Header Ads Widget

Top 12 Highest Rated Web-Series in Hindi | Love in Movies

दोस्तों आज हम आपको 12 Highest Rated Series के बारे में बताने वाले है। वैसे बहोत सारे लोग होते है जो फिल्म या वेब-सीरीज देखने से पहले उसकी रेटिंग चेक करते है।

लोग अक्सर IMDb पर ही फिल्मो की और वेब-सीरीज की रेटिंग चेक करते है।

वैसे Highest Rated Series तो बहोत सारी है लेकिन उन मेसे जिनको हमने देखना है।

उस 12 Highest Rated Series को हम आपको बताने वाले है। ये वेब-सीरीज Highest Rated तो है साथ ही साथ ये सभी वेब-सीरीज All Time Best भी है।

ये Top 12 Highest Rated Series मेसे लगभग सभी सीरीज आपको हिन्दी में देखने को मिल जाएगी।


Top 12 Highest Rated Series in Hindi

Highest-Rated-Series

No. 12: Mr. Robot

ये वेब-सीरीज एक ड्रामा, थ्रिलर शो है। इस सीरीज को IMDb पर 8.5 की रेटिंग मिली है। ये इस सीरीज में आपको Psychological thriller और Cyber Crime ये सब कुछ आपको दिखाया गया है।

सीरीज में हमें दिखाया जाता है लीड कैरेक्टर Cyber Security Engineer है और वो अपनी सिम्प्ल से लाइफ को Problematic और Painful बना देता है। जब वो Cyber Crime की दुनिया में कदम रखता है।

इस सीरीज की कहानी आपको थोड़ी धीमी लग शक्ती है पर कहानी बहुत ही बेहतरीन है। साथ ही सभी एक्टर्स की Performance बेहतरीन है। इस सीरीज ने बहोत सारे अवार्ड को भी अपने नाम पर किया है।

इस सीरीज के अभी तक 4 सीजन चूक है जिसमे हमारे 3 सीजन आपको हिन्दी में देखने को मिल जायेगे। इस सीरीज को आप Amazon Prime Video पर देख शकते है।

 

No. 11: Vikings

ये एक बेहतरीन Historical Drama सीरीज है और इस सीरीज को IMDb से 8.5 की रेटिंग मिली है। इस सीरीज की सबसे खास बात ये है की इसके कैरेक्टर बहोत ही बेहतरीन और लाजवाब है।

साथ ही सभी एक्टर्स ने इन सभी कैरेक्टर को बहोत ही बेहतरीन तरीके से प्ले भी किया है। इस सीरीज के बेहतरीन कैरेक्टर और बेहतरीन कहानी के वजह से ही ये सीरीज आज भी बहुत पॉपुलर है। इस सीरीज का एक अलग और एक बहुत बड़ा Fan Base है।

इस सीरीज में हमें Ragnar Lothbrok की कहानी दिखाई जाती है जो Best Viking था अपने समय का। सीरीज में Ragnar और उसके साथी को बहुत ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

इस सीरीज के अभी तक 6 सीजन चूक है। जिसके 5 सीजन को आप Netflix पर देख शकते है और 6 सीजन के 2 पार्ट को यानी की 20 एपिसोड को आप Amazon Prime Video पर देख शकते है।

अगर आपको कॉमिक पढ़ना पसंद है तो सीरीज पर आधारित कॉमिक भी आपको मिल जायेगी। जिसमे सीरीज के पहले सीजन के पहले की कुछ घटना के बारे में बताया है Vikings के Fans के लिए खुश-खबरी ये है की Vikings की Sequel Series भी आने वाली है।

जिसका नाम बताया जा रहा है की Vikings: Valhalla होगा और ये हमें साल 2022 में देखने को मिल शकती है। इस सीरीज में हमें Vikings के 100 साल के बाद की कहानी को दिखने के लिए मिल शकती है।

 

No. 10: Mind hunter

ये एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसको IMDb पर 8.6 की रेटिंग मिली है। ये सीरीज एक True-Crime Book Mindhunter: Inside the FBI's Elite Serial Crime Unit पर base है।

इस सीरीज की कहानी दो फबै Agents पर फोकस है। जो Killers का इंटरव्यू लेते है ताकि उनको समझ शके और Current Case को Solve शके।

अगर आपको सीरियल किलर वाली सीरीज पसंद है तो ये सीरीज आपके लिए एक बेहतरीन सीरीज होगी। इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन चुकी है। आप इस सीरीज को Netflix पर देख शकते है।

 

