Header Ads Widget

Top 12 Hollywood Survival Movies Hindi

दोस्तों आप भी Best Survival Movies के बारे में सर्च कर रहे थे तो आप के लिये हमने ये Best Survival Movies की लिस्ट बनाई है। जिसको आप एक बार तो जरूर देखना।

ये फिल्मे सच में हमें इस समय पर Survive करना सिखाएगी साथ ही साथ हमें Entertainment भी देगी।

Survival-Movies-Hindi

आप जानते ही होंगे की War Movies और Zombie Movies Survival Genre का ही एक भाग है। इसलिये आगे भी हम Best Survival Movies List का दूसरा भाग भी लायेगे।

Best Survival Movies List की सभी फिल्मे बहोत ही बेहतरीन मानी जाती है। आप ये फिल्मे कहा पर देख शकते है और कितनी फिल्म की रेटिंग मिली है IMDb से या सब इस लिस्ट में हमने बताया है।

Hollywood Survival Movies Hindi:

12. The Shallows:

इस फिल्म की बात करे तो ये फिल्म साल 2016 में आयी थी। या बहोत ही सिंपल Survival Movie है। जिसमे आप को बहोत ही Interesting Survival आप को देखने को मिलेगा।

फिल्म में आप को Nancy एक Great White Shark के बिच Survival करती दिखेगी। Nancy जो Beach पर आती है Chill करने लेकिन एक Shark उस पर हमला कर देती है और वो एक Rock पर फ़स होती है।

जहा से किनारा तो पास में ही होता है लेकिन उसे Shark से बच कर वहा पर पहोचना है।

ये एक बहोत ही Interesting Survival Movie है जिसको देखते देखते आप भी Nancy को किनारे तक पहोचने के आईडिया के बारे में सोचने लगोगे।

इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 6.3 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है।


11. No Escape:

इस फिल्म की बात करे तो ये फिल्म साल 2015 में आती थी। यह फिल्म के Different तरह की Survival फिल्म है जिसमे Survival Zombie या Enemy के साथ नहीं बल्कि Humans के साथ है।

एक American Family जो काम सिलसिले में Asia Shift होते है लेकिन जहा वो शिफ्ट हुए है वहा पर Civil War शुरू हो जाता है और ये Family वहा पर फ़स जाती है।

वहा से बच कर निकना बहोत ही Challenging होता है इस Family के लिये। ये बहोत ही Interesting और Unique फिल्म है जरूर देखनी चाहिये।

इस फिल्म को आप Netflix पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 6.8 की रेटिंग मिली है।


10. I Am Legend:

ये फिल्म साल 2017 में आयी थी। ये एक Post-Apocalyptic Action Thriller फिल्म है।

एक ऐसा Virus जो Cancer से Fight करने के लिये बनाया गया था। लेकिन कुछ सालो बाद ये Virus एक ऐसी बीमारी बन जाता है जो लोगो को अजीब से Monsters में बदल जाते है।

एक Military Scientist Robert Neville का रोल प्ले किया है Will Smith ने वो एक अकेला Survival बचता है जो इस Critical Condition में भी इसका इलाज ढूढ़ ने में लगा रहता है।

तो इसके आगे फिल्म में क्या क्या होता है वो तो आप को फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.2 की रेटिंग मिली है।


9. A Quiet Place:

ये फिल्म साल 2018 में आयी बेहतरीन Survival Movie के साथ Horror Movie भी है। इस फिल्म में आप को एक अलग ही Concept देखने को मिलता है।

जहा पर लड़-झगड़ के नहीं बल्कि अपनी आवाज से Survive करना पड़ेगा। फिल्म की कहानी में दिखाया गया एक परिवार को जो Survive कर रहे है एक ऐसी जगह पर जहा Ultra Noise-Sensitive Creature से।

जिसने ज्यादातर लोगो को मार दिया है। तो अब ये परिवार कैसे Survival के अलग अलग तरीके निकालती है और आखिर में इस जगह पर कोन जीतते है ये आप फिल्म में देखिये।

