Header Ads Widget

5 Marvel Weird Characters In Hindi

Marvel Cinematic Universe में हमें मार्वल के कई सारे बेहतरीन कैरेक्टर  का परिचय कराया है। उम्मीद है की आगे भी हमें नये सुपरहीरो और कैरेक्टर को देखने को जरूर मिलेगा।

पर Marvel Comics में कुछ ऐसे अनोखे और अजीब कैरेक्टर भी है जिन्हे मार्वल शायद ही कभी मूवीज में Introduce करे। इस लिये आज हम बात करने वाले है Top 5 Marvel characters की जो हमें शायद ही MCU की फिल्मो में और किसी भी टीवी सीरीज में दिखे।

5-Marvel-Weird-Characters

5) Mojo:

गंदा मोटा, पिलपिला, घिनोना और बिना रीड की हड्डी वाला। Mojo ऐसा Creature (कीचर) है जिसे पावर मिलती है उसके अपने लोगो को अपनी टीवी सीरीज को दिखागे और इनको मनोरजन करके।

मुझे मालूम है की ये बहुत ही अजीब पावर है। Mojo हमें यही पावर में दिखा था Longshot की बुक 3 में। जो पब्लिश हुई थी 1985 में और मूल रूप से ये X-Man कॉमिक का एक villain है।

Marvel-Weird-Characters
Image Source

Longshot स्टोरी में Mojo एक अलग डायमेंशन से होता है। वो जहा रहता है उस डायमेंशन को या उसकी दुनिया को Mojo World कहा जाता है। Mojo के पास रीड की हड्डी ना होने की वजह से वो आप को एक जगह से दूसरी जगह को जाने के लिये motorcade प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते है।

इन्ही कॉमिक में कहा गया है स्पाईलेसवन पे बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है जब पृथ्वी के टीवी सिगनल Mojo World से क्रॉस होते है। जिसके वजह से ज्यादातर स्पाईलेसवन नोर्मल इंसान को  पागल हो जाते है।

इसके बाद Mojo Mojo World पे कब्ज़ा कर लेता है और अपने डायमेंशन में बसने वाले हुमेनोइड एलियन को स्लेव्स बना के पृथ्वी की तरफ से आने वाले टीवी सिग्नल के हिसाब से सोसाइटी बनाने पे मजबूर करता है और इसी को वो टीवी सीरीज बना के अपने लोगो को दिखाता है।

Mojo का सारा पावर और मकसद इन्ही टीवी सीरीज के पॉपुलर होने पे आधारित होता है। जीतनी ज्यादा अच्छी रेटिंग उतनी ही ज्यादा Mojo की पावर बढ़ती है।

इसके अलावा Mojo X-man की मेंबर Psylocke को भी अगवाह करके इसकी उसकी आँख की जगह पे अपने कैमरा लगा चूका है। जिसकी मदद से X-man की लाइव ब्रॉडकास्ट देख शके।

हद तो तब हो जाती है जब Mojo अपने आप  पे टेलीपोट करता है। जिस से वो लोगो का mind Control कर लेता है और चारों और तबाही और करप्सन फेल जाता है और उसे रोकने के लिये X-man सामने आते है।

ये मोटा पिलपिला कैरेक्टर जितना ज्यादा आलसी लगता उससे कई ज्यादा खतरनाक है। तो क्या Marvel कभी इस कैरेक्टर को किसी फिल्म में या टीवी सीरीज में Introduce करेगा।

मेरे हिसाब से इसके मकसद और उदेश्य को थोड़ा और मैज्योर बना दिया जाये तो शायद हां, पर ये टीवी और फिल्मो में आने के लिये बहुत ज्यादा डरावना है।

Marvel’s 616 Trailer Review and More

4) Hellcow:

सही बताया जाये तो ये लिस्ट अब जा कर बहुत ज्यादा अजीब होने वाली है। Marvel की यह गाय असल में वैम्पायर गाय है। वो खून चूसने के साथ साथ वैम्पायर बनाने वाला दूध भी देती है।

ये Marvel की अजीब सी Animal कैरक्टर दिखी थी पहली बार Giant Size Me Thing 5 जो पब्लिश हुई थी १९७५ में।

Marvel-Weird-Characters
Image Source

वैसे तो Hellcow की कहानी शरू होती है १६१७ के एक खेतर में जो के Swaziland में होता है। इसी खेत में चला आता है Dracula-the vampire जिसे खून पिने के लिये इंसान नहीं मिलता है और वो अपने खून की प्यास बुझाने के लिये एक गाय पे हमला कर देता है।

इसलिये वह गाय वहा तुरंत ही मर जाती है। उसकी सुबह उसका मालिक उसे दफना देता है। पर वो अपनी कबर से जिन्दा लोट जाती है और अपनी इस हालत के जिम्मेदार को ढूढ़ने लगती है।

