Header Ads Widget

WandaVision Episode 9 in Hindi All Details

दोस्तों आप सभी ने WandaVision Episode 9 को तो देख ही लिया होगा। जब ये बात आयी थी की WandaVision के हर हफ्ते 1 एपिसोड तो मुझे सच में ऐसा लगा था की ऐसा क्यू करा मार्वल वालो ने लेकिन अब पता चला की ऐसा करना ही सही था।

मार्वल सब कुछ एक ही साथ रिलीज़ कर देता तो हमें उसकी सारी छोटी छोटी जानकारी को ढूढ़ ने में बहुत मुशीबत होती। जिसको हमने आप को बताने की कोशिश की भी है।

WandaVision-Episode-9
Image Source: otakukart.com

हां, WandaVision Episode 9 के बाद कई सारे सवाल भी होंगे जिसके बारे हम बात करेंगे।

दोस्तों आज हम WandaVision Episode 9 के बारे में छोटी छोटी जानकारी के बारे में नहीं बात करेंगे।

हम सभी कैरक्टर का आगे क्या रोल होगा या क्या होने वाला है उसके बारे में ज्यादा जानकारी देंगे।


WandaVision Season 2?:

दोस्तों WandaVision Episode 9 के बाद एक सवाल सबसे पहले आता है की क्या WandaVision का Season 2 आयेगा? तो मुझे लगता तो यही है की WandaVision Season 2 नहीं आयेगा।

इसकी पहली वजह बताये तो इस एपिसोड का टाइटल ही था The Series Finale.

WandaVision-Season-2
Image Source: gamespot.com

दोस्तों जब भी किसी सीरीज का दूसरा सीजन आने वाला होता है तो उसके आखरी एपिसोड का टाइटल Season Finale रखा जाता है नाकि Series Finale.

तो ज्यादा संभावना तो यही है की नहीं आयेगा WandaVision Season 2.

सारे एपिसोड कर देख कर यही लग रहा था की इस सीरीज का यही मोटिव था की Wanda के कैरेक्टर को Development करना। मतलब की Wanda से Scarlet Witch बनने तक का सफर दिखना।

सीजन 2 नहीं आयेगा इसका मतलब ये नहीं है की इसके कैरेक्टर को हम आगे नहीं देख पायेगा।

Second Credit Post Scene का सीधा कनेक्शन Doctor Strange की आने वाली फिल्म से किया गया है जिसके बारे हम आगे बात करेंगे।  

चलो मान लेते है की WandaVision Season 2 नहीं आयेगा। पर WandaVision के बाकी कैरेक्टर का क्या होगा तो थोड़ी बात हम उनके बारे में भी कर लेते है। साथ ही साथ हम इस एपिसोड को विस्तार से जान लेगे।

 

Vision:

दोस्तों सबसे पहले Vision की बात करे तो एपिसोड 8 से ये पक्का हो गया था की White Vision की एंट्री होने वाली है साथ ही हमें इस एपिसोड में हमें दोनों Vision की फाइट भी देखने को मिली।

Vision-White-Vision
Image Source: gamespot.com

पर यहाँ पर कुछ लोग ये कहेगे की इन दोनों का battle ओर भी अच्छा हो शकता था। तो इसके बारे में बता दे की इस सीरीज का पूरा Focus Wanda पर था।

तो सीधी से बात है की Vision की फाइट को एक साइड बैटल की तरह रखा गया।

पर दोस्तों इस fight Scene के दौरान हमें बहुत सारी बाते सामने आयी उन्हों ने Ship of Theseus की भी बाते की।

उसके बाद ये भी कन्फर्म हो गया की Wanda के HEX के बहार Vision Exist नहीं कर शकता। सिर्फ Vision ही नहीं उसके बच्चे भी Exist नहीं कर शकते।

उसके बाद original Vision ने White Vision को past की मेमोरी दिखाई। इसके बाद White Vision "I am Vision" बोल कर चला जाता है।

तो ये काफी मायने रखता है। तो अब White Vision के पास सारी Past की Memory है। तो हो शकता है की आगे चल कर White Vision हमें MCU में दुबारा देखने को मिलेगा।

दोस्तों कॉमिक की बात करे तो कॉमिक में भी एक ऐसी ही एक कहानी थी जहा पर vision के दो वर्शन एक साथ मिल गये थे।

Good Vision का Mind Evil Vision के साथ जुड़ा था। तो अब ये तो कन्फर्म है की Vision हमें MCU में दिखेगा। लेकिन किस फिल्म में किस सीरीज में दिखेगा। उसके बारे में तो अभी नहीं पता।

 

Pietro:

अब बात करते है Pietro की। तो हमें ये पता चलता है की Pietro आखिर में Quick Silver है ही नहीं। Quick Silver ही क्या वो Pietro ही नहीं है।

