Header Ads Widget

The Falcon and the Winter Soldier Trailer 2021 Review

हेलो दोस्तों तो आज हम The Falcon and the Winter Soldier Trailer का Review करने वाले है। इसलिये इसके बहुत गहराई में बात नहीं करेंगे।

The Falcon and the Winter Soldier Trailer का Breakdown भी जल्दी ही आप को पढ़ने के मिलेगा। इसलिये आप हमारे ब्लॉग के सभ्य जरूर बन जाना। जिससे आप को उसकी तुरंत notification मिल जाये।

The-Falcon-and-Winter-Soldier
Image Source

इस में मुझे बहोत कुछ नया नहीं लगा क्युकी खासतौर पे इसमें हमें Vibe देगा Winter Soldier और Civil War की और उसके साथ साथ हमें Super villain भी हमें दिखने वाले है।

जो की आने वाले भविष्य में Super Heroes में Convert हो जायेगे। तो उनकी ही बारे में बात करेंगे। इसका Breakdown भी जल्दी ही आयेगा। तो इसमें हम छोटी चीचे के बारे में बात नहीं करेंगे। 

तो The Falcon and the Winter Soldier Trailer के शुरू होता है Captain America की Legacy को, इसके Past के बारे में सब कुछ दिखते हुए।

यानि उसका Past केसा था ? कैसे वो Captain America बना। उसके बारे में सब कुछ दिखाने की कोशिश की गई है।

Falcon-Winter-Soldier
Image Source

उसके बाद वह पर हमें कुछ देर के लिये वहां Sam Wilson खड़ा दिखता है Captain की Shield के सामने और बोल रहा होता है की Captain की Legacy को Follow करना इतना भी आसान नहीं है और में उस बोज से दबता जा रहा हु।

उसके बाद हमें देखने को मिलते है की पुलिस वाले इधर-उधर भाग रहे है।

तो मुझे लगता है की ये यही Scene होगा जहा पर Baron Zemo जेल थोड़ कर भागे का या फिर हो शकता है की Baron Zemo को आज़ाद कराने के लिये कोई ओर आयेगा।

क्युकी Sokovia के बाद से ही Baron Zemo को पकड़ के रखा गया है Civil War के बाद से तो अभी तक 4-5 साल या पता नहीं कितने साल बीत गये है पर अभी तक Baron Zemo जेल में ही है।

लेकिन Baron Zemo को उसको वहा से निकालने के लिये कुछ लोग गये है उनका नाम है Thunderbolts. बहोत कम लोगो ने इस पर ध्यान दिया है।

Thunderbolts की जो लड़की है जो मास पहनी हुई दिख रही है वो और सारे जो लोग है वो Thunderbolts के Members है।

Winter-Soldier-and-falcon
Image Source

इसमें जो लड़की दिखाई गई है उसका नाम है Songbird और वो एक Thunderbolts की member है।

दोस्तों आप को Thunderbolts के बारे में नहीं पता तो वो एक Super villain की टीम है। जो आने वाले समय में Super heroes में Convert हो जाते है।

मतलब की सुधर जाते है। यानी की वो सबसे पहले तो वो बुरे दिखाये जायेगे फिर वो सुधर जायेगे। वो शकता है की Baron Zemo ने ही या फिर किसी ओर ने इन लोगो का Mind Disturb किया हो।

Read Also: Loki Trailer Breakdown & every detail you missed 

जिसकी वजह से ये लोग बुरे रास्ते पर चल रहे है और Baron Zemo को आज़ाद करवा ने आये है।

उसके बाद वाले scene में हमें दिखता है की शायद Baron Zemo अब आज़ाद हो चूका है।

The-Falcon-and-Winter-Soldier
Image Source

क्युकी वो खड़ा होता है अपने Winter Soldier के सामने और Winter Soldier उसके सामने गोलियो को नीचे गिरा रहा होता है अपने Vibranium वाले हाथ से।

शायद वो उसे ऐसा बता ने की कोशिश कर रहा है। की ये देखो तुमने क्या कर दिया है, तुम ने Avengers को अलग कर दिया है।

या फिर वो कोई ओर चीच दिखाना चाह रहा है या फिर हो शकता है की Baron Zemo दुबारा से पूरी दुनिया के सामने Avengers या फिर किसी और को बदनाम करने की कोशिश करेगा या फिर उसका कोई ओर ही प्लान होगा।

हो शकता है की ये सीरीज का आखिर का Scene हो जहा पे वो हार चूका है और दुबारा से Winter Soldier उसे जेल में बंध करने जा रहा है या फिर इस बार वो इसके साथ कुछ ही करेगा।

इसके अलावा बात करे तो पुरे Trailer में Captain America की Legacy Follow होती हुई तो दिख रही है। उसके साथ साथ हमें Captain America वाली Vibe रही है।

क्युकी की इसके अंदर जो थीम song है वो Captain America का ही इस्तेमाल किया गया है। उसके साथ साथ अब Captain America की Legacy को Sam Wilson फॉलो करेगा।

Falcon-the-Winter-Soldier
Image Source

लेकिन सरकार [Government] ये चीच नहीं चाहती है। सरकार की नजर में जब से Sokovia में जो हुआ था 2016 में Civil War के समय पर तब से सरकार इनको Criminal समझती है।

तो Falcon और Winter Soldier दोनों ही सरकार की नजर में बहुत बड़े criminals है। जिसकी वजह से सरकार ने इनको माफ़ नहीं किया है।

इसलिये ये सरकार नहीं चाहती है की अगला Captain America जो है वो एक Criminal बने या फिर सरकार की नजर में अच्छा है वो बन्दा बने।

इन्हो ने अपना ही एक Captain America जो है बनाया है। अब उसका रोल कौन प्ले कर रहा है इसकी कोई बात अभी तक सामने नहीं आयी है।

लेकिन हमें एक नया Captain America हमें इस पूरी सीरीज में देखने को मिलेगा। Falcon और Winter Soldier किस मिशन के लिये निकले है ?

तो सीधी सी बात है की वो Baron Zemo को रोकने के लिये निकले है। क्युकी इस सीरीज में हमें Baron Zemo आज़ाद गया हो ऐसा देखने को मिलेगा।

Thunderbolts का भी बहुत सारे role हमें इस सीरीज में दिखने वाले है। हो शकता है की इस सीरीज के आखिर में Thunderbolts जो है वो अच्छे बन जाये।

या फिर हो शकता है की उस मेसे कुछ अच्छे बन जाये जैसे की Songbird जो है अच्छी बन जाये कुछ भी हो शकता है ये तो सिर्फ मेरे विचार है।😃😃

Falcon-and-the-Winter-Soldier
Image Source

इसके अलावा ये सीरीज Full Action से भरी हुई होगी ऐसा लग रहा है इस के Trailer को देख कर। मतलब की इस सीरीज के लगभग 6 भाग आयेगे।

तो सोच लो एक एपिसोड करीब करीब 55 मिनिट से आसपास होगा। इसका मतलब की 5-6 घंटे की एक पूरी फिल्म देखने को मिल रही है।

इसके अलावा The Falcon and the Winter Soldier Trailer में कुछ रह गया हो तो हम The Falcon and the Winter Soldier Trailer के Breakdown वाली पोस्ट में जरूर से उसे बताने की कोशिश करेंगे।

हमारे ब्लॉग का Member बनने लिये बेल आइकॉन को प्रेस करे या फिर आखिर में आप अपनी E-Mail Id दे कर भी आप हमारे ब्लॉग का सभ्य बन शकते है।

Episode Details:

Post a Comment

0 Comments