Header Ads Widget

Wonder Woman 1984 Spoiler Free Review in Hindi

दोस्तों Wonder Woman 1984 Movie चुकी है। तो अभी तक आप ने नहीं तो यार क्या कर रहे हो देखो इस फिल्म को।

दोस्तों Wonder Woman 1984 फिल्म को देखने का लिये आप को Wonder Woman का पहला भाग देखना जरुरी है। मुझे पता है की ये बात तो सभी को पता ही होगी।

लेकिन Wonder Woman का पहला भाग हिंदी में नहीं आया था इसलिये बता दिया की पहला भाग देखना Wonder Woman का।

Wonder-Woman-84
Image Source

Wonder Woman 1984 Review:

दोस्तों Wonder Woman 1984 का ये Spoiler Free Review है। इसलिये आप इस को फिल्म देखे बीना भी इस Review को पढ़ शकते है।

मुझे पता है की आप मेसे लगभग सारे लोगो ने फिल्म देख ली होगी। लेकिन जो लोग नहीं देखि वो लोग और जिन्हो ने फिल्म देखली है वो भी Wonder Woman 1984 Review को पढ़ शकते है।

Wonder Woman 1984 की बात करे तो इस फिल्म में आप को Action, Adventure के साथ में आप को थोड़ी बहुत Comedy भी देखने को मिलेगी।

Wonder Woman 1984 फिल्म मेसे हमें एक अच्छा सा मेसेज भी मिलता है।

जिसको आप अपनी जिंदगी में implement करेंगे तो वो आप के लिये फ़ायदेमय रहेगा। इस फिल्म मेसे हमें कौन सा मेसेज मिलता है वो आप फिल्म देख कर पता कर शकते है।

Wonder-Woman-1984-cast
Image Source

Wonder Woman 1984 Cast:

Wonder Woman 1984 के Casting की बात करे तो वो अच्छी है। इस फिल्म में हमें 4 main कैरेक्टर देख को मिले है।

जो की आप को Wonder Woman 1984 का Trailer देखा होगा तो आप को पता ही होगा।

जैसे की Diana Prince के कैरेक्टर में Gal Gadot, Steve Trevor के कैरेक्टर में Chris Pine, Barbara Minerva के कैरेक्टर में Kristen Wiig और Maxwell Lord के कैरेक्टर में Pedro Pascal है।

इस मेसे Kristen Wiig के कैरेक्टर Barbara का Performance मुझे काफी अच्छा लगा। इसका मतलब ये है नहीं है की बाकी लोगो की perfomance ख़राब है।

बात करे Gal Gadot की तो उसने पहले ही अपने आप को Wonder Woman के रूप में साबित कर दिया है और Wonder Woman में हम Gal Gadot के अलावा कोई ओर को imagine नहीं कर शकते है। इसलिये हम Gal Gadot की बात नहीं करेंगे।

Kristen-wiig- Wonder-Woman
Image Source

Kristen Wiig की performance इस लिये अच्छी है क्युकी वो जिस तरह से Barbara मेसे cheetah के कैरक्टर में Transform होती है और ऊपर से उनकी एक्टिंग इतनी बेहतरीन है की जिस से वो हमें असल जैसी लगती है।

सच में आप इस के कैरेक्टर को Transform होते फील कर शकेंगे।

उसके बाद बात करे Maxwell Lord के कैरेक्टर Pedro Pascal की तो वो इस फिल्म में Main विलेन भी है। इनके बारे में भी हमें कुछ बता ने की जरूर नहीं है इनकी performance काफी अच्छी है।

जिसे हम The Mandalorian और Narcos में देख चुके है।

Chris-Pine-Wonder-Woman
Image Source

इसके बाद बात करे तो Steve Trevor के कैरक्टर Chris Pine तो इनकी Performance भी आप Wonder Woman के पहले भाग में देख ही चुके है और इसी कैरेक्टर की वजह से हमें फिल्म में कुछ फीलिंग भी आती है।

इसी कैरेक्टर की वजह से कुछ Scene में आप दुखी भी होते है और इन्ही की वजह से आप को फिल्म में कुछ कॉमेडी Scene भी देखने को मिलेंगे।

लेकिन जिस तरह से इस कैरेक्टर का Entry और End दिखाया गया है वो थोड़ा अजीब सा है।

 Complete History of Marvel Wandavision

Wonder Woman 1984 Story:

तो अब बात करते है Wonder Woman 1984 के स्टोरी की तो यही पर कुछ बाते है। जिसको मेने Notice किया है। पहली बात तो ये की इसकी कहानी थोड़ी कमजोर है।

बहुत लोगो को इसके कहानी की वजह से कुछ लोगो को यह फिल्म पसंद नहीं आयेगी। लेकिन इस फिल्म में Patty Jenkins ने यहाँ भी कमाल दिखाया है।

