Header Ads Widget

Marvel’s 616 Trailer Review and More In Hindi

दोस्तों कुछ ही दिन पहले Marvel’s 616 का Official Trailer रिलीज़ हुआ है। तो दोस्तों बहोत से लोग सोच रहे होंगे की ये किसी फिल्म का trailer है पर ये कोई फिल्म का trailer नहीं है बल्कि Disney+ का एक शो का trailer था।

इसी साल के आखिर में शायद दिसंबर में आने वाला है। ये शो असल जिंदगी पे आधारित है मतलब मार्वल जो है कहा कहा Exist करता है

मतलब की उसके फैन के बारे में, हम लोगो के जैसे के बारे में और उसके कैरक्टर कैसे बने है ओर ऐसी बहोत सारी चीचे जो है हमें Marvel’s 616 के TV Show में दिखाई जायेगी।

Marvel's-616
Image Source

तो आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है की Marvel’s 616 के टीवी शो के एपिसोड में हमें क्या क्या देखने को मिल शकता है।

दोस्तों Marvel's 616 है जो मार्वल कॉमिक का मुख्य Universe है। मतलब जैसे DC का 012 ऐसे Universe है उसी तरह मार्वल का 616 उसका Universe है और उसी में सारा MCU अभी का Exist करता है।

तो Marvel’s 616 जो है Reality में Exist करता है। जो की असल जिंदगी से सम्बंधित है। इसलिये इस टीवी शो का नाम उन्हों ने Marvel’s 616 रखा है। इसमें कुल 8 एपिसोड होने वाले है।

Marvel's-616-Episod-1

Episode 1:

उनमे से पहला एपिसोड होगा उसका नाम है Japanese Spider-Man. तो आपको ये बात नहीं पता होगी की जापान में भी एक स्पाइडर-मैन है।

क्युकी बहोत साल पहले मार्वल ने जापानीज कंपनी के साथ डील की थी। उसी डील में उन्हों ने Japanese Spider-Man को दिखया था। Japanese Spider-Man Original  Spider-Man से बहोत अलग था।

उसके पास पावर्स तो एक जैसी ही थी लेकिन बहोत सारी चीचे ऐसी थी जैसे की Martial Arts और ऐसी बहोत सारी चीचे जो इस स्पाइडर-मैन के पास नहीं थी।

Marvel's-616-Episod-2

Episode 2:

दोस्तों उसके बाद आता है एपिसोड जिसका नाम है Higher Further Faster. तो Marvel Universe में हमें Familism आज कल बहोत ज्यादा जल रहा है।

जैसे Captain Marvel फिल्म आयी है और DC की Wonder Woman फिल्म को ही देख लो। इसी तरह कॉमिक में भी ये ऐरा सबसे पहेल आया था और ऐसी ही चीचे हमें इस एपिसोड में दिखाई देने वाली है।

जो Woman's है यानि की औरते की  Universe में यानि मार्वल के अंदर क्या Existence रखती है। जैसे कुछ कैरेक्टर को बनाने से लेकर फिल्म की स्टोरी लिखने तक या फिर Directing तक बहोत सारी चीचे है जो हमें इस एपिसोड में दिखाई जायेगी।

Marvel's-616-Episod-3

Episode 3:

दोस्तों उसके बाद एपिसोड 3 की बात करे तो उसका नाम होने वाला है Amazing Artisans या Young Super Heroes.

इस एपिसोड के अंदर हमें जो मार्वल के अंदर जो नये कैरेक्टर या फिर Young Super Hero जो दिखाये जा रहे है उन सबके बारे में दिखाया जायेगा और उनकी सब स्टोरी कवर की जायेगी।

जो हमें इस एपिसोड में दिखाया जायेगा।

Marvel's-616-Episod-4

Episode 4:

दोस्तों उसके बाद एपिसोड 4 की बात करे तो उसका नाम होगा Lost and Found. इस एपिसोड में मार्वल के उन कैरेक्टर को दिखाया जायेगा जो कॉमिक में ना के बराबर दिखाये गए है या फिर मर दिये गये है।

Read Also: Loki Trailer Breakdown & every detail you missed 

यानि की lose Unforgettable कैरेक्टर। जो बहोत सारे है मार्वल कॉमिक में और हो शकता है की MCU को लेकर भी कुछ कैरेक्टर दिखाये जाये।

तो दोस्तों ये एपिसोड बहोत ज्यादा दिलचस्प होने वाला है।

Marvel's-616-Episod-5

Episode 5:

दोस्तों उसके बाद बात करे एपिसोड 5 की तो ये मूल रूप से फैन के ऊपर होगा यानी की हम जैसे फैन के ऊपर होगा। उसका नाम होगा Suit Up!