ये फिल्म सच में बहुत ही मजेदार फिल्म है। इस फिल्म को आप MX Player पर फ्री में देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.5 की रेटिंग मिली है।

Read Also: Top 10 Best Horror Movies Hollywood

8. The Impossible:

ये फिल्म साल 2012 में आयी थी। इस फिल्म की कहानी की बात करे तो फिल्म में एक परिवार Survive करता है tsunami में।

ये कहानी साल 2004 में आयी Indian Ocean tsunami में Survive करने वाले एक परिवार को दिखाई गई है। ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म हमें María Belón की सच्ची घटना को दिखाया गया है।

जहा पर वो अपने Vacation में Thailand अपने परिवार के साथ गई थी और अचानक आयी इस tsunami ने इस परिवार के Vacation को इतना भयानक बना दिया था की इन परिवार को ये सोच पाना भी Impossible था। तो ऐसा क्या हुआ था और कैसे इस परिवार ने Survive किया था इस tsunami में ये आप को फिल्म में दिखेगा।

इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 7.6 की रेटिंग मिली है। 

7. Gravity:

दोस्तों ये फिल्म साल 2013 में आयी थी। दोस्तों ये फिल्म आप को Gravity में ले जाने वाली है। दोस्तों Gravity की वजह से ही पृथ्वी पर जीवन शकय है।

पर जहा पर Gravity नहीं होती है वहा पर कितनी मुश्किलें घडी हो शकती है ये फिल्म आप को यही दिखायेगी।

एक Engineer और Astronaut साथ में एक Space Mission पर जाते है और एक हादसे की वजह से एक Space Mission एक Survival Struggle में बदल जाता है।

अब Mission पर गये इन्सान को पृथ्वी पर वापस पहोच ने का तरीका ढूढ़ना होगा। जिन लोगो को Space की फिल्मे पसंद है उन लोगो के लिये ये फिल्म एक बेहतरीन फिल्म हो शकती है।

दोस्तों इस फिल्म को बहुत सारे Awards मिल चुके है। इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.7 की रेटिंग मिली है। 


6. Cast Away:

इस फिल्म की बात तो ये फिल्म साल 2000 में आयी थी। इस फिल्म में हम Chuck Noland की कहानी दिखाती है।

जो एक भयानक क्रैश के बाद एक Island पर फस जाता है। जहा से निकल ने का कोई तरीका नहीं होता है। तो इसके लीड कैरेक्टर को अपने नये घर में ज़िंदा रहने के तरीके निकाल ने होंगे।

फिल्म को Special बनया है बेहतरीन Actor Tom Hanks ने जिनकी तारीफ़ के लिये तो शब्द भी कम है। उनकी हर फिल्म में उनकी Performance बेहतरीन ही होती है।

इस फिल्म को आप Amazon Prime शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है। 

 

5. Captain Phillips:

इस फिल्म की बात करे तो इस फिल्म में भी आप को लीड कैरेक्टर में Tom Hanks देखने को मिलते है। इस फिल्म में आप को Richard Phillips की Biography देखने को मिलेगी।

फिल्म में कहानी ऐसी है की एक Cargo Ship जिसके कप्तान है Richard Phillips.

उस Ship पर Pirates का अटैक हो जाता है और कप्तान को बहार से कोई मदद नहीं मिल पाती है। तो अब कप्तान कैसे अपने दिमाग से कुछ तरीके निकाल के अपने Crew Member को बचाने की कोशिश करता है।

यही दिखाया गया है इस फिल्म में। आखिर में क्या होता है Captain और Crew Member का ये आप को फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.8 की रेटिंग मिली है।

Life-of-Pi-Movie
Image Source: Little White Lies

4. Life of Pi:

इस फिल्म के बार में तो आपने जरूर सुना ही होगा या तो आप मेसे बहुत सारे लोगो ने इस फिल्म को तो देखा ही होगा।

ये फिल्म ज्यादा पॉपुलर तब हुई जब इस फिल्म ने 4 से Oscar Awards और दूसरे कई सारे Awards को जीता। फिल्म की कहानी Pi Patel नाम के एक Indian Person को दिखाती है।

