Header Ads Widget

Top 15 Romantic Web Series Hindi

दोस्तों वैसे Romantic Web Series और Romantic Movies तो बहुत सारी है पर आज हम आप को Romantic Web Series Hindi के बारे में बतायेगे।

आप को भी Romantic Web Series और Romantic Movies देखना पसंद है तो आप ये Romantic Web Series Hindi को भी जरूर देख शकते है।

वैसे Romantic Web Series और Romantic Movies की बात करे तो उसमे तो Bollywood को कोई भी पीछे नहीं छोड़ शकता।

Romantic-Web-Series-Hindi
Image Source: scroll.in

वैसे Bollywood में कई सारी Romantic Movies है पर आज कल Web Series बहुत देखी जा रही है। इसीलिये हम आप को Top 15 Romantic Web Series Hindi के बारे में बतायेगे।

इन मेसे बहुत सी Romantic Web Series Hindi बहुत सी Romantic Movies से भी अच्छी है।

LOVE-SHOTS
Image Source: yashrajfilms.com

15. LOVE SHOTS

वैसे ये एक Mini-Series है। इस सीरीज में कुल 6 एपिसोड है और इस 6 एपिसोड में आप को अलग अलग कहानी दिखाई गई है। वैसे ये Mini-Series होने के बावजूद भी एक दिल को छूने वाली कहानी दिखाई गई है।

ये 6 छोटे एपिसोड आप को सच्ची और दिलचस्प लगेगी साथ ही Unconventional Way में प्यार को हाजिर करती है हर एक Ages और Profession के लोगो के बीच।

बहुत ही कम समय में ये सीरीज आप को बेहतरीन Romantic Moment देने वाली है।

इस सीरीज को आप Amazon Prime Video और YouTube पर Y-Films चैनल पर भी देख शकते हो। इस सीरीज को IMDb से 10 मेसे 7.5 की रेटिंग मिली है।

TAJ-MAHAL-1989
Image Source: gadgets.ndtv.com

14. TAJ MAHAL 1989

ये सीरीज भी Comedy, Drama, Romance से भरी हुई है। जिसमे आप को देखने को मिलेगा की 1989 में प्यार कैसे होता था।

जब Tinder जैसे Apps नहीं थे तब Love Relationship बनाने के लिये Timing, Skills, Patience और Affords लगते थे।

वैसे ये सीरीज इतनी Popular तो नहीं है लेकिन इस सीरीज मे आप को Love Story और Relationship का एक अलग ही Concept दिखाई देता है। इसीलिये हमने इस सीरीज को Top 15 Romantic Web Series Hindi की लिस्ट में रखा है।

ये सीरीज 14 February 2020 को रिलीज़ हुई थी। इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है। इस सीरीज को भी IMDb से 10 मेसे 7.5 की रेटिंग मिली है।

 

#13 WHAT’S YOUR STATUS

इस सीरीज में आप को 3 अलग अलग लोगो की Relationship की कहानी को दिखाया गया है।

पहली कहानी ये की एक कॉलेज स्टूडेंट जो अपने पहले प्यार का Experience करने वाला है, दूसरा है एक Young Man जिसको लगता है उसकी Love Life शुरु से ही एक तमाशा थी और,

तीसरा है एक Young Married Couple वो अपने Relation से खुश है कभी कभी Relation को ओर भी बेहतर बनाने के चक्कर में सब गड़बड़ हो जाती है।

तो 5 एपिसोड में Love, Comedy, Romance सब कुछ देख पायेगे इस सीरीज में।

इस सीरीज को आप YouTube पर Cheers! चैनल पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 10 मेसे 8.4 की रेटिंग मिली है।

12. BAARISH

ये बहुत ही दिलचस्प और रोमांटिक सीरीज है जो आप को दिखायेगी बिलकुल ही Opposite Personality वाले लोग भी एक साथ रह शकते है और अपनी जिंदगी को Beautiful बना शकते है।

इस सीरीज में हमें गुजराती Businessman Anuj जिनका रोल प्ले किया है बेहतरीन एक्टर Sharman Joshi ने और मराठी गर्ल Gauravi का रोल प्ले Asha Negi किया है।

इन दोनों की कहानी हमें दिखाई गई है की कैसे दो अजनबी जो बिलकुल ही Different Background से है।