No. 9: Daredevil

ये एक एक्शन क्राइम सीरीज है जिसको IMDb पर 8.6 की रेटिंग मिली है।

ये सीरीज मार्वल की कॉमिक बुक कैरेक्टर Daredevil पर आधारित है जो बचपन से ही अँधा है। लेकिन उसने इसको एक वीकनेस नहीं बल्कि स्ट्रॉन्ग पॉइंट बना लिया होता है। तो अब वो क्रिमिनल से लड़ता है और साथ ही अपने देश को बचाने की कोशिश भी करता है।

अगर आप भी मार्वल की फिल्मो को बहुत पसंद करते है तो आपको ये सीरीज आपको एक बार जरूर से देखनी चाहिए। इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुकी है। इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है।

Daredevil का कैरेक्टर हमें आने वाली MCU की फिल्मो में देखने को मिल शकता है ऐसी भी बाते भी हो रही है।

अगर आपने हमारी Spider-Man: No Way Home की 5 Theories वाली पोस्ट नहीं जरूर पढ़ना आपको मजा आएगा साथ ही कुछ ऐसी बाते जानने को मिलेगी जो आपको शायद ही पता हो।

No. 8: Crown

इस सीरीज की बात करे तो ये के Historical Drama सीरीज है। जिसको IMDb पर 8.6 की रेटिंग मिली है।

ये सीरीज Queen Elizabeth की लाइफ पर फोकस है और 1947 से लेकर 21st Century तक अपनी लाइफ से जुड़े Important Events देखने को मिलेंगे।

सीरीज में हमें Queen Elizabeth के समय की पोलिटिकल, रोमांस जैसी चीचे हमें इस सीरीज में देखने को मिलती है।

अगर आप Historical सीरीज को देखना पसंद है तो ये सीरीज भी आपको बहोत पसंद आएगा। इस सीरीज के अभी तक 4 सीजन चूक है और आप इस सीरीज को Netflix पर देख शकते है।

 

No. 7: House of Cards

ये एक American Political Thriller सीरीज है जिसको IMDb पर 8.7 की रेटिंग मिली है।

इस सीरीज में हमें Francis Underwood और उसकी बीवी Claire Underwood की कहानी दिखाई गई है। जो पोलिटिकल पावर को हासिल करने के लिए सभी तरह की कोशिश करते है।

जिन लोगो को पोलिटिकल शो देखना पसंद है उन्हें ये सीरीज काफी पसंद आयेगी। इस सीरीज के 2013 से 2018 तक अभी तक 6 सीजन चुकी है और इसको आप Netflix पर देख शकते है।

 

No. 6: Narcos

ये एक Biographical और Crime drama सीरीज है जिसको IMDb पर 8.8 की रेटिंग मिली है।

ये एक बहोत ही बेहतरीन क्राइम शो है जो अपने बेहतरीन कैरेक्टर की वजह से  मजेदार सीरीज बनती है। ये सीरीज Drug Lord Pablo Escobar पर आधारित है।

इस सीरीज में हमें Pablo Escobar की जिंदगी के Rise और Fall को दिखाती है। साथ ही हमें Drug Lord के दुश्मन की लड़ाई की कहानी को दिखाया गया है। इस सीरीज को सच्ची घटना के साथ एक बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है और यही सीरीज की खास बात है।

इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुके है और इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है।

 

Top 5 Highest Rated Series in Hindi

No. 5: Black Mirror

ये एक Sci-fi सीरीज है जिसको IMDb से 8.8 की रेटिंग मिली है। इस सीरीज में हमें Humanity की नयी टेक्नोलॉजी के साथ Relation को एक्स्प्लोर करती है।

ये सीरीज में हमें देखने को मिलता है की कैसे नई टेक्नोलॉजी ने हमारी Human Life को किस तरह से इफ़ेक्ट किया है। इस सीरीज में इसके हर एपिसोड में कुछ नया देखने को मिलेगा।

ये सीरीज काफी पॉपुलर सीरीज है जिसको आपको एक बार जरूर देखना चाहिए। इस सीरीज के अभी तक 5 सीजन रिलीज़ हो चुके है जिनमे हर सीजन में आपको 5 से 6 एपिसोड देखने को मिलेंगे।

इस सीरीज को भी आप Netflix पर देख शकते है।

Stranger-Things
Image Source: Netflix

No. 4: Stranger Things

ये एक Sci-fi और Horror सीरीज है जिसको IMDb पर 8.7 की रेटिंग मिली है। इस सीरीज बहोत सारे रिकॉर्ड भी बनाये थे और आज इस सीरीज का एक बहुत ही बड़ा Active Fan Base है।

