं देखी है। इस फिल्म को हिन्दी और English में भी dubbing की गई है।

पर आप English में ही फिल्म देखे तो ज्यादा मजा आयेगा। Grave Encounters और REC फिल्म एक लाइव फुटेज की तरह Documentary की तरह है।

ये फिल्म देखने पर आप को ऐसा ही लगेगा की आप सब कुछ सच में देख रहे है। ये फिल्म Surprise और Shock देने वाले Visual से भरी पड़ी है।

 

A Nightmare on Elm Street (1984):

दोस्तों यह फिल्म एक काफी पुरानी फिल्म है ये फिल्म साल 1984 की फिल्म है। दोस्तों इसके अभी तक बहुत सारे भाग आ चुके है।

इस फिल्म को मेने के बार बचपन में देखि तो मेरे बचपन में रातो की नींद उड़ गई थी। इस फिल्म में एक जली हुई सकल वाला आदमी सपनो में आता है ओर कुत्तो की तरह भगा भगा कर मरता है।

लेकिन जैसे ही ये Nightmare Reality में आते है तो हम जिन्दा रहते या मर जाते ये आप को इस फिल्म में देखना होगा।

दोस्तों नंबर 7 पर हमने दो फिल्मे रखी है। बहोत सारी फिल्मे है उन मेसे आप को Top 10 Best Horror Movies Hollywood  बताना थोड़ा मुश्किल था इसलिये 7 नंबर पर हमने दो फिल्मे रखी है।

 

Don’t Breathe (2016):

दोस्तों ये फिल्म साल 2016 में आयी थी। जैसा की आप को फिल्म के नाम से पता चल रहा होगा की Don’t Breathe यानि की आप के श्वास लेने से ही आप की जान जा शक्ती है।

उसके बाद इसी नंबर की दूसरी फिल्म है।

Bird Box (2018):

दोस्तों ये फिल्म साल 2018 में Netflix पर रिलीज़ हुई थी। जैसा ही हम सभी जानते है की Netflix जाना Fresh Content की वजह से ये एक बेहतरीन Example है।

इस फिल्म को देखते देखते हम इसमें इतने खुस जाते है की हमें भी कैरेक्टर की फ़िक्र होने लगती है।

एक ऐसी Bird Activity जिसको देख लेने के बाद इन्सान अपने आप को बेरहमी से मार देता है। इन सब में कैसे एक माँ अपने बच्चो के साथ Survive करती है।

Best-horror-movies-in-Netflix
Image Source: whats-on-netflix.com

The Wrong Turn Series:

दोस्तों ये फिल्म सीरीज काफी दमदार है। अगर आपको किसी को काट डालना ऐसा कुछ, मार डालना ऐसा कुछ आप देख नहीं शकते तो आप इस फिल्म से दूर ही रहे।

दोस्तों अगर आप एक Non-Vegetarian है तो इस फिल्म का Impact इतना है आप नॉनवेज खाना छोड़ दोगे।

इस फिल्म को देखने के बाद आप के दिमाग में ये बात जरुर आयेगे की हमें डराने के लिये Hollywood Ideas कहा कहा से लाता है।

More 5 Best Horror Movies Hollywood 

The Ring (2002):

दोस्तों फिल्म की बात करे तो ये फिल्म साल 2002 में आयी थी इसके अभी तक 3 भाग आ चुके है।

लेकिन दोस्तों इसके पहले दो भाग सच में मजेदार है तीसरा भाग तो मैंने देखा है नहीं इसलिये आप को कुछ बता नहीं शकता। पर इस सीरीज का पहला भाग The Ring सच में बहुत मजेदार है।

इस फिल्म में Naomi Watts की आप को बेहतरीन Acting देखने को मिलेगी।

एक ऐसा Video Tape है जिसे बाद उसके 7 दिन अंदर आप की जान चली जायेगी। पर जान कैसे जाती है वो आपके इस फिल्म में देखना होगा।

 

A Quiet Place (2018):