जिनकी जिंदगी कैसे एक Beautiful Turn लेती है और दोनों अलग अलग होकर भी अपने आप को एक दूसरे से जुड़ा हुआ पाते है। इस सीरीज के अभी तो दो सीजन आ चुके है।

इस सीरीज का पहला सीजन 25 April 2019 को रिलीज़ किया गया था जिसमे 20 एपिसोड है।

इस सीरीज को आप ALTBalaji और ZEE5 पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 8.3 की रेटिंग मिली है।

LITTLE-THINGS
Image Source

11. LITTLE THINGS

इस सीरीज में हमें सिंपल सी स्वीट लवस्टोरी दिखाती है। Kavya और Dhruv Live-in Relationship Couple है।

कहानी की बात करे तो हररोज की जिंदगी को दिखाती है उनकी बातचीत से और रोज की आदतों से। ऐसी ही थोड़ी कॉमेडी और रोमांस से साथ ये सीरीज हमें बहुत ही मजेदार से कहानी को दिखाई गई है।

इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुके है।

इस सीरीज को आप Netflix पर देख शकते है। इस सीरीज को भी IMDb से 8.3 की रेटिंग मिली है।

10. NEVER KISS YOUR BEST FRIEND

इसके टाइटल की बात करे तो वो बिलकुल सही है NEVER KISS YOUR BEST FRIEND सब कुछ गलत हो जाता है और आप एक अच्छा दोस्त भी खो शकते हो।

यही दिखाया गया है इस सीरीज में। दो दोस्त की कहानी है जो कई सालो के बाद मिलते है। फिर कहानी पीछे जाती है और फिर हमें देखने को मिलती है उनकी दोस्ती कैसे शुरु हुई थी।

अब जब वो फिर से मिलते है तो क्या उनकी Relation फिर से शुरु हो पाती है या नहीं। ये देखने के लिये आप को इस सीरीज को देखना होगा।

इस सीरीज में आप को बहुत ही Funny, बहोत से Romantic और Emotional Moments आप को सीरीज में देखने को मिलेंगे।

इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन चुकी है दोनों ही सीजन में आप को 10 एपिसोड देखने को मिलेंगे। इस सीरीज को आप ZEE5 पर देख शकते है।

इस सीरीज को IMDb से 8.0 की रेटिंग मिली है।

BANG-BAAJA-BAARAAT
Image Source

9. BANG BAAJA BAARAAT

ये सीरीज आप को Romantic Moments के साथ आप को बहुत सारी कॉमेडी भी देखने को मिलेगी। Pawan और Shahana जो बहोत ही Different Backgrounds से है उन्हें आपस में प्यार हो जाता है।

फिर वो शादी करने का निर्णय लेते है लेकिन माता-पिता के आशीर्वाद के बिना उन्हें शादी मंजूर नहीं है। फिर वो अपने माता-पिता की आपस में मिलवाते है और वही से सब कुछ गड़बड़ हो जाता है।

इस सीरीज की खास बात ये है की इसकी लवस्टोरी में कॉमेडी को बहुत ही बेहतरीन तरीके से जोड़ा गया है।

इस सीरीज को आप Amazon Prime Video पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 8.0 की रेटिंग मिली है।

8. PERMANENT ROOMMATES

ये एक बहुत ही पॉपुलर Romantic और Comedy वेब सीरीज है। Famous YouTube चैनल The Viral Fever (TVF) जिसने हिंदी वेब-सीरीज को एक नयी परिभाषा दी है।

ये सीरीज भी इसी की क्रिएशन है। इस सीरीज में हमें  Couple Tanya और Mikesh की कहानी दिखाती है जो लम्बे समय से Distance Relationship में है।

लेकिन Mikesh अचानक से भारत आता है और Tanya को प्रोपोज़ करता है। लेकिन अभी Tanya शादी के लिये तैयार नहीं है बस वही से इस Couple का Live-in शुरु होता है।

यानी की Mikesh Tanya का Permanent Roommates बन जाता है।

इस सीरीज के भी तक 2 सीजन रिलीज़ हुए है। इस सीरीज का पहला सीजन साल 2014 में रिलीज़ हुआ था और सीजन 2 साल 2016 में रिलीज़ हुआ था।

