Header Ads Widget

Top 10 Best Hollywood Movies in Hindi

आज हमें 10 Best Hollywood Movies in Hindi के बारे में बताया है। जिसको आपको भी एक बार जरूर देखना चाहिए।

दोस्तों आज हम बात करने वाले है Hollywood की कुछ ऐसी फिल्मो के बारे में जो बेहतरीन है और वो हिन्दी में भी उपलब्ध है। वैसे इन मेसे कुछ फिल्मे ऐसी जो थोड़ी पुरानी है पर आज भी देखने पर मजा आता है।

Best-Hollywood-Movies-Hindi


Abraham Lincoln: Vampire Hunter

ये फिल्म साल 2012 में आयी थी और ये एक Action/Horror फिल्म है। इस फिल्म की कहानी शुरू होती है अमेरिका के 16वे President Abraham Lincoln से।

जिसको पता लगता है की Vampires के बारे में वो लोग प्लान कर रहे है पुरे के पुरे अमेरिका को अपने कब्जे में कर लेगे। पर Abraham Lincoln किसी भी तरह उनके प्लान को नक़ाब करके उन लोगो को हराना चाहते है।

तो Abraham Lincoln अपने इस मिशन को पूरा कर पाते है या नहीं ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

इस फिल्म को आप Amazon Prime Videos पर देख सकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 5.9 की रेटिंग मिली है।

 

Spectre

ये फिल्म साल 2015 में आयी थी और ये एक Action/Adventure फिल्म है। ये फिल्म James Bond की ही सीरीज है। फिल्म की कहानी की बात करे तो James Bond को पता चलता है की एक Organize के बारे में जिसका नाम होता है Spectre.

James Bond काफी अच्छे से मिशन कर रहे होते है पर जब वो इस Organize के छानबीन करते है तो पता चलता है की उसमे एक ही चीच कॉमन है वो है खुद James Bond.

अब आगे की कहानी क्या है और आगे क्या होता है वो आप फिल्म में ही देखना।

ये फिल्म भी हिन्दी में उपलब्ध है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 6.8 की रेटिंग मिली है और इस फिल्म को आप Amazon Prime Videos पर देख सकते है।

 

The Equalizer 2

 ये फिल्म साल 2018 में आयी थी और ये एक Action/Thriller फिल्म है। इस फिल्म में हमें कहानी दिखाई गई है Robert McCall की।

जो लोगो की मदद करता है उनको जब भी दिखता है की लोगो पर अत्याचार हो रहा है। तो वो तुरंत उसकी मदद करते है अपनी जान पर खेल के।

इस फिल्म के पहले भाग में वो दुसरो के लिए लड़ रहे थे पर इस फिल्म में वो अपने परिवार और दोस्तों के लिए लड़ रहे है। क्युकी उनकी एक दोस्त का मर्डर हो जाता है और उनको किसी भी तरह पता लगाना है की आखिर किसने उनकी दोस्त का मर्डर किया है।

ये फिल्म भी हिन्दी में उपलब्ध है। इस फिल्म को आप Netflix पर देख सकते हो और इस फिल्म को IMDb पर 10 मेसे 6.7 की रेटिंग मिली है।

 

Spider-Man-Into-the-Spider-Verse
Image Source: The direct

Spider-Man: Into the Spider-Verse

दोस्तों ये एक Animated फिल्म है जो साल 2018 में आयी थी। ये एक Family/Action फिल्म है। आप Marvel Movies के Fan है तो आपने Spider-Man ने बहोत सी फिल्मे देखी ही होगी।

इस फिल्म में हमें Multiverse का Concept दिखाया गया है। हां, हम जानते है की Spider-Man की Latest फिल्म में भी हमें Multiverse का Concept दिखाया गया था। आप को ये फिल्म भी एक बार जरूर देखनी चाहिए।

इस फिल्म में आपको एक साथ बहोत सारे Spider-Man देखने मिल जायेगे। इस फिल्म में Super-Collider नाम की मशीन की वजह से पोर्टल्स खुल जाते है।

जिसकी वजह से बहोत सारे Spider-Mans अलग अलग यूनिवर्स से Miles Morales के यूनिवर्स में जाते है। आगे की कहानी आप इस फिल्म में देखना।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8.4 की रेटिंग मिली है और जिसको आप Netflix पर देख सकते है। इसका इस साल दूसरा भाग भी आने वाला है जिसका नाम Spider-Man: Across the Spider-Verse होने वाला है।

 

Ben 10: Alien Swarm

दोस्तों आप बचपन में कार्टून देखने के सोखिन रहे होंगे तो आपने Ben 10 का कार्टून तो देखा ही होगा। तो बस वो कार्टून था और ये उसकी फिल्म है।

ये फिल्म साल 2009 में आयी थी और ये एक Sci-fi/Adventure फिल्म है।

इस फिल्म में कहानी दिखाई गई है Ben 10 की जो अपने Grandfather's के खिलाफ जा कर एक टीमअप करते है। ताकि वो लोग मिल कर एक बहोत बड़े Alien Attack को रोक सके।

ये फिल्म भी आपको हिन्दी में देखने को मिल जाएगी। इस फिल्म को आप शायद YouTube पर देखने को मिल जाए।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 4.7 की रेटिंग है। इसकी रेटिंग काफी कम है लेकिन आपने इसके कार्टून को भी नहीं देखा है तो इस फिल्म को एक बार जरूर देखना।


