Header Ads Widget

Venom Let There Be Carnage Trailer Hindi Explained

तो दोस्तों Venom Let There Be Carnage का Trailer चूका है। उम्मीद करता हु की आप सभी ने Venom Let There Be Carnage का ट्रेलर को देख ही लिया होगा।

अगर आप Trailer को ध्यान से देखोगे तो ये बिलकुल वही से शुरू हुआ है जहा आखिरी फिल्म ख़तम हुई थी।उन्हों ने ऐसा हमें सीधा ट्रेलर में ही दिखा दिया है।

फिल्म Venom है तो सीधी से बात है की Spiderman के छोटे मोटे Easter Eggs, References ये सब तो होंगे ही। 

Venom-2-Trailer
Image Source: Scified

Venom Let There Be Carnage Trailer Explained:

Trailer के पहले Scene से ही जगह का पता चल जाता है हम फिर से San Francisco के Bridge दे शकते है। आप को याद हो तो Venom की पूरी फिल्म California की ही थी।

पिछली फिल्म के पोस्टर में इस Bridge को दिखाया गया था। फिर उसके बाद Entry होती है Eddie Brock के Apartment में जहा वो अकेला नहीं है बल्कि Venom के साथ रहता है।

First-Rule-Of-Venom
Image Source: Youtube/Sony Pictures

वह हमें Rule भी लिखा हुआ दीखता है No Eating People. पर है तो वो Venom हो हमें हर जगह ओर Chicken यानी की मुर्ग़ी देखने को मिलती भी है क्युकी इन्सान नहीं खा शकते मुर्ग़ा तो खाना पड़ेगा ना।

 

Venom 2 Movie Timeline:

अब इस फिल्म के Timeline की बात करे तो आखिरी फिल्म से इस फिल्म में लगभग 2.5 साल का अंतर है। तो इतने साल से Venom और Eddie Brock ऐसे ही Apartment शेयर कर रहे है।

वैसे जो हमें शुरुआत को Scene है वो हमें बहुत ही Funny Way में दिखाया गया है। वहा पर Venom नास्ता बना रहा है, रेडियो सुन रहा है, गाना गा रहा है।

वैसे इस Scene हमें Radio दिखाया गया है वो Sony का है और आपको पता ही होगा की Sony वाले सिर्फ फिल्मे ही नहीं बल्कि कई तरह के Electronic Appliance भी बनाते है।

तो सीधी सी बात है अपनी ही फिल्म है तो Sony के Products ही इस्तेमाल करेंगे।

Venom-22-Mrs-Chen
Image Source: Youtube/Sony Pictures

Mrs. Chen Grocery Shop:

उसके बाद बात करे तो Mrs. Chen की Grocery Shop जो हमें पिछली बार भी दिखा था। इस Shop में कई सारे Funny Scenes रह चुके है। तो ऐसा कुछ हमें यहाँ भी देखने को मिलता है।

यहाँ ये भी पक्का हो जाता है की अब Mrs. Chen के लिये Venom का देखना भी आम बात है। वो Venom को इवनिंग भी विश करती है।

पर यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है की Venom जो भी बोलता है वो कोई ओर नहीं सुन शकता। यहाँ पर जब Venom रिप्लाई करता है तो Eddie Mrs. Chen को बताता की Venom ने उसे भी Hi बोला है।

तो यहाँ पर ये पक्का की Venom अपने Host Eddie के साथ कनेक्टेड है तो वो जो कुछ भी Venom बोलता है वो सिर्फ Eddie ही उसको सुन शकता है उसके अलावा ओर कोई नहीं सुन शकता।

 

Venom 2 in San Quentin Prison:

उसके बाद आता है एक Important जगह जो है San Quentin Prison. यही पर ही बंध होता है सीरियल किलर Cletus Kasady.

जिसको हमें आखरी फिल्म में भी देखा था और सबको पता ही होगा की यही Carnage बनेगा लेकिन कैसे ये अभी तक बताया नहीं गया।

वो तो हमें Venom Let There Be Carnage Movie आने के बाद ही पता लगेगा। वैसे हमें जेल में Woody Harrelson के कैरेक्टर Cletus को लुक भी देखने को मिला है।

Cletus-Kasady
Image Source: Youtube/Sony Pictures

जहा पर वो Eddie को एक खत लिख रहा है। आसपास उसने दीवाल को खरोच रखी है अजीब अजीब मॉन्स्टर और चित्र भी बना रखे है। जिससे आप उसकी Mental health को समझ शकते हो।

बिलकुल एक Psycho Killer. वो मेंशन भी करता है की वो Eddie को Miss कर रहा है। वो मानता है की Eddie और वो दोनों बहोत ही ज्यादा Similar है।

अगर आप को याद हो तो Investigative Reporter है और आखिरी फिल्म में वो Cletus के Interview के लिये जेल में भी गया था। कही ना कहनी Cletus के जेल में होने के पीछे Eddie का भी हाथ है।

 

My Best Reference:

Venom: Let There Be Carnage Trailer मेसे मुझे सब से अच्छे वाला Scene ये लगा की यहाँ पर Eddie Laptop पर Daily Bugle की वेबसाइट देख शकते है।