दोस्तों ये भी एक Best Horror Movie है ये फिल्म साल 2018 में आयी थी।

जब Hollywood में अकाल पद चूका था Horror Movies का कोई Ideas नहीं मिल रहे थे तब ये फिल्म यानी की A Quite Place रिलीज़ हुई थी।

इस फिल्म को Critics' Choice Movie Award for Best Sci-Fi/Horror Movie जैसा Award भी मिल चूका है।

जैसा की आप को फ़िल्म के नाम से ही पता लग रहा होगा यानी भी यहाँ पर आप कोई भी आवाज नहीं कर शकते आपने आवाज की तो आप को जान चली गई ऐसा ही समझो।

यह फिल्म $17 million की बनी थी और इस फिल्म ने Box office पर $341 million की कमाई की थी। ये फिल्म को Oscar Nominations किया गया था Best Sound Editing के लिये।

इस लिस्ट का सबसे Unique Concept की बात करे तो वो यही फिल्म है।

Hollywood-best-horror-movies
Image Source: deadline.com

Paranormal Activity (2007):

दोस्तों Paranormal Activity सबसे पहले साल 2007 में आयी थी इसके भी अभी तक बहुत से भाग आ चुके है।

ये फिल्म guilty pleasure की तरह है पहले आप कहोगे क्यू मेने इस फिल्म को देखा फिर आप इसका दूसरा भाग फिर तीसरा भाग चौथा भाग और ऐसे कई सारे भाग देखोगे।

इस फिल्म को आप रात में अँधेरे में देखना फिर आप भी मेरी तरह bed के नीचे चेक करोगे कोई है तो नहीं पंखे पर चेक करोगे कोई है तो नहीं। 😁

The Conjuring (2013):

दोस्तों इस फिल्म को आप सभी ने अभी तक तो देख ही लिया होगा।

ये फिल्म 1970 की सच्ची घटना पर ये फिल्म को बनाया गया है साल 2013 में आयी इस फिल्म ने audience और Critics दोंनो का दिल जीत लिया था।

इसलिये इस फिल्म ने $319.5 million Box office पर कमाये थे और इस फिल्म का Budget सिर्फ $20 million था।

ये फिल्म आप अँधेरे में देखोगे तो आप एक बार तो जरुर डर जायेगे।

दोस्तों आप पूछोगे के की Best Horror Movies Hollywood तो उसमे लोग इस फिल्म का नाम तो जरुर लेगे।

 

The Exorcist (1973):

दोस्तों इस फिल्म की बात करे तो ये फिल्म भी पुरानी है ये फिल्म साल 1973 में आयी थी। लेकिन ये फिल्म 17 बार nominations में आ चुकी है और इस फिल्म ने 16 Awards जीते है।

इस फिल्म में 12 साल की लड़की के अंदर कैसे एक 50 साल का आदमी जो खून का भूखा है वो घुस जाता है। उसके बाद जो आप को फिल्म में देखने को मिलेगा उससे आप के होश उड़ जायेगे।

साल 1973 में आयी इस फिल्म को England, India और कई सारे country में ये फिल्म को Band रखा था।

तो दोस्तों ये थी कुछ मेरे ओर से Top 10 Best Horror Movies Hollywood जो मुझे सच में बहुत अच्छी और डरावनी लगी थी। अभी तक बहोत सारी Horror फिल्मे आ चुकी है पर ये फिल्मो की बात ही कुछ अलग है।

दोस्तों आप मेसे कुछ लोगो ने ये सभी फिल्मे देख ली है तो आप के लिये कुछ Bonus फिल्मे भी बता देता हु ये भी Hollywood best horror movies की लिस्ट में आती है।

  • Aliens (1979)
  • IT (2017)
  • Get Out (2017)
  • Saw Series

ये सभी फिल्मे भी आपने देख ली है आप हमारे अलगे पोस्ट की राह जरुर देखना हम Best Horror Movies Hollywood इसका दूसरा भाग भी लाने की कोशिश करेंगे।

Post a Comment

0 Comments