Header Ads Widget

The Falcon and The Winter Soldier Episode 6 All Details

दोस्तों आप को The Falcon and The Winter Soldier की सीरीज ख़तम हो चुकी है। तो आप को The Falcon and The Winter Soldier का आखिरी एपिसोड केसा लगा है हमें जरूर बताना।

वैसे हमने The Falcon and The Winter Soldier का एपिसोड 5 की पोस्ट नहीं डाली है कुछ प्रॉब्लम की वजह से।

तो आज सीधा The Falcon and The Winter Soldier का एपिसोड 6 की ऐसी जानकारी के बारे में बतायेगे जो शायद आप ने मिस कर दी होगी साथ ही साथ हम कुछ कॉमिक की भी बात करेंगे।

Falcon-the-winter-soldier-episode-6
Image Source: indiewire.com

Falcon and The Winter Soldier Episode 6 Hidden Details:

इस एपिसोड में वो सब कुछ हुआ जो फैन देखना चाह रहे थे। The Falcon and The Winter Soldier के पिछले एपिसोड की तरह ही ये एपिसोड भी फ़ास्ट फेस पर ही था।

इस एपिसोड में हमें कैरेक्टर ने अपने डर का सामना किया, कैरेक्टर आखिर वो बन कर आये जिसको लोगो की जरुरत थी।

हां, कुछ कैरेक्टर कुछ अजीब behavior जरूर कर रहे थे। यहाँ तक की ये एपिसोड पिछले एपिसोड से भी छोटा निकला लेकिन हमें मजा उतना ही आया।

वैसे तो सभी कैरेक्टर को क्लोज़र मिल ही चूका था लेकिन final showdown इस एपिसोड में हुआ वो भी जबरदस्त।

Falcon and The Winter Soldier Episode 4 All Details

Sam Wilson:

तो हम सबसे पहले बात करते है Sam Wilson के Captain America के बारे में। Steve ने जब शील्ड को Sam को दी थी तब से वो Captain America कहता तो ये बात थोड़ी अजीब जरूर लगती।

पर इस सीरीज में हमें असली ओरिजिन कहानी दिखाई गई Sam Wilson के Captain America की क्यू Steve Rogers ने उसे Sam को अच्छा कहा और उसने उसकी जगह के लिये चुना।

तो वो Sam ने इस एपिसोड में साबित किया की क्यू उसे ही Captain America होना चाहिये।

उसने बहुत सारे लोग की जान बचाई, उसने Karli को नहीं मारा पर उसने उसे समजाने लिये पीछे भी नहीं हटा, GRC को प्रेरणा दी एक बेहतरीन निर्णय लेने के लिये, वो सही के लिये खड़ा रहा चाहे दूसरे उसके बारे में कुछ भी सोचे।

उसने सब कुछ होने के बाद भी लोगो की मदद करी और आखिर में Isaiah को उसने वो Respect दिलाई जिसका वो हक़दार था। तो ये थी पहचान असली Captain America की।

जब हमें Sam और Karli की लड़ाई दिखाई जा रही थी तब मुझे एक बार तो ऐसा ही लगा था की हमें " I can do this all day." वाला dialogue फिर से सुनने को मिलेगा पर ऐसा नहीं हुआ।

पर अब इसलिये हमें आखिर में The Falcon and The Winter Soldier की जगह पर Captain America and the Winter Soldier लिखा हुआ था।

वैसे Winter Soldier Hydra बेस कोड नाम था। तो अब उसे भी एक नया नाम मिलना चाहिये Winter Soldier की जगह पर Bucky या White Wolf होता तो भी शायद अच्छा ही लगता।

Sam-Wilson-Captain-America
Image Source: gamerant.com

Captain America Costume:

तो उसके बारे में कुछ ज्यादा बात नहीं करेंगे। जो लोग कॉमिक पढ़ है उसको तो ये बात पता ही होगा की ये बिलकुल कॉमिक मेसे ही लिया गया है।

Costume की बात चल रही है तो उस बार Captain America को नये Vibranium Wing मिले है।