इसमें आप को Cosplay दिखाया जायेगा। अगर आप को Cosplay के बारे नहीं पता तो उसके फैन अपने पसंदी सुपर हीरो के Costumes पहनके आते है।

पूरी दुनिया में लोग बहोत सारे लोग है जो superhero costumes पहनते और बिलकुल उसी कैरेक्टर की तरह दिखने की कोशिश करते है जिसको Cosplay कहा है। और ये Cosplay पूरी दुनिया में चलता है।

भारत में भी शायद दिल्ही में एक Cosplay इवेंट या Comic Con हुआ था। उसी तरह न्यूयोर्क Comic Con में हर साल हजारो लोग नये नये Superhero Costumes और अलग अलग Superhero की चीचे पहन के आते है ओर Cosplay करते है।

जो की बहोत ही Awesome होता है। उन्ही के बारे में इस एपिसोड में दिखाया जायेगा और उनका ही इंटरव्यू दिखाया जायेगा।

Marvel's-616-Episod-6

Episode 6:

इसके बाद बात करे एपिसोड 6 की जिसका नाम है Unboxed.

तो Unboxed का मतलब ये है की Comics और Toys. तो मार्वल कॉमिक बहोत सारी है उनके आधार पे Toys बनते है या फिर जो Toys होते है वो किसी तरह से कॉमिक की स्टोरी मे प्रभाव [Effect] डालते है।

Facts About Captain Marvel

ये सारी चीचे दिखाई जायेगी और ये चीचे Interesting इस लिये होगी क्युकी Toys जो है कॉमिक स्टोरी में influenced [प्रभावित] कर रहे है। तो आप समज शकते हो की ये कितना Awesome होगा।

Marvel's-616-Episod-7

Episode 7:

इसके बाद बात करे एपिसोड 7 की तो उसका नाम है The Marvel Method. इस एपिसोड में हमें दिखाया जायेगा New Ironman की कॉमिक के बारे में जो की 2020 में बनी थी।

वो कैसे बनी, उसकी स्टोरी कैसे लिखी गई, उसके साथ साथ कितनी महेनत है लोगो को कॉमिक बनाने में, इसके writers कैसे उस स्टोरी सोचते है और उनको जो ये सब कैरेक्टर को कैसे draw किया जाता है और बहोत सारी चीचे है जो हमें इस एपिसोड में देखने को मिलेगा।

Marvel's-616-Episod-8

Episode 8:

इसके आखरी एपिसोड की बात करे यानि एपिसोड 8 के बारे में जिसका नाम होगा Marvel Spotlight. तो ये एपिसोड हम fans के लिये बहोत ज्यादा Interesting होगा।

इसमें हमें ये चीचे दिखाई जायेगी की मार्वल का जो Universe है उसमे Superhero's, कैरेक्टर ये सारी चीचे किस तरह से हमारी असल जिंदगी में influence [प्रभाव] डालती है।

Facts About Captain Marvel

मतलब अगर आप कोई फिल्म देखते है उसके बाद आपके दिमाग में वही चीचे चलती रहती है। उसमे आपकी Daily Life में थोड़े बहोत बदलाव आते है।

उसी तरह मार्वल की स्टोरी लोगो के दिमाग में केसा प्रभाव डालती है। और उसके साथ साथ मार्वल की फिल्मे असल जिंदगी में कैसे प्रभावित कर रही है।

मार्वल की जो फिल्मे है वो कैसे आप असल जिंदगी से जुडी हुई है। इसके Directors, इसके Actors, Voice Actor, Writers और साडी चीचे हम सब से जुडी हुई है। हम फैन से जुडी हुई है।

ये सभी चीचे हमें इसके आखरी एपिसोड में देखने को मिलेगी।

5 Marvel Weird Characters in Hindi

Marvel’s 616 रिलीज़ हो रहा है दिसंबर 2020 में बहोत ही Interesting सीरीज होगी और दोस्तों इसके बाद शकता है की हमें WandaVision इसके  देखने को मिले।

WandaVision Episode 5 Breakdown in Hindi

दोस्तों आप को Marvel’s 616 Trailer का रिव्यु और Marvel’s 616 के एपिसोड की जानकारी किसी लगी है ये आप हमें कमेंट करके जरूर बताना।

अपने मार्वल फैन दोस्तों के साथ भी यह जरूर शेयर करना।

जय हिन्द, वन्दे मातरम

Post a Comment

0 Comments