Venom-Movie
Image Source: CNET

Venom

दोस्तों वैसे आप सब ने अभी तक इस फिल्म को जरूर देख ही लिया होगा। ये काफी पॉपुलर फिल्म है जो साल 2018 में आयी थी। ये एक Action/Sci-fi फिल्म है।

जो लोग Spider-Man को जानते है वो लोग Venom के बारे में तो जरूर जानते ही होंगे। इस फिल्म में हमें कहानी दिखाई जाती है Venom नाम के Symbiote की जो एक दूसरी दुनिया से हमारी दुनिया पर आया होता है।

उसके बाद उसकी मुलाकात होती है हमारे हीरो से यानि की Eddie से उसके बाद वो Venom Eddie के शरीर को होस्ट बना लेता है। उसके बाद वो एक सुपरहीरो में बदल जाता है।

फिल्म काफी मजेदार है। हां इसका दूसरा भाग भी रिलीज़ हो गया है पर सच कहु तो मुझे तो फिल्म में कुछ ज्यादा मजा नहीं आया।

Venom: Let There Be Carnage फिल्म के Post Credit Scene को देख कर मजा गया।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 6.7 की रेटिंग मिली है और इसको आप Netflix पर देख सकते है।

 

The Last Stand

ये फिल्म साल 2013 में रिलीज़ हुई थी और ये एक Action/Crime फिल्म है। इस फिल्म में हमें कहानी दिखाई गई है एक Drug Lord की जो CIA से बच कर उसके दोस्त उसे भगा ले जाते है।

वो USA की बॉर्डर क्रॉस कर के Mexico जाना चाहता है। जिसके लिए वो Mexico को बाय रोड जाने का प्लान बनाता है पर उसके सामने होते बहोत ही कम पुलिस वाले और एक Sheriff जो उसको किसी भी तरह उसको रोकना चाहता है।

तो वो लोग क्या इस मिशन को पूरा कर पाते है की नहीं वो आप इस फिल्म को देख कर ही पता लगाना।

ये फिल्म भी आपको हिन्दी में देखने को मिल जाएगी। इस फिल्म को आप शायद Netflix पर देख सकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 6.3 की रेटिंग मिली है।

 

The Social Network

दोस्तों ये फिल्म साल 2010 में आयी थी और ये एक Drama/History फिल्म है। इस फिल्म में हमें कहानी दिखाई गई है Mark Zuckerberg की और कैसे उन्हों ने Facebook को इतनी बड़ी कंपनी में बदल दिया।

साथ ही साथ उनकी लाइफ में क्या क्या प्रोब्लेम्स आये थे जब वो Facebook को बड़ा बना रहे थे।

साथ साथ उन पर कोनसे कोनसे इल्जाम डाले थे, क्या क्या मुशीबत आयी थी वो सब आप इस फिल्म में देख सकते है।

ये फिल्म भी आपको हिन्दी में देखने को मिल जाएगी। दोस्तों इस फिल्म को आप Netflix पर देख सकते है और इस फिल्म को IMDb पर 10 मेसे 7.7 की रेटिंग मिली थी।

 

Spy Kids

दोस्तों ये फिल्म आयी थी साल 2001 में और ये एक Action/Family फिल्म है। दोस्तों आपने अभी तक बहोत सारी Spy की फिल्मे देखी होगी पर उसमे आपको बच्चे Spy में नहीं दिखे होंगे।

इस फिल्म आपको बच्चे दिखेंगे जो Spy Agents बने है। क्युकी इनके मातापिता को दुश्मनो ने किडनेप कर लिया है। अब ये बच्चे उनके माता-पिता को छुड़ाने जाते है।

तो अब ये बच्चे अपने इस मिशन में कामयाब होंगे या नहीं ये आप इस फिल्म में देखिये।

ये फिल्म भी हिन्दी में उपलब्ध है। इस फिल्म को IMDb पर 10 मेसे 5.5 की रेटिंग मिली है और इसको आप Apple TV पर देख सकते है।

 

Mile 22

दोस्तों ये फिल्म साल 2018 में आयी थी और ये एक Action/Thriller फिल्म है। इस फिल्म में कहानी दिखाई गई है CIA task force की टीम की।

जिनको काम दिया जाता है की उनके Indonesia से एक बहोत ही सीक्रेट Information को Smuggle करके लाना है।

तो क्या ये लोग इस मिशन को पूरा कर पते है या नहीं ये आपको इस फिल्म में देखना है। इस फिल्म में आपको बहोत से Action Scene देखने को मिलेंगे।

ये फिल्म भी आपको हिन्दी में देखने को मिल जाएगी। इस फिल्म को आप Amazon Prime Videos पर देख सकते है और इस फिल्म को IMDb पर 10 मेसे 6.2 की रेटिंग मिली है।

Useful Links:

दोस्तों तो ये थी कुछ बेहतरीन Hollywood Movies in Hindi आपको हमारा ये पोस्ट कैसे लगा है हमें कमेंट करके जरूर बताना।

हमें पता इसमें मेसे कुछ फिल्म में आपने जरूर देखि होगी पर ये ऐसी फिल्मे है जिसको हम दूसरी बार भी एन्जॉय कर सकते है।

Post a Comment

0 Comments