जो एक Novel Writer को कहानी बताता है की कैसे उसने 16 साल की उम्र एक Lifeboat में Tiger के साथ जिन्दा रहा था।

भारतीय लोगो लोगो ने इस फिल्म की कहानी की और भारत के बेहतरीन एक्टर Irrfan Khan की वजह से भी ये फिल्म बहुत पसंद की गई। जिन्हो ने Adult Pi Patel का रोल प्ले किया है।

इस फिल्म को आप Hotstar पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 7.9 की रेटिंग मिली है। 

Read Also: 10 Inspiring Struggle Stories of Bollywood Actors

3. Into the Wild:

ये फिल्म में आप को Biography दिखाई गई है ये फिल्म साल 2007 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को बुक Into the Wild पर बनाया गया है। जिसमे हमें Chris McCandless की कहानी देखने को मिलती है।

जो Young Age में ही अपने सभी पोजीशन को त्याग कर एक Journey पर गये थे। उस जर्नी के दौरान कई घटना ये ऐसी हुई थी जिससे वो एक बेहतर इंसान बन गये।

दोस्तों ये एक ऐसे Survival Movie है जिसमे एक इंसान की अपने आप से Survival करता दिखेगा।

ये फिल्म आप को जरूर देखनी चाहिये क्युकी इस फिल्म को देखते देखते आप भी इसके कैरेक्टर के साथ Journey पर चले जाओगे।

इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है। इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8.1 की रेटिंग मिली है।

2. The Martian:

ये एक Sci-Fi फिल्म है जो साल 2015 में आयी थी। फिल्म में कहानी ऐसी है की Mars पर एक मिशन के दौरान Crew की एक गलत निर्णय की वजह से वो Mars पर ही फस जाता है।

अब उसके पास सप्लाई भी बहुत कम है और उसे पृथ्वी पर सिगनल भी भेजना है की वो ज़िंदा है। Mars से पृथ्वी तक सिगनल भेजना नामुकिन है। फिल्म में लीड रोल में है बेहतरीन एक्टर Matt Damon.

ये Space Movie की सबसे बेहतरीन फिल्म है। जिसको 7 Nominee Oscar और बहुत सारे Awards भी मिल चुके है।

आप Space Movies और Survival Movies देखना का सोख है तो आप को ये फिल्म जरुर देखनी चाहिये। इस फिल्म को आप Hotstar पर देख शकते है और इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8.0 की रेटिंग मिली है।


Honorable Hollywood Survival Movies

1. The Cabin in The Woods

2. The Mountain Between Us


1. Mad Max - Fury Road:

ये फिल्म साल 2015 में आयी थी। ये बेहतरीन Action फिल्म तो है ही लेकिन Survival Movies में भी इसका नाम आता है क्युकी बेहतरीन Survival Battle आप को इस फिल्म में ही देखने को मिलेगा।

फिल्म की कहानी Wasteland Desert में दिखाई गई है। फिल्म में हमें एक Mad Man और Mad Woman की कहानी को दिखाया जाता है।

जो वहा से निकलना चाहते है लेकिन पर सबसे Crazier होगा वही निकल आयेगा यहाँ से। तो आखिर में फिल्म में क्या होता है उसके लिए ये फिल्म आपको देखनी पड़ेगी।

इस फिल्म को आप Amazon Prime पर देख शकते है। बात करे इस फिल्म के रेटिंग की तो इस फिल्म को IMDb से 10 मेसे 8.1 की रेटिंग मिली है।

दोस्तों आप को ये Top 12 Survival Movies Hindi की लिस्ट मेसे आपने कोनसी कोनसी फिल्म देखि है और कोनसी फिल्मे आप देखने वाले है ये हमें जरूर बताना।

आगे भी हम ऐसी बेहतरीन फिल्मो की लिस्ट आप बताते रहेंगे।

Read Also:

Top 10 Best Hollywood Movies in Hindi (Part 1)

Post a Comment

0 Comments