क्युकी ये फिल्म simple होने के बावजूद भी intresting लगती है। फिल्म आप को कही पर भी बोर नहीं करती है और जहा पर बोर होते है वहा पर Gal Gadot तो है ही।😃😄

फिल्म की भाग पहले पहले थोड़ी धीमी जरूर लगेगी लेकिन फिल्म ने दूसरे भाग से जो स्पीड पकड़ती है वो काफी जबरदस्त है।

हां कहानी थोड़ी कमजोर ही है यानी की आप पहले ही जान जायेगे की इसके बाद क्या होगा वो आप को पता चल जायेगा।

Wonder-Woman-84
Image Source

दोस्तों हम इसके पहले भाग यानी की Wonder Woman से Compare करे तो मुझे तो एक ही चीच Common लगी है।

वो ये है की पहले भाग में Diana Prince पूरी तरह से Confuse रहती है की क्या चल रहा है दुनिया में और Wonder Woman 1984 में हमें Steve Trevor हमें Confuse देखने को मिलता है की आखिर चल क्या रहा है इस दुनिया में।

इस वजह से हमें कुछ Scene में कॉमेडी देखने को भी मिलती है। Wonder Woman  में हमें थोड़ी सी डार्क यानि अँधेरे में फिल्म चल रही है ऐसा दिखाया गया था।

लेकिन अब Wonder Woman 1984 में बेहतरीन तरह से लाइट्स और कलरफुल सब जगह को देखने को मिलता है।

The Falcon and the Winter Soldier Trailer Review

अगर हम बात करे की Maxwell Lord की तो इसकी हमें Back Story जरूर दिखाई जाती है लेकिन वो इतनी भी सही तरह से नहीं दिखाई जाती है।

Maxwell Lord की Back Story को थोड़ी Details में बताते तो लोग थोड़ा और अच्छे से इस फिल्म से जुड़ शकते थे।

आज के ज़माने में Superhero वाली फिल्मो में फिल्म को Awesome Superheroes नहीं बल्कि SuperVillen बनाती है।

 WandaVision Episode 1 & 2 Breakdown

Wonder Woman 1984 Music:

इस फिल्म की म्यूजिक की बात करे तो वो भी बेहतरीन है। इस फिल्म को म्यूजिक देना का काम Hans Zimmer ने किया है जो की काफी बेतरीन है।

जिन लोगो को Hans Zimmer के बारे में नहीं पता तो बता दू की Hans Zimmer ने बहोत सारी सुपरहिट फिल्मो में म्यूजिक दिया है जैसे की Inception, Transformers: Age of Extinction, Pirates of the Caribbean: Tales of the Code: Wedlocked, Sherlock Holmes जैसे कई सारी फिल्म में उन्हों ने म्यूजिक है।


Wonder Woman 1984 Action Scene:

कुछ लोग कहेगे की Action Scene के बारे में क्यों क्युकी Superheroes की फिल्मो में सबसे ज्यादा मजा Action Scene को देखने में आता है।

इस फिल्म में मुझे एक ही Action Scene मुझे बहुत पसंद आया है जिसमे वो एक Car Chase वाला Scene है।

WW84
Image Source

Action Scene की बात चल ही रही है तो आप को बता दू की मुझे Wonder Woman 1984 के Trailer में और Wonder Woman 1984 Movie में एक Scene बहुत ही पसंद आया था।

वो है जब वो अपना Gold Suit पहनती है तब उसके Suit पर जो Wings होते है उसको जो निकालती है वो वाला Scene काफी Epic Scene मुझे लगा है।

Action Scene की बात कर रहे है तो आप को बता दू की फ़िल्म के आखिर में अच्छी Action Scene को देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा हमें इस फिल्म में तो देखने को नहीं मिलेगा।

हां, Wonder Woman और Cheetah की लड़ाई जरूर होती है। पर वो भी मुझे तो इतनी ज्यादा बेहतरीन नहीं लगी है इस का मतलब ऐसा नहीं है की बिलकुल भी नहीं पसंद आयी।

इस लड़ाई को असली जैसे दिखने की कोशिश की गई है।

यानी की Cheetah और इंसान के बीच में लड़ाई होती तो वो केसी होती ? इस Action Scene पे ज्यादा focus VFX पर नहीं बल्कि Practical Effects पर ज्यादा ध्यान दिया गया है।

दोस्तों मुझे लगता है की आप को Wonder Woman 1984 को एक बार तो देखना ही चाहिये।

हां, कहानी थोड़ी कमजोर जरूर है पर फिल्म की म्यूजिक, एक्टिंग और थोड़े बहुत Action Scene वजह से ये फिल्म को आप को देखना चाहिये।

अगर आप ने ये फिल्म देखली है तो आप को ये फिल्म केसी लगी है ? ये मुझे आप जरूर बताना और हमारे ब्लॉग का सभ्य जरूर बनना।

जय हिन्द, वन्दे मातरम

Read Also:

Post a Comment

0 Comments