तो हमने पिछले एपिसोड में देखा था की कैसे Sam John Walker से नहीं जीत पाया था। पर अब इस नए विंग के साथ वो अब किसी भी मुशीबत का सामना करने के लिये तैयार है।

 

Bucky:

तो अब बात करे Bucky की तो पहले एपिसोड में दिखाया गया फ़ैल सुपरहीरो लेंडिंग की तो वो इस एपिसोड में वो पास हो गई।

उसने Nakajima को असली सच्चाई बताई और आखिर ने उसने लिस्ट के सारे नाम को काट ही दिये जिसका मतलब यही है की उसने सबसे माफ़ी मांग ली है।

हालांकि, इस एपिसोड में इस नोटबुक की लिस्ट को देख कर कुछ अजीब लगा तो हमें The Falcon and The Winter Soldier के एपिसोड 1 को देखा तो उसने Atwood पकड़ वाने के बाद उसने वो नाम Left Page पर काटा था।

तो उससे मुझे ऐसा लग रहा था की Left Page पर उन लोगो के नाम है जिसको Bucky ने पकड़वाना है वहां पर Zemo का भी नाम था। जब की इस समय पर वो जेल में था।

तो Right Page पर उन लोगो के नाम थे जिसको उससे माफ़ी मागनी थी।

पर [इस एपिसोड में Atwood का नाम Right page पर गया है तो ये सोचने वाली बात है क्युकी मार्वल ऐसी छोटी छोटी बातो पर बहुत ध्यान देता है। तो ये सिर्फ मार्वल वालो की गलती हो शक्ती है।

Bucky
Image Source: gamerant.com

Bucky & Karli:

उसके बाद Karli Bucky से फ़ोन पर बात करती है वो पूछती है की की क्या उसने कभी अपने से बड़ी चीच से लड़ाई की है।

तो हम फैन के दिमाग में एक ही जवाब आयेगा। हां, बिलकुल Bucky ने World War 2 लड़ा है इससे भी फर्क नहीं पड़ता तो Bucky Infinity War भी लड़ चूका है।

5 Marvel Weird Characters

John Walker:

अब बात करते है John Walker की तो इस एपिसोड में John Walker बिलकुल ऐसा नहीं था जैसा हमें शुरू से दिखता आया है।

इस एपिसोड में उसका खुद पे कंट्रोल था, एक समय पर उसने Flag Smasher को मारने की बदले लोगो को बचाना सही समझा।

आखिर में उसने Abraham Lincoln का Quote बोल कर सिर्फ Flag Smasher को नहीं बल्कि हमें और Bucky को भी हैरान कर दिया।

सारे एपिसोड में इवेंट्स जल्दी जल्दी हो रहे थे इसलिये John Walker का ये रुप हमें दिखाया गया। हमें ज्यादा मजा तब आता जब लोगो के लिये चिंता पहले दिखाई जाती।

अब कॉमिक में देखे तो उसमे उसका मुख्य मकशद यही था आम लोगो की मदद करना। तो John Walker अब U.S. Agent बन चूका है तो शायद उसे एक Vibranium शील्ड दी जायेगी।

U-S-Agent-John-Walker
Image Source: gamerant.com

John Walker Future:

तो दोस्तों में ये उम्मीद करता हु की John Walker हमें Armor Wars में दिखेगा।

ऐसा इसलिये क्युकी हम कॉमिक में देखे तो John Walker U.S. Agent बनने के बाद Iron Monger से लड़ने गया था। जिसके साथ साथ वो और Vision West Coast Avengers को भी ज्वाइन कर करते है।

 

Zemo Mission:

उसके बाद हमें दीखता है की Zemo ने अपना काम कर ही दिया जिसके लिये वो जेल से निकला था।

उसने उसके butler की मदद से बाकि के बचे Super-Soldier यानी की Flag Smasher को मरवा ही दिया।

जिसका सपोर्ट Valentina Allegra de Fontaine ने भी किया।

जिसका मतलब कही ही ना कही इसारा है Thunderbolts या Dark Avengers आ शकता है। तो उसमे हमें Zemo और U.S. Agent एक साथ दिख शकते है।