आप इस सीरीज के दोनों सीजन को TVF YouTube पर देख शकते है।

इस सीरीज को IMDb से 8.6 की रेटिंग मिली है।

I-M-MATURE
Image Source

7. I’M MATURE

इस  सीरीज में हमें 16 साल का लड़का Dhruv की कहानी को देखते है। जो जल्दी से बड़ा होना चाहता है और अपने स्कूल के दोस्तों की मदद से जिंदगी की पहली क्रश Chhavi को अपनी फीलिंग बताना चाहता है।

लेकिन उसे लगता है की Chhavi उसके पहोच से बहार है इसीलिये वो उसे कुछ बोलने की हिम्मत नहीं कर पाता।

ये 5 एपिसोड वाली मिनी-सीरीज है। जो आप को इतना Attract करेगी की आखिर में आपको लगेगा की कहानी ख़तम ही ना हो बस कहानी आगे चलती रहे।

इस सीरीज को आप MX Player पर फ्री में देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 8.8 की रेटिंग मिली है।

6. KEHNE KO HUMSAFAR HAIN

इस सीरीज में कहानी दिखाई गई है Rohit की जिसको प्ले Ronit Roy ने किया है। सीरीज में हम देखते है Love Life और Married Life में फसे Rohit को।

Rohit जिसकी ख्याल रखने वाली पत्नी है Poonam और दो बेटियाँ भी है। दिखने में ये एक खुश परिवार लगता है लेकिन सच कुछ ओर ही होता है।

Rohit प्यार करता है Ananya से और जब ये सच सामने आता है तो तब सब हैरान रह जाते है।

तो क्या अब वो Marriage Life को सभालेगा या सब कुछ Sacrifice कर देगा अपने सच्चे प्यार के लिये। ये आप सीरीज देख कर पता लगाना।

इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन चुके है सभी में 20 एपिसोड है।

सीरीज का पहला सीजन साल 2018 में रिलीज़ किया गया था। इस सीरीज को आप ZEE5 और ALT Balaji पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 8.3 की रेटिंग मिली है।

 

Top 5 Romantic Web Series Hindi

5. KARRLE TU BHI MOHABBAT

इस सीरीज में आप को Drama और Romance देखने को मिलेगा। इस सीरीज में हमें दिखाया गया है की Opposite Attract Each Other.

सीरीज में हम देखते है की Karan Khanna एक सुपर स्टार है जो Alcohol छोड़ ने की कोशिश कर रहा है। उसकी नयी डॉक्टर होती है Dr.Tripurasundari जो उसकी ये आदत छोड़ में मदद करती है।

लेकिन उसके सख़्त स्वभाव की वजह से Karan को वो बिलकुल भी पसंद नहीं है। इसीलिये वो Opposite है एक दूसरे के और एक दूसरे को बिलकुल भी पसंद नहीं करते।

तो कहानी में आखिर ऐसा क्या होता है जिस की वजह से वो एक दूसरे को पसंद करने लगते है। वो आप को सीरीज देखने के बाद ही पता चलेगा।

इस सीरीज के अभी तक 3 सीजन रिलीज़ हो चुके है। जिसको आप ALTBalaji और ZEE5 पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 8.1 की रेटिंग मिली है।

COLLEGE-ROMANCE
Image Source: in.bookmyshow.com

4. COLLEGE ROMANCE

ये बहुत ही पॉपुलर रोमांटिक और कॉमेडी सीरीज है। इसके नाम से ही पता चलता है की इस सीरीज में आप को कॉलेज की रोमांटिक और कॉमेडी कहानी देखने को मिलेगा।

सीरीज की कहानी की बात करे तो वो तीन दोस्तों की कहानी को फॉलो करती है। जो कॉलेज के दोस्त है और साथ मिल कर एक दुसरो की मदद करके Love Life बनाने की कोशिश करते है।

पर Love Life बनाना इतना आसान नहीं होता है उनके लिये पर वो अपनी Collage Life को यादगार तो बना ही लेते है। इस सीरीज में गालियों का बहुत उपयोग किया गया है।

तो आप अकेले बैठ कर ही इस सीरीज को देखना। अगर आप कॉलेज स्टूडेंट है तो आप इस सीरीज से बहुत ज्यादा कनेक्ट फील करेंगे।

इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन चुकी है जिसमे आप को 5 एपिसोड देखने को मिलेंगे। इस सीरीज को आप YouTube पर या Netflix पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 10 मेसे 8.9 की रेटिंग मिली है।

