Header Ads Widget

Baahubali 3 Coming Soon 5 Theories Explained in Hindi

दोस्तों Baahubali 2: The Conclusion भारत की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने पुरे देश में एक क्रांति ला दी थी। बहोत सारे Fans है जो नहीं चाहते की Baahubali सीरीज बस दो भाग में खतम हो जाए।

तो आज हम Baahubali फिल्म की कहानी से जुडी हुई कुछ ऐसे पॉइंट्स बतायेगे जिसे साबित होता है की Baahubali 3 भी शकती है।


Baahubali 3 Coming Soon For Theories

Baahubali-3-Coming-Soon
Image Source: Zee5

No. 1: Bhallaladeva Father Revenge

Baahubali 2: The Conclusion के आखिर में हमें दिखाया गया है की Mahendra Baahubali ने Bhallaladeva को मार देते है। पर Bhallaladeva के पिता Bijjaladeva का End हमें नहीं दिखाया है। वैसे देखा जाए तो Bijjaladeva ही फिल्म के Main Villain रहे है।

क्युकी उनके कैरेक्टर ने ही सब सड़यत्र रचे थे अपने बेटे को राज्य के सिंघासन दिलाने के लिए। चाहे वो Kattappa का Amarendra Baahubali को मारना हो या फिर Sivagami को धोखा देना ये सब Bijjaladeva का ही किया धरा था।

तो इससे पता चलता है की वो बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा शकते है। तो शायद अगली फिल्म में उनके कैरेक्टर को Mahendra Baahubali के सामने अपने बेटे की मौत का बदला लेते हुए कहानी को आगे बढ़ाई जा शकती है।

 

No. 2: Kattappa History

Kattappa का फिल्म में बहोत ही Important रोल है। जो अपने वचन का हमेशा अमल करते है पर सोचने वाली बात ये है की उनके कैरेक्टर की Past Life की कहानी को कुछ ज्यादा नहीं दिखाया गया है।

बस हमें यही देखने को मिला है की वो Mahishmati (महिष्मति) राज्य के गुलाम है और उनके पूर्वजो के दिए हुए वचन के वजह से वो हमेशा Mahishmati के गुलाम ही रहेंगे। तो ये कहानी भी अपने आप में एक पहेली है की ऐसा क्या हुआ था जो Kattappa इतने वफादार है।

अगर Kattappa को ही कुछ हो जाए तो Mahishmati और Baahubali का क्या होगा। क्युकी फिल्म में दिखाया गया है की जब तक Kattappa Baahubali के साथ है तब तक उन्हें कोई नहीं मार शकता।

Baahubali 3 में Kattappa की हिस्ट्री दिखाई जा शकती है। जैसे की उनका परिवार या उनके Past से जुड़ा हुआ कोई ओर घटना। ऐसा कुछ हमें देखने को मिला तो ये फिल्म को Emotionally Impact कर शकता है।

Kattappa-Aslaam-Khan
Image Source: India Today

No. 3: Kattappa & Aslaam Khan

आपको याद होगा की Baahubali: The Beginning में एक बार Kattappa का सामना काबुल के सेख Aslaam Khan से होता है। जो Kattappa की वफ़ादारी को देख कर उन्हें कहते है की कभी कोई जरुरत पड़े तो भूल नहीं की आपका एक दोस्त भी है।

Aslaam Khan का कैरेक्टर Sudeep ने प्ले किया है और सभी जानते है की Sudeep भी एक बहोत मशहूर एक्टर है। तो उनके कैरेक्टर को Baahubali 3 में Introduce किया जा शकता है।

शायद इसीलिए Kattappa और Aslaam Khan का ये एक Scene बहोत मायने रखता है।

 

No. 4: Bhallaladeva Wife

फिल्म में हमें Bhallaladeva का एक बेटा भी दिखाया गया है जो शिवा के हाथो मारा जाता है। लेकिन सोचने वाली बात ये है की Bhallaladeva की पत्नी का कैरेक्टर हमें फिल्म में बिलकुल भी नहीं दिखाया गया है।

शायद फिल्म के डायरेक्टर Rajamouli ने ये कदम बहोत सोच समझ कर लिया है। तो शायद Baahubali की आने वाली फिल्मो में Bhallaladeva की पत्नी या उनके एक ओर बेटी या बेटे का कैरेक्टर को Introduce कर शकते है।

जो Bhallaladeva की मौत का बदला लेने के लिए Mahishmati (महिष्मति) राज्य आयेगे। अगर ऐसा होता है तो ये कहानी ओर भी मजेदार हो जाएगी।


No. 5: S.S. Rajamouli Interview

Baahubali के डायरेक्टर S.S. Rajamouli ने एक इंटरव्यू में बताया था की Baahubali फिल्म सीरीज अभी ख़तम नहीं हुई है। पर वो अगला भाग तभी बनायेगे जब उनके पिता K. V. Vijayendra Prasad जो Baahubali फिल्म सीरीज के राइटर भी है।

वो ही अगले फिल्म की कहानी लिखेंगे और अगर उनके फिल्म की कहानी अच्छी लगती है तो हमें Baahubali फिल्म का अगला भाग जरूर देख पायेगे।

Rajamouli ने ये भी कहा है की - वो जानते है की लोग Baahubali 3 के नाम से ही लोग उनकी फिल्म देखने जायेगे पर वो सिर्फ फायदे के लिए ही फिल्म नहीं बनाना चाहते है। वो अपने साथ ईमानदार रहना चाहते है और Audience (दर्शको) को भी एक अच्छी फिल्म देना चाहते है।

तो दोस्तों ये थी कुछ Theories जिससे Baahubali 3 में हमें शायद देखने को मिल शके। तो दोस्तों आप मेसे Baahubali 3 में कोनसी कहानी देखना पसंद करोगे ये हमें कमेंट करके जरूर बताना।

आप यह भी पढ़े:

Post a Comment

2 Comments

  1. aapka blog main padta hoon mujhe bahut acchi information milti hai thankyuo

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका खूब खूब आभार, आप ऐसी हमारी पोस्ट को पढ़ते रहना

      Delete