उसके बाद Detective Mulligan का कैरेक्टर है और यहाँ पर भी हमें Daily Bugle का Newspaper देखने को मिलता है। हम सब जानते है की Daily Bugle Spiderman के Universe का Newspaper है।

MCU में यह दिख चूका है, पुरानी Spiderman Movies में भी और कॉमिक में भी। तो इस Reference से जब चाहे तब Spiderman को Venom के साथ डायरेक्ट कनेक्ट किया जा शकता है।

लेकिन अभी के लिये Officially इसे कनेक्ट नहीं किया गया है और Venom और Spiderman की कहानी बिलकुल अलग चल रही है।

ये हम नहीं कह रहे है बल्कि डायरेक्टर Andy Serkis ने खुद इस बात को कन्फर्म किया है।  

Detective-Mulligan
Image Source: Youtube/Sony Pictures

Venom 2 in Detective Mulligan:

वैसे हम बात करते है Detective Mulligan के बारे में। तो यही नाम से Detective Mulligan नाम का एक रियल ऑफिसर भी Exist करता था। जिसका 1993 में मर्डर हो गया था।

पर हां, यहाँ पर हम रियल लाइफ नहीं बल्कि कॉमिक की बात करते है। तो इससे पता चलता है की इस कैरेक्टर को आगे चल कर Toxin नाम का Symbiote Capture कर लेता है।

कॉमिक में Toxin की फाइट Venom से, Carnage से इन सब से तो हुई ही है लेकिन साथ ही Razor Fist के साथ भी होती है।

आपको तो पता ही होगा की Razor Fist का कैरेक्टर Shang-Chi Movie में दिखने वाला है। हमें Shang-Chi के टीज़र में हमने इसके बारे में बताया है।

साथ ही साथ Venom की कहानी भी San Francisco की है और Shang-Chi की कहानी भी इसी सिटी की है। तो ये भी काफी मजेदार सा कनेक्शन लगा तो हमने आप को बता दिया।

Shriek-Venom-2
Image Source: Youtube/Sony Pictures

Venom 2 in Ravencroft:

उसके बाद मजेदार सा Scene था वो था Ravencroft का। अब ये Important इस लिये है क्युकी कॉमिक में Ravencroft Institute में Psycho Killer, Super Villains इस सब का Treatment होता है।

तो यहाँ पर अजीब अजीब पावर वाले Super Villains भरे पड़े है। यहाँ पर ही हमें दिखती है NaomieHarris इस कैरेक्टर को प्ले कर रही है जिस का नाम है Shriek.

कॉमिक में ये Carnage की love interest है। Maximum Carnage की कहानी में Carnage Ravencroft से भागा था तब वो Shriek से मिला था।

उसके बाद से वो दोनों टीमअप कर लेते है और तबाही मजा रहे थे। शायद ऐसा ही कुछ हमें Trailer में कई जगह पर देखने को मिलता भी है। जहा पर ज्यादा तर वो साथ में ही रहेंगे Ravencroft से भागने के समय पर।

शायद आपने Trailer में आपने नोटिस भी किया होगा की Carnage जेल से भागने की कोशिश कर रहा है और Venom रोकने की। तो कॉमिक Maximum Carnage की कहानी से इसका Inspiration यहाँ पक्का है।

उसके बाद हमें दिखने को मिलता है की Cletus एक Spider को कुचल देता है। अब ये तो हमें शुरुआत में ही देखने को मिलता है जहा पर वो Eddie को खत लिख रहा था।

एक Symbiote का Spider का कुचल ने का मतलब है आप समझ ही शकते है। तो आप को पता लग ही गया होगा की ये किसकी ओर Hint कर रहा है।

Carnage-Venom
Image Source: Youtube/Sony Pictures

Carnage Transformation:

अब बात करते है Carnage के Transformation के बारे में अब ये जो Scene है जहा पर Cletus Kasady को डेथ पेंटली दी जा रही है।

जैसे हमारे यहां फांसी देते है वैसे कई जगह पर ऐसे किलियर को Poison दे कर मारा जाता है। वो भी उनके परिवार के सामने।

तो हमें वैसा ही कुछ देखने को मिलता है पर उसके शरीर में Poison जाने के पहले ही Carnage का Symbiote निकता है और Poison को वही पर रोक देता यही।

पर अभी तक ये कन्फर्म नहीं हुआ की Carnage ने Cletus Kasady को Host बनाया कब ? तो ये हमें Venom: Let There Be Carnage Movie में ही देखना पड़ेगा।

लेकिन Carnage उसके अंदर पहले से है ये पक्का है और यही पर वो Transform हो जाता है। फिर हमें मिलता है Carnage का प्रॉपर लुक।

Venom 2 Trailer Ending:

Marvel Movies के दूसरे Trailers की तरह इसका अंत भी होता है एक Funny Scene के साथ जहा पर Venom को चाहिये चॉकलेट और यहाँ पर फिर से पक्का हो जाता है की Venom जो भी बोलता है Mrs. Chen नहीं सुन शक्ती सिर्फ Eddie सुन शकता है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु की आपने Venom: Let There Be Carnage का Trailer देखा ही होगा। आप को ट्रेलर केसा लगा हमें जरूर बताना। Trailer मेसे कुछ भी Details रह गई हो तो वो भी हमें जरूर बताना। 

Read Also:

Post a Comment

0 Comments