 

Sharon Carter:

अब बात कर लेते है Sharon Carter की। ये बात एपिसोड 3 से लग ही रही थी की Sharon Carter ही शायद Power Broker है।

पर ये बात आप सोचे तो ये बात थोड़ी अजीब जरुर है।

अगर Sharon Carter ही Power Broker थी तो उसने Sam, Bucky और Zemo पर Bounty क्यों निकलवाई, फिर उसने ही उस Bounty Hunter से बचाया और वो ही Dr Wilfred Nagel से Super-Soldier Serum बनवा रही थी तो वो Sam, Bucky और Zemo को उसके पास लेकर क्यों गई।

अगर उसका Madripoor पर राज था ही तो वो वापस America क्यों आना चाहती थी। यहाँ पर कोई एक चीच तो है जो ठीक नहीं बैठ रही।

तो अब ऐसा लग रहा है की Sharon Carter एक Skrull है जो की सिस्टम में खुस के प्लेनेट को बर्बाद करना चाहती है। जैसा Secret Invasion कॉमिक में हुआ था।

 

Secret Invasion:

तो अब बात हो ही रही है Secret Invasion की तो आप को बता दे की Game of Thrones की Emilia Clarke को Secret Invasion के लिये लिया गया है।

साथ ही साथ इसमें हमें Secret Invasion यानी की Nick Fury और Ben Mendelsohn भी हमें दिखेंगे।

Sharon-Carter
Image Source: gamerant.com

The Callback:

इस एपिसोड में Sharon ने वैसा ही Photostatic Veil पहन रखा था जैसा हमें Captain America: The Winter Soldier में Natasha Romanoff को पहने हुए देखा था। तो ये बहुत ही अच्छा सा Callback था।


Steve Rogers:

Steve Rogers Moon पर है ये बात एक बार नहीं बल्कि दो बार बोली गई है। तो शायद Steve Rogers जिन्दा है और वो हमें आगे कभी ना कभी जरूर दिखेंगे।

ऐसा ही कुछ हमें कॉमिक में भी देखने को मिलता है।

कॉमिक में Steve बढ्ढे होने बाद वो शील्ड कमांडर बन जाते है और Sam उसकी जगह लेता है Captain America बन कर। तो शायद यहाँ भी Steve Moon पर moon base के कमांडर बने हुए हो।


Falcon and The Winter Soldier Episode 6 Post Credit Scene:

आखिर में Post Credit Scene में US Government Sharon Carter को Pardon तो दे ही रही थी यानी की माफ़ कर दिया था। पर साथ ही इस बिच उसे Agent Carter भी कहा गया।

Agent-Carter
Image Source: gamerant.com

इसके साथ ही साथ मैं एक और Post Credit Scene उम्मीद कर रहा था Torres के falcon wings को repair कर के पहनने को लेकर पर वो कहानी ऐसे ही छोड़ दी गई।

तो इस एपिसोड में कुछ चीचे पूरी हुई कुछ कहानी अभी भी बाकी है इसलिये हम उम्मीद कर शकते है की हमें Captain America and The Winter Soldier का सीजन 2 देखने मिले।

Zemo की popularity और Wyatt Russell की जबरदस्त एक्टिंग के बाद मार्वल इन दोनों पर इन्वेस्ट ना करे ऐसा हो ही नहीं शकता।

Thunderbolts या Dark Avengers की सीरीज में Zemo और John Walker का दिखना पक्का है।

तो Sharon Carter को आगे अब Armor Wars में दिखाया जा शकता है या फिर वो हमें Secret Invasion में दिख शकती है।

तो The Falcon and The Winter Soldier के एपिसोड 6 में कुछ खास hidden details नहीं थी।

फिर भी हमने आप को The Falcon and The Winter Soldier एपिसोड 6 से कुछ ऐसी जानकारी आप को बताई है जो आप को The Falcon and The Winter Soldier एपिसोड 6 को समझने में आसानी होगी।

Post a Comment

0 Comments