IT-HAPPENED-IN-CALCUTTA
Image Source: indianexpress.com

3. IT HAPPENED IN CALCUTTA

ये एक बहुत ही Interesting Romance सीरीज है। जो 1960 और 1970 पर आधारित है। यही बात बहुत मजेदार है इस सीरीज के लिये क्युकी इस सीरीज में 60s और 70s को बहुत ही रियल दिखाया गया है।

कहानी की बात करे तो सीरीज का हीरो अपनी कॉलेज का सबसे हैंडसम और Cool dude है। वही सीरीज की हीरोहिन बात करे तो वो सिरियस स्टूडेंट है MBBS की जो अपने क्लास में अकेली फीमेल है।

उसके बाद इन दोनोके बीच कुछ कुछ होने लगता है। कहानी लवस्टोरी से शुरू होती पर ये लवस्टोरी कहा तक चलती है वो आप को इस सीरीज में देखना होगा।

ये Romantic Web Series Hindi की लिस्ट की सबसे अलग और Interesting सीरीज है। इसको आप Zee5 पर देख शकते है।

इस सीरीज को IMDb से 10 मेसे 7.0 की रेटिंग मिली है।

BROKEN-BUT-BEAUTIFUL
Image Source: altbalaji.com

2. BROKEN BUT BEAUTIFUL

ये एक बहुत ही Beautiful लवस्टोरी है। जो आप को दिखायेगी लो लव किसी इंसान की जिंदगी को कैसे बदल शकता है। इस सीरीज में आप को Veer और Sameera की कहानी देखने को मिलेगी।

Veer जो अपनी पत्नी लीना को खो चूका है तीन साल पहले एक Road Accident में। पर वो अभी तक इस सदमे से निकल नहीं पाया है। सभी लोग इसको जिंदगी में आगे बढ़ने के लिये कहते है।

पर उसके लिये बहुत ही मुश्किल होता है क्युकी उसको उसी की तरह कोई मिलता नहीं है।

पर जिंदगी मिलाती है Sameera को फिर क्या होता है वो आप तो समझ ही गये होगे। नहीं समझे तो आप इस सीरीज देखने के बाद समज जायेगे।

इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन रिलीज़ हो चुके है। बात ये भी है की इस साल यानि साल 2021 को इसका सीजन 3 भी रिलीज़ हो शकता है।

ये सीरीज को आप ZEE5 और ALTBalaji पर देख शकते है। इस सीरीज को IMDb से 10 मेसे 8.7 की रेटिंग मिली है।


Romantic Web Series Hindi Honorable Mention:

1. Time Out

2. Pawan & Pooja

3. Love Platter

No 1. Romantic Web Series Hindi

Flames-Season-1
Image Source: indiaforums.com

#1 Flames

ये सीरीज इस लिस्ट की ही नहीं पर अभी तक रिलीज़ हुई Romantic Web Series Hindi मेसे ये सबसे बेस्ट है। ये Kota Factory के बाद सबसे बेस्ट Teenage Drama सीरीज है।

The Timeliners की ये Drama सीरीज आप के दिल को छू जायेगी। इस सीरीज की कहानी है एक Young Romance की जो Chemical Reaction की तरह unfold होता है धीरे धीरे।

इस सीरीज में हमें एक कोचिंग क्लास के चार लोगो की कहानी को दिखाया गया है। जिसमे Rajat और Ishita एक दूसरे से प्यार करने लगते है।

साथ ही Anusha और Gaurav Pandey की दोस्ती भी धीरे धीरे प्यार में बदल जाती है। इस सीरीज की दिल को छू लेने वाली कहानी और Reality आप को बहुत पसंद आयेगी।

आप चाहे रोमांटिक ड्रामा के फैन हो या ना हो लेकिन ये सीरीज आप को जरूर देखनी चाहिये।

इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन चुके है। इस सीरीज को आप Mx Player पर फ्री में देख शकते है। इस सीरीज के IMDb रेटिंग की बात करे तो इसको 10 मेसे 9.1 की रेटिंग मिली है।

तो ये थी Top 15 Romantic Web Series Hindi की लिस्ट इन मेसे आपने कोनसी कोनसी सीरीज देखी और कोनसी सीरीज देखने वाले हो ये हमें जरूर बताना।

Realated Post:

10 Best Romantic Movies of Hollywood

Top 10 Best Indian Movies 2021 (Part-3)

Post a Comment

6 Comments