वो एक नार्मल इन्सान है। इसके आने से X-man मार्वल में आयेगा उसकी उम्मीद बड़ा दी थी।

पर एपिसोड में पता चलता है की Agatha ने उसके कण्ट्रोल कर रखा था और उसी वजह से उसके पास सुपर पावर भी थे। Ralph Bohner उसका नाम होता है।

तो अब ऐसा समझो की इस कैरेक्टर को हम ना के बराबर ही देख आयेगे। Evan Peters ने एक वीडियो में उन्हों ने कहा की उनको भी नहीं पता है की आगे क्या होने वाला है।

 

Monica Rambeau:

इस कैरेक्टर की बात करे तो मार्वल की आने वाली फिल्म में ये एक important कैरक्टर होने वाली है। तो आप मेसे कुछ लोग कहेगे की ऐसा क्यों ? तो Monica Rambeau के पास Super Powers है।

फिर हमें Post Credit Scene में वो मार्वल की आने वाली फिल्म में दिखेगी ये भी पक्का हो गया। जहा पर एक एजेंट ने उसे साइड पर बुलाती है।

Monica-Rambeau-Skrull
Image Source: gamespot.com

फिर पता चलता है की वो एजेंट एक Skrull थी फिर वो Monica Rambeau को बताती है की उसकी Mother की friend ने उसे Space में बुलाया है।

हम सब जानते है की वो ओर कोई नहीं बल्कि Captain Marvel है। तो इससे ये पक्का हो जाता है की Monica Rambeau अब Captain Marvel 2 में दिखेगी।

दोस्तों आपने ध्यान दिया होगा तो इस एपिसोड में Monica Rambeau के Scene को Captain Marvel के Scene से मिलते-जुलते दिखाये गये थे।

बहोत लोग ये भी कह रहे थे की Wanda का HEX हट ने के बाद उसके पावर का क्या होगा।

तो मुझे लगता यही है की HEX हट ने के बाद भी उसके पास Super Powers रहेंगे। क्युकी उसके पावर को Wanda ने जानबूझ कर नहीं Create किये थे उसके साथ ये अनजाने में हुआ है।

 

Agatha Harkness:

दोस्तों अब बात करे Agatha की तो ये पूरा एपिसोड Agatha और Wanda को ज्यादा फोकस किया हुआ था। इस एपिसोड से Agatha से बहुत सी बाते जानने को मिली।

सबसे पहले तो ये पक्का हो गया एपिसोड में जो हमें बुक दिखाई गई थी वो The Darkhold ही है। इस एपिसोड में Agatha ने अपना मोटिव भी बताया।

वो सबसे मैजिकल पावर को लेना चाहती थी। इसीलिये वो Westview में वो Wanda के पावर को लेने आयी थी। पर वैसा कुछ भी नहीं हुआ बल्कि Wanda ने ही Agatha से सारे पावर ले लिये।

The-nosy-neighbor
Image Source: gamespot.com

अब बात करते है इस कैरेक्टर के भविष्य की तो आखिर में Wanda ने उसे Nosy Neighbor में ही ट्रांसफॉर्म कर दिया।

यहाँ Agatha बोलती भी है की उसको ये इतने सारे पावर के लिये उसकी जरुरत पड़ेगी। पर वह Wanda कहती है की अगर उसको जरुरत पड़ेगी तो उसे पता है की वो कहा मिलने वाली है।

इससे ये बात तो पक्की है की Agatha हमें आगे की MCU Movies में दिखेगी। पर कब कहा और किस फिल्म में इसके लिये हमें इंतजार करना होगा।

चलो कैरेक्टर की बात चल रही है तो कुछ बाते Supporting Actors भी कर लेते है।

 

Agent Woo:

दोस्तों वैसे इस एपिसोड में हमें Agent Woo का उतना बड़ा रोल देखने के लिये तो नहीं मिला पर इस कैरेक्टर के भविष्य की बार करे यानी की MCU की किस फिल्म में दिखेगे।

तो Agent Woo हमें Ant-Man and the Wasp: Quantumania जरूर देखने को मिलेंगे।

वैसे Fans ने Marvel Studio से डिमांड किया है की Agent Woo को एक अपनी ही Disney Show दिया जाये। जिसमे वो नार्मल क्राइम के केस सुलझाये।

 

Darcy:

दोस्तों अब Darcy की बात करे तो इस एपिसोड में उसने Hayward को भाग ने से रोका।

अब ये हमें किस फिल्म में दिखेगी तो ये अब हमें Thor: Love and Thunder फिल्म में दिखेगी। ऐसी कोई पक्की खबर तो नहीं आती है पर मुझे लगता है की Darcy हमें Thor की अगली फिल्म में दिख शक्ती है।

 

The Citizens:

दोस्तों बहोत लोग जानना चाहेंगे की बाकी लोगो का क्या जो Westview में थे। मुझे नहीं लगता की इस मेसे किसी को भी हम आगे MCU में देखे पायेगे।