इसी चक्कर में 350 साल वो ढुढती रहती है और फिर वो पहोचती है Caveland USA में जहा वो बहुत सारे इंसानी किसान का खून पीती है।

फिर ये खबर मिलती जाती है Harvard the duck को जिसके कारण Harvard the duck Hellcow को ढूढने निकल जाता है।

आगे जागे Hellcow Harvard the duck पे हमला करती है और Finally Harvard the duck एक मेटल को Hellcow के सीने में घुसा देता है।

Wonder Woman 1984 Spoiler Free Review in Hindi

इससे कुछ समय के लिये वो शांत तो जरूर हो जाती है पर बाद में उसे डॉक्टर किलगोर उसे फिर से जिन्दा करता है ताकि वो उसके वैम्पायर दूध को पी कर अपने tuberculosis को ठीक कर शके और साथ ही साथ अमर हो शके।

इस इसे डॉक्टर Hellcow को चांदी के पिंजरे में लागे रखता है पर Hellcow के दूध का असर डॉक्टर किलगोर से धीरे धीरे काम होने लगता है।

इसलिये डॉक्टर Deadpool को पकड़ता है और इसके अपने आप ठीक होने वाली शक्ति को Reverse engineering करने की कोशिश करता है पर यहाँ पे Deadpool और Hellcow Teamup करते है और Team up करके डॉक्टर किलगोर को हराते है। उसके बाद Deadpool Hellcow को अपनी टीम deadpool corporation में सामेल कर देता है।

Marvel-Weird-Characters
Image Source

तो क्या हमें Hellcow मार्वल की किसी भी फिल्म में या टीवी सीरीज में दिखेगी या नहीं ये तो पता नहीं पर हमें Harvard the duck पहले भी guardians of the galaxy की फिल्म में दिख चूका है।

तो अब ये मार्वल के ऊपर है की Marvel इनको introduce करेगा तो कैसे करेगा? पर मेरे हिसाब से मुझे ज्यादा उम्मीद है की मार्वल ऐसा नहीं करेगा।

Read Also: Loki Trailer Breakdown & every detail you missed 

3) Devil Dinosaur:

तो दोस्तों ये कहानी एक डायनासोर की है पर कोई ऐसा वैसा डायनासोर नहीं Devil Dinosaur की है। जो अपने डायमेंशन से Time Period से टेलीपोट हो के पृथ्वी के Time period में चला आया है।

Devil Dinosaur की कहानी शरू होती है उसके अपनी दुनिया में जिसके साथ prehistoric लोग भी रहते है। उन्ही लोगो में  होते है स्मॉल फॉक्स और किलर फॉक्स। जैसा की नाम से पता चल रहा है।

Facts About Captain Marvel

किलर फॉक्स स्मॉल फॉक्स को बहोत ज्यादा परेशान करते है और वो डायनासोर का भी शिकार करते है। एक दिन ऐसे ही वो एक छोटे डायनासोर को परेशान करते है और उसे ज्वालामुखी के बीचोबीच तक ले जाते है और उसे उसमे गिरानी की कोशिश करते है।

इन सब चीच को एक स्मॉल फॉक्स का एक मेंबर जिसका नाम होता है The Moon Boy वो देखता है और डायनासोर को बचने की कोशिश करता है पर लावा फट जाता है और किलर फॉक्स उसमे जल कर मर जाते है और साथ ही साथ सारा लावा डायनासोर के ऊपर गिर जाता है।

पर पता नहीं कैसे डायनासोर बच जाता है। उसकी त्वचा (Skin) पूरी तरह से लाल हो जाती है जिसके कारण Moon Boy समज जाता है की ये एक स्पेशल डायनासोर है और डायनासोर भी Moon Boy से दोस्ती कर लेता है।

Marvel-Weird-Characters
Image Via Marvel

इसी के साथ Devil dinosaur और Moon Boy काफी ज्यादा एक दूसरे के साथ Adventure करते है। जिसमे वो कई बार पृथ्वी के Reality में भी टेलीपोट हो के आते है।

इसके अलावा The Devil Dinosaur कई सारी कार्टून सीरीज और Marvel के कई सारे Superhero's  के साथ भी दिख चूका है।

2016 में Devil Dinosaur की Comic में नया Version शरू हुआ है। जिसमे Devil Dinosaur ने Moon Girl के साथ Team-up किया है।

ये Devil Dinosaur क्या कभी Marvel अपने किसी फिल्म या टीवी सीरीज में present करेगा? मेरे हिसाब से इसके बहुत ही कम Chance है की Marvel ऐसा करेगा।

 10 Inspiring Struggle Stories of Bollywood Actors

2) Slapstick:

Slapstick एक जीवित कार्टून कैरेक्टर है। जिसके अंदर कार्टून की सारी की सारी खुबिया है। जिससे वो खुद को कार्टून कैरेक्टर की तरह स्टेच कर शकता है, कभी रबर के बोल की तरह किसी भी जगह कूद शकता है।