इस सीरीज के कैरेक्टर के लिए, एक्टिंग के लिए, साउंड के लिए और डायरेक्शन के लिए बहोत तारीफे मिली है और साथ ही इस सीरीज ने बहोत सारे अवार्ड भी जीते है।

इस सीरीज की कहानी कुछ ऐसी है की एक लड़का अचानक गायब हो जाता है तो उसकी मदद करने लिए उसके दोस्त और एक पुलिस ऑफिसर मिल कर सुपरनैचरल फाॅर्स का सामना करके उस लड़के को वापस लेन की मदद करते है।

इस सीरीज की जो कहानी और जो Concept है वो बहोत ही Unique है। इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चूक है।

इसका सीजन 4 हमें जल्द ही देखने को मिल शकता है और इस सीरीज को भी आप Netflix पर देख शकते है।

 

Top 3 Highest Rated Series in Hindi

No. 3: Game of Thrones

ये एक एक्शन, एडवेंचर और ड्रामा सीरीज है जिसको IMDb पर 9.2 की रेटिंग मिली है। ये रेटिंग ओर भी ज्यादा हो शकती थी अलग सीरीज का आखरी सीजन Satisfied होता लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इस सीरीज ने भी बहोत सारे अवार्ड को जीता है और इसके कैरेक्टर, एक्टर और एक्टिंग के लिए लोगो ने काफी तारीफे भी की है। इस सीरीज के सभी Season काफी अच्छे थे लेकिन लोगो और हमें भी इस सीरीज का आखरी सीजन कुछ खास अच्छा नहीं लगा।

ये एक बेहतरीन सीरीज है जैसे की इस सीरीज के डायलॉग, कहानी, कैरेक्टर और कास्टिंग सब कुछ देखने वालो को बहुत पसंद आये है।

इस सीरीज के 8 सीजन है जिसको आप Disney+ Hotstar पर देख शकते है।

No. 2: Cosmos - A Spacetime Odyssey

ये एक Documentary सीरीज है जिसको IMDb पर 9.3 की रेटिंग मिली है। ये 1980 की Television Series Cosmos: A Personal Voyage की Follow-Up सीरीज है।

इस सीरीज में भी 1980 की सीरीज की तरह स्टोरी टेलिंग और 13 एपिसोड को वाला फॉर्मेट फॉलो किया गया है। लेकिन टेक्नोलॉजी और प्रेजेंटेशन थोड़ी लग है।

ये एक एजुकेशन सीरीज है जिसे एक Entertainment के पर्पस से नहीं बनाया गया है।

तो आप स्पेस, लॉ ऑफ़ नेचर और ज्योतिष (Astrology) आपको पसंद है और घर बैठे बैठे आप स्पेस में घूमना चाहते है तो ये सीरीज आपको जरूर देखनी चाहिए।

इस सीरीज का सिर्फ 1 ही सीजन है और इसको आप Disney+ Hotstar पर देख शकते है।

 

No. 1: Chernobyl

ये एक Historical, Drama Mini Series है जिसको IMDb पर 9.4 की रेटिंग मिली है। ये सीरीज 1986 के Nuclear Disaster और उसके की घटना को दिखाती है।

ये सीरीज इस Disaster के बहोत सारे ऐसे फैक्ट्स को दिखाया गया है जिसके बारे में हमें अभी तक तो नहीं पता था।

सीरीज में Fire Fighter और Volunteer के बहोत ही मुश्किल प्रयासों को दिखाया गया है। इस सीरीज को Outstanding Limited Series, Outstanding Directing for a Limited Series, Movie, or Dramatic Special और Outstanding Cinematography for a Limited Series or Movie जैसे बहोत सारे अवार्ड भी मिल चुके है।

इस सीरीज को एक मास्टरपीस मिनी सीरीज भी कहा जा शकता है। इस सीरीज के सिर्फ 5 एपिसोड ही है और सारे ही लाजवाब और बेहतरीन है।

इस सीरीज को आप Disney+ Hotstar पर देख शकते है।

तो दोस्तों ये थी Top 12 Highest Rated Series in Hindi जिसको आपको भी एक बार तो जरूर देखना चाहिए।

हमें पता है ऐसी बहुत सारी सीरीज है जिसको High Rating मिली हुई है और हम Highest Rated Series in Hindi का पार्ट 2 भी लाने की कोशिश जरूर करेंगे।

ऐसी लिस्ट आप मिस ना करे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम के साथ जुड़ शकते है

दोस्तों आप इन Top 12 Highest Rated Series in Hindi मेसे कोनसी सीरीज देखि और देखने वाले है ये हमें कमेंट में जरूर बताना।

यह भी पढ़े:

10 Best Romantic Movies of Hollywood

Post a Comment

0 Comments