पहले हमें ये जरूर दिखाया गया था की Dottie एक बहुत ही important कैरेक्टर होने वाली है।

Dottie-Returns
Image Source: gamespot.com

कई सारी Fans थ्योरी भी आयी थी। मार्वल से ये भी खबर आयी थी की के Dottie लिये Kevin Feige की परमिशन का इन्तेजार करना पड़ा था।

तो हो शकता है की Dottie के लिए कुछ प्लान हो। पर अभी के लिये इन सारे कैरेक्टर के लिये कोई भी Future नहीं है।

 

Wanda:

तो अब बात करते है Wanda की और इस कैरेक्टर के MCU Future के बारे में। वैसे तो ये पूरा सीरीज ही Wanda का था। इस सीरीज में हमें Wanda से Scarlet Witch का सफर दिखाया है।

Agatha एपिसोड 7 से बोल रही थी की Wanda Witch है पर Wanda को पता ही नहीं था।

इस एपिसोड के आखिर तक वो मानने को तैयार ही नहीं थी की वो एक Witch है। पर आखिर में वो Scarlet Witch के अवतार में ही जाती है।

Scarlet-Witch-Costume
Image Source: screenrant.com

हां, यहाँ पर जो Wanda का जो Costume था वो Magneto के Costume से काफी मिलता जुलता लगता है। Mind Stone ने पहले ही Wanda को उसका भविष्य दिखा दिया था जो इस एपिसोड में पूरा हुआ।

Wanda Agatha को हारने के लिये उसी पावर का इस्तेमाल करती है जो Agatha ने Wanda के लिये किया था। यहाँ पर हमें Wanda के असली पावर का अंदाजा भी लगता है की वो कितनी शक्तिशाली है।

Second Post Credit Scene में हमें कुछ ऐसा जानने जो मिलता जिससे कन्फर्म होता है की अभी Wanda Scarlet Witch के पावर के साथ Doctor Strange से भी ज्यादा पावरफुल है।

Agatha कहती भी है की प्राचीन काल से ही यानी के ancient time से ही Scarlet Witch Sorcerer Supreme से ज्यादा पावरफुल होती है।

जहा हमें देखने को मिलता भी जहा Wanda वक ओर चा बना रही होती है और दूसरी ओर वो The Darkhold बुक पढ़ रही होती है। ऐसा ही कुछ आप को याद हो तो Doctor Strange भी ऐसा करते हुए हमें दिखे थे।

यहाँ पर Wanda The Darkhold बुक पढ़ रही है। मार्वल में The Darkhold बुक को The Book of Sins या The Book of Spells बोला जाता है।

ये बुक में इतने पावरफुल Spells है की उसके सारे Spells Powers Universe को तबाह करने के लिये काफी है।

ये बुक Hell Dimension बना है और इस बुक में Scarlet Witch के पर एक पूरा का पूरा चैपटर भी है।

तो अब बात करते है Wanda के Future की तो यहाँ से इस कैरेक्टर की कहानी बहुत ही मजेदारहो शक्ती है। Wanda आप Doctor Strange  की आने वाली फिल्म में दिखेगी। तो वो फिल्म काफी मजेदार हो शकती है।

 Related Marvel:

Who is Black Widow | Marvel Character | Origin of Black Widow

Tommy & Billy:

आपने उस Scene पर ध्यान दिया होगा की जब Wanda Darkhold को पढ़ रही है तो उस Scene में Tommy और Billy की भी आवाज दे रही थी।

Scarlet-Witch-Vision
Image Source: screenrant.com

इससे Fans ये अंदाजा लगा रहे है की यहाँ से Tommy और Billy का Return हो शकता है। शायद Wanda Darkhold की मदद से कुछ ऐसे Spells या Powers सीख ले जिससे Tommy और Billy का Return हो।

एक खबर ये भी रही है की Wanda Darkhold की मदद से पुरे के पुरे Multiverse को Scan कर रही है और एक ऐसी Reality ढूढ़ने की कोशिश कर रही है जहा Tommy और Billy exist करते है।

शायद Multiverse की इसी वजह से ही Doctor Strange को इंटरफेयर करना पड़ेगा।

तो अब MCU में Wanda सबसे पावरफुल Superhero बन चुकी है।

तो दोस्तों आप को WandaVision Episode 9 की ये जानकारी किसी लगी है।

हां, हमने WandaVision Episode 9 के छोटी छोटी चीचे के बारे में नहीं बता है इस बार पर मुझे लगा की सभी कैरेक्टर का आगे क्या रोल हो शकता है उसके बारे में बात करते है।

आप को ये जानकारी केसी लगी है आप हमें जरूर बताना।

Also Related:

The Falcon and The Winter Soldier Episode 6 All Details

Post a Comment

0 Comments