Marvel-Weird-Characters
Image Source

किसी भी तरह का Weapon बड़ी आसानी से निकाल शकता है। इन्ही अजीब पावर के साथ Slapstick हमें दिखा था कॉमिक Slapstick 1 में जो की पब्लिश हुई थी 1992 में।

Slapstick एक इंसान होता है। जिसका नाम स्टीव हारमन होता है। एक अजीब से Show के दौरान वो एक दूसरे डायमेंशन के पोर्टल में खुस जाता है। जो की उसकी हालत बहुत ज्यादा बेकार कर देती है।

स्टीव के मॉलीक्यू 3741 डायमेंशन तक स्टेच होते है और वो सुप्रीम साइनटिस के डायमेंशन x में जा के गिरता है। जिसमे सुप्रीम साइनटिस उसको सिखाता है की कैसे अपने Uncontrollable मॉलीक्यू जिसे इलेक्ट्रो प्लस भी कहा गया है।

उन्हें वो Control करता है और इसकी मदद से उसके अंदर भी कार्टून की तरह सारी की सारी क्षमता जाती है और वो एक कार्टून कैरेक्टर की तरह जीना सीख जाता है।

Slapstick वैसे तो बहुत ही Funny सुपरहीरो है पर Marvel इसे किसी टीवी सीरीज या फिल्मो में लाये इस चीच की कोई बहुत ज्यादा गेरेंटी नहीं है क्युकी आप ही सोच के देखिये Real World में कार्टून कैरेक्टर ये किसी भी लिहाज से वास्तविक नहीं लग पायेगा।

Facts About Captain Marvel

1) Doop: 

गोबर जैसा पिलपिला, बल्गर की तरह चिपचिका यह है सबसे अजीब Marvel कैरेक्टर Doop. ये कैरेक्टर जितना ज्यादा अजीब है उतना ही ज्यादा अमेज़िंग भी है।

Doop हमें पहली बार दिखा था मार्वल की कॉमिक X-Force 11 6 में जो पब्लिश हुई थी 2002 में। Doop की ओरिजिनल स्टोरी को captain america marvel comics में बता चुके है।

Basically US government सीक्रेट Cold War Weapon Project पे काम करती है और बना देती है Doop.

Marvel-Weird-Characters
Image Source

ये एक ऐसा कीचर है, जो नार्मल इंसान की भाषा नहीं समजता और अपनी कोई एलियन भाषा में बात करता है पर अमेज़िंग बात ये है की एलियन भाषा होने के बावजूत सबको उसकी बात समज में आती है।

Doop को बना या ही गया था अमेरिका से Communication हटाने के लिये। Doop की एक माँ भी होती है जिसकी ओरिजिनल स्टोरी अभी तक Clear नहीं है और आगे जाके Doop Wolverine से भी मिलता है।

Wolverine से मिलने के बाद Doop Officially X-Force को भी join करता है और वो टीम का Officially Videographer बनता है।

जिस वीडियो को X-Force सरकार और लोगो को दिखा कर वाह-वाही बटोरते है। कॉमिक में एक बार तो ऐसा भी होता है जब Doop को एक पिम्पल होता है और वो पिम्पल जब फटता है तो सारे के सारे X-Force को अपने अंदर खींच कर दूसरे डायमेंशन में टेलीपोट कर देता है।

सबसे गन्दी बात ये है Doop उस पिम्पल के अंदर देख कर अपने लोगो को दूसरे डायमेंशन में बचता है। पर किसी को उसके बारे में पता भी नहीं चलता क्युकी ये सब सिर्फ और सिर्फ एक सेकंड के अंदर होता है।

इसके अलावा Doop के पास खुद को हवा में उड़ा शकता है। और अपना Size छोटा बड़ा कर शकता है। साथ ही साथ वो अपने घाव को भर भी शकता है और sonic blast sonic shield भी है।

इसके अलावा कई ओर भी खुबिया भी है। पर क्या सच में Marvel अपने किसी भी फिल्म में या किसी भी टीवी सीरीज में Doop को Introduce करेगा।

अगर Marvel ऐसा करता है तो Doop बहुत ही serious और questionable कैरेक्टर होगा और उसकी ओरिजिनल स्टोरी समजाने के लिये शायद Marvel कोई ऐसा effort ही ना करे। पर कुछ कह नहीं शकते क्युकी Marvel हमें पहले बहुत बार surprise कर चूका है। 

दोस्तों आप इन 5 Marvel के अजीब कैरेक्टर में से कोनसा कैरेक्टर फिल्म में देखना चाहोगे ये आप हमें कमेंट करके बता शकते है।

जय हिन्द, वन्दे मातरम


Post